January 21, 2022

मुख्यमंत्री ने बड़ालालपुर मे लगाए गए प्रदर्शनी एवं स्टालों का किया अवलोकन।

Spread the love

मुख्यमंत्री ने बड़ालालपुर मे लगाए गए प्रदर्शनी एवं स्टालों का किया अवलोकन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल सभागार में आयोजित तीन दिवसीय 15वे प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम के क्रम में उत्तर प्रदेश प्रवासी दिवस कार्यक्रम का उद्घाटन करने के पश्चात कार्यक्रम स्थल के पास ही मिनी स्टेडियम में लगाए गए डिजिटल कुंभ, समय अटल, ओडीओपी, काशी हस्तशिल्प, देश के विभिन्न प्रांतों के उत्पादों एवं नेहरू युवा केंद्र अवलोकन किया।
दर्शन की थीम पर आकर्षक प्रदर्शनी, जिसमें उत्तर प्रदेश के सिविल एविएशन, रेलवे, टूरिज्म,
इंफास्ट्रक्चर को आदि को चित्रण किया गया है। डिजिटल कुंभ प्रदर्शनी प्रयागराज, हरिद्वार, उज्जैन व नासिक के कुंभो का चित्रण व प्रयागराज 2019 के भव्य प्रयागराज कुंभ का डिजिटल कुंभ को मुख्यमंत्री ने देखा व सुना। जो भारतीय संस्कृति के महान भाव को दर्शाता है।
समय अटल की प्रदर्शनी में पोखरण परमाणु परीक्षण, स्वर्गीय अटल जी के संबोधन का डिजिटल वीडियो तथा अटल जी के किताबों के अंश का इंटरएक्टिव बुक्स को देखा। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रदर्शनी में स्वर्गीय अटल जी के डिजिटल संबोधन को भी सुना। काशी विश्वनाथ मंदिर, नमामि गंगे, ई वेस्ट इंडिया, मेक इन इंडिया, ओडीओपी में प्रदेश के विभिन्न जिलों के उत्पादों की लगाई गई प्रदर्शनी को भी उन्होंने देखा। प0दीनदयाल प्रदर्शनी पंडाल में लगी विभिन्न विषयों एवं क्षेत्रों की प्रदर्शनी का भी उन्होंने अवलोकन किया।