January 21, 2022

*वाराणसी से चुनाव लड़ सकती है प्रियंका गांधी कपिल सिब्बल के ट्वीट से अटकलेंतेज*

Spread the love

*वाराणसी से चुनाव लड़ सकती है प्रियंका गांधी कपिल सिब्बल के ट्वीट से अटकलेंतेज*

के.एम. बग्गा
*************************
प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में उतरने की खबर के साथ ही कांग्रेस पार्टी जबरदस्त जोश में नजर आ रही है। अब ऐसी अटकलें भी चल रही हैं कि पार्टी प्रियंका को मोदी के खिलाफ वाराणसी से मैदान में उतार सकती है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर इस दिशा में संकेत भी दिए हैं। 2014 में मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने इसके लिए राहुल गांधी को प्रस्ताव भेजने की बात कही है
कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, ‘मोदीजी और अमित शाह ने कहा था, कांग्रेस मुक्त भारत! अब प्रियंका गांधी की उत्तर प्रदेश (पूर्वी) में आने के बाद हम देखेंगे… मुक्त वाराणसी? … मुक्त गोरखपुर?’ राजनीतिक गलियारों में इन दिनों ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि प्रियंका को पूर्वी यूपी की किसी सीट से उतारा जा सकता है। ऐसी भी चर्चा है कि प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ मुकाबले में उन्हें वाराणसी से पार्टी अपना चेहरा बना सकती है।

आओ हो जाये, मुकाबला,असली नेता और नक़ली नेता के बीच, बनारसीयो को (भोले बाबा की) तिसरी आंख खोलने पर मजबुर मत करो, अगर भांग खाकर अपने पर आ गये,तो कांग्रेस का नामोनिशान मिट जायेगा। प्रियंका को पूर्वी यूपी की कमान सौंपी गई है और उन्हें कांग्रेस का महासचिव भी बनाया गया है। बुधवार को राहुल गांधी ने भी मीडिया से बातचीत में कहा था कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अब फ्रंटफुट पर खेलेगी। प्रियंका अब तक प्रदेश में सिर्फ रायबरेली और अमेठी के क्षेत्रों में ही चुनाव प्रचार करती थीं।