April 25, 2024

भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव का त्योहार जन्माष्टमी आज मथुरा समेत पूरे विश्व में मनाई जा रही- अजय मिश्रा

Spread the love

भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव का त्योहार जन्माष्टमी आज मथुरा समेत पूरे विश्व में मनाई जा रही है. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के लिए मथुरा नगरी सजने लगी है, संवरने लगी है. श्रीकृष्ण भक्तों के उल्लास में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इसबार मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाएंगे. प्रशासन ने सीएम योगी के मथुरा दौरे का मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी कर दिया है.

 

निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी शाम के समय मथुरा पहुंचेंगे. मथुरा पहुंचने के करीब साढ़े तीन घंटे बाद सीएम योगी के लखनऊ पुलिस लाइन वापस पहुंचने का कार्यक्रम है. इस दौरान सीएम योगी श्रीकृष्ण जन्मस्थान जाकर कन्हैया के दर्शन करेंगे, साथ ही वे साधु-संतों से भी मुलाकात करेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ मथुरा में आयोजित श्रीकृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम में भी शामिल होंगे.

 

सीएम के दौरे का कार्यक्रम आते ही जिला प्रशासन जन्मोत्सव की तैयारियों में युद्ध स्तर पर जुट गया है. मथुरा के सभी प्रवेश द्वार सजाए गए हैं तो वहीं श्रीकृष्ण जन्मभूमि तक जाने वाले सभी रास्तों को भी सजाया-संवारा गया है. नगर निगम भी व्यवस्था में जुटा है तो ब्रज तीर्थ विकास परिषद ने तीन दिवसीय आयोजन का ऐलान किया है. परिषद ने इसके लिए व्यवस्था में पूरी ताकत झोंक दी है.

 

मथुरा से पहले फिरोजाबाद जाएंगे सीएम–

 

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में शामिल होने के लिए मथुरा जाने से पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ फिरोजाबाद जाएंगे. फिरोजाबाद के करीब एक घंटे के दौरे के दौरान सीएम मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों के परिजनों से मुलाकात करेंगे और उनसे व्यवस्था के संबंध में जानकारी लेंगे. गौरतलब है कि पिछले 10 दिन में वायरल बुखार और डेंगू के कारण फिरोजाबाद में 40 बच्चों की मौत हो चुकी है जिससे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है.