April 19, 2024

टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) ने (कोविड-19) मरीजों के लिए इस न०- 0657-6641306 पर फोन करने पर परिजनों को उनके मरीज की पूरी जानकारी मिलेगी

Spread the love

जमशेदपुर । टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में आए दिन कोविड मरीजों की खोज-खबर लेने के लिए परिजन हंगामा करते हैं। इसे देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने 24 घंटे का कॉल सेंटर शुरू किया है। इसके 0657-6641306 पर फोन करने पर परिजनों को उनके मरीज की पूरी जानकारी मिलेगी। पूर्वी सिंहभूम जिले में टाटा मेन हॉस्पिटल को ही कोविड सेंटर बनाया गया है। जहां जिला प्रशासन द्वारा भेजे गए कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज होता है। लेकिन परिजनों की शिकायत रहती है कि वे दिन भर अस्पताल के बाहर या इमरजेंसी के सामने बैठे रहते हैं लेकिन उन्हें अस्पताल में भर्ती अपने मरीज के विषय पर कोई जानकारी नहीं मिलती है। इसके कारण कई बार अस्पताल में हंगामा हो चुका है। इसे देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने 24 घंटे का कॉल सेंटर शुरू किया है। जहां मरीज से संबधित सभी जानकारियां उनके परिजन प्राप्त कर सकते हैं।
कोविड वार्ड में अटेंडर रखने पर रोक

टीएमएच के कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों को अपने साथ अटेंडर रखने पर रोक है। क्योंकि वायरस के संक्रमण से वे भी प्रभावित हो सकते हैं। पहले वार्ड के बाहर लगे डिस्प्ले में मरीजों की जानकारी उनके परिजनों मिलती थी, लेकिन वो सुविधा भी बंद है। जिन कोरोना मरीजों के पास अपना मोबाइल फोन है, वे अपने घरवालों से आसानी से बात कर लेते हैं लेकिन जिनके पास मोबाइल फोन नहीं है वे टीएमएच की इमरजेंसी में फोन कर अपने मरीजों का हालचाल पूछते हें लेकिन कई बार उन्हें या तो पूरी जानकारी नहीं मिलती है या फिर उक्त नंबर व्यस्त रहता है। जिसके कारण मरीजों के परिजन परेशान रहते हैं।