March 29, 2024

एल.आई.सी.अभिकर्ता संगठन,दुमका शाखा में नए सत्र की पहली बैठक सम्पन्न-

Spread the love

दुमका(झारखंड)
==========

*एल.आई.सी.अभिकर्ता संगठन,दुमका शाखा में नए सत्र की पहली बैठक सम्पन्न*

?️ऑल इंडिया लाईफ इंस्योरेंस एजेंट फेडरेशन (AILIAFI) दुमका शाखा संगठन के द्वारा यहाँ के अभिकर्ताओं की समस्या एवं उसके निदान संबंधी चर्चा को लेकर एकजुटता हेतु इस सत्र 2022-23 की पहली बैठक दिनांक 02/07/22 को सुशील कुमार झा की अध्यक्षता में दुमका के राधिका प्लेस में संपन्न हुई । परिवर्तित मौसम एवं अन्य अपरिहार्य कारणों से बिलम्ब से उपस्थित हुए अभिकर्ता-मित्रों के साथ बैठक अपराह्न 2:45 बजे प्रारंभ हुई ।

?️ निगम द्वारा नए अभिकर्ताओं के हितों की अनदेखी करने, क्लब मेंम्बर अभिकर्ताओं के लिए पूर्व की अपेक्षा ज्यादा व्यवसाय का टारगेट रखने ; एवं इसके विपरीत , अभिकर्ताओं के कमीशन में अपेक्षाकृत वृद्धि नहीं कर कम कमीशन पर काम करने के लिए निगम द्वारा बाध्य करने पर बैठक में हुई चर्चा ।

?️ अभिकर्ताओं की समस्या के निदान हेतु संगठित होकर इसका विरोध करने की आवश्यकता पर जोर दिया गया ।

?️ संगठनात्मक शक्ति का लाभ प्राप्त करने हेतु अभिकर्ताओं को अनिवार्य सदस्यता-शुल्क के साथ पंजीकृत होकर संगठन को मजबूती प्रदान करने हेतु एकजुट होने के लिए बोला गया ।

?️बैठक में उपस्थित अभिकर्ता-साथियों ने नए सत्र के लिए सदस्यता शुल्क देने के साथ-साथ आगामी होनेवाले संगठन-चुनाव की तैयारी हेतु न्यूनतम देय सहयोग राशि भी देना प्रारंभ किया ।

?️ संगठन के अध्यक्ष सुशील कुमार झा ने बताया कि सभी साथियों को जानकारी प्रदान करने हेतु यह अंकनीय है कि भागलपुर मंडल परिषद के अनुपालनीय प्रोटोकाॅल के तहत शाखा-स्तर की चुनावी प्रक्रिया हेतु शाखा द्वारा मंडल परिषद् को 30 दिन या कम-से-कम तीन सप्ताह पूर्व संसूचित किए जाने का प्रावधान है । जिसके अनुसार मंडल स्तर के पदाधिकारीगण की अनुमति के पश्चात प्राप्त आदेश की प्रतिलिपि को शाखा-चुनाव के 21 दिन पूर्व , निगम के शाखा कार्यालय केअभिकर्ता-कक्ष में चिपकाकर शाखा संगठन के आगामी चुनाव के लिए अभिकर्ताओं को पूर्वसूचित करना अनिवार्य है ।

?️दिनांक-02/07/22 को हुई बैठक में नए सत्र के लिए सदस्यता शुल्क देने की हुई शुरूआत के साथ-साथ आगामी चुनाव से संबंधित तैयारी के लिए उपस्थित साथियों द्वारा दी गई न्यूनतम सहयोग राशि (न्यूनतम अनुदान राशि) की कार्यवाही पर संगठन के अध्यक्ष सुशील कुमार झा ने उपस्थित अभिकर्ता साथियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि सभी शेष साथियों से सदस्यता शुल्क एवं चुनावी सहयोग राशि की प्राप्ति की अपेक्षा की जाती है ताकि समय पर समस्या का त्वरित समाधान किया जा सके ।

?️ दिनांक-02/07/22 को संपन्न हुई इस एकजुटता बैठक में शाखा सचिव श्रीकांत प्रसाद, संयुक्त शाखा सचिव बमबम कुमार सिंह, शाखा उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार गुप्ता , “शाखा संगठन ग्रुप” के एडमिन विजय कुमार उपाध्याय, अखिलेश कुमार सिन्हा, राजेन्द्र प्रसाद साह, प्रदीप कुमार साह एवं कमल पांडेय के साथ अन्य कई अभिकर्ता उपस्थित थे ।

सुशील झा (दुमका)