April 25, 2024

*भारत की एयर स्ट्राइक पर सभी दल एकमत कहा जरूरत थी ऐसी कार्रवाई की*

Spread the love

वालाकोट में हमले के बाद भारतीय वायुसेना की जांबाजी को सलाम करते हुए दिल्ली विधान सभा में एयरफोर्स और भारत माता जिंदाबाद के नारे लगे। सभी आम आदमी पार्टी के साथ बीजेपी विधायकों ने सदन में नारे लगाये। वहीं आतंकियों को मुहंतोड़ जवाब दिए जाने पर महाराष्ट्र विधानसभा में भारतीय वायु दल को बधाई देने वाला प्रस्ताव मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रखा।

शिवसेना के नेता और राज्यसभा सांसद संजय रावत ने अपने ट्विटर हैंडल से वायुसेना को आतंकियों के खिलाफ की गई इस सर्जिकल स्ट्राइक के लिए बधाई दी और मजाकिया अंदाज में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा “फट गई”।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सैनिक पाकिस्तान में प्रवेश और जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों को निशाना बनाया। यह एक बहादुरी कार्य था। पूरा देश गर्व महसूस कर रहा है और मैं सेना को बधाई देता हूं। पूरा देश इस समय सरकार और प्रधानमंत्री के साथ है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, भारत की जाबांज सेना को उनकी बहादुरी और वीरता के लिए बधाई देता हूं और उन्हें सलाम करता हूं। आज की कार्रवाई ने यह पुनः साबित किया है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व में भारत सुरक्षित है।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, हमने हमेशा कहा है कि देश की सुरक्षा के लिए सेना जो एक्शन लेगी। हम यूनिटी के साथ समर्थन करेंगे। वे पाकिस्तान में आतंकियों के खिलाफ एक्शन ले रहे हैं।

उत्तरी आर्मी कमांडर के रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुडा ने कहा कि इस कार्रवाई के लिए मैं सरकार और वायुसेना की तारीफ करता हूं। बालाकोट में किए गए हमले बिल्कुल प्रोफेशनल हैं। सभी पायलट सुरक्षित हैं। मुझे लगता है कि यह करने की जरूरत थी।

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान विजय मौर्य के भाई ने कहा कि भारतीय वायुसेना द्वारा एलओसी पार करके जैश-ए-मोहम्मद कैंप हमला करने से हम खुश हैं लेकिन हम चाहते हैं कि पाकिस्तान पर ऐसा दबाव बनाया जाए ताकि फिर से जैश-ए-मोहम्मद जैसे संगठन आतंकी हमला न करे।