September 25, 2021

महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, पंजाब व जम्मू एवं कश्मीर में कोविड 19 के बढ़ते हुए केस के मद्देनजर कोविड नियंत्रण से सम्बंधित एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई- अजय मिश्रा

Spread the love

*महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, पंजाब व जम्मू एवं कश्मीर में कोविड 19 के बढ़ते हुए केस के मद्देनजर जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश के द्वारा स्मार्ट सिटी सभागार में कोविड नियंत्रण से सम्बंधित एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई।*

*रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप व एयरपोर्ट पर टारगेट सैंपलिंग एवं क्लिनिक, डायलेसिस सेंटर व हास्पिटल्स के स्टाफ की टारगेट टेस्टिंग की जाए- जिलाधिकारी*

*समस्त निगरानी समितियों व सर्विलांस टीमो को शत प्रतिशत सक्रिय करने के निर्देश*

*कंटेटमेंट जोन्स में की जाएगी पुलिस की तैनाती, मास्क लगाने व सोशल डिस्टनसिंग का कराया जाएगा कड़ाई से अनुपालन*

*होटल्स व बड़े कालेजों की बुलाई जाएगी बैठक, बाहरी छात्रों की कराई जाएगी टेस्टिंग*

 

 

 

लखनऊ: 22 फरवरी 2021,

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी सभागार में कोविड़-19 के नियंत्रण के सम्बंध में एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में निम्नवत दिशा निर्देश दिए गए :-

 

1) बैठक में बताया गया कि महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, पंजाब व जम्मू एवं कश्मीर में कोविड 19 के बढ़ते हुए केसों के दृष्टिगत हमे और सतर्क रहना है। क्योंकि इन सभी राज्यो की सीधी कनेक्टिविटी लखनऊ से है। जिसके लिए RRT टीमो के द्वारा किये जा रहे ट्रेसिंग और टेस्टिंग के कार्य मे और तेज़ी लाई जाए। साथ ही हर CHC शत प्रतिशत सर्विलांस टीमे सक्रिय करके डोर टू डोर सर्वे के माध्यम से ILI व SARI के लक्षण वाले रोगियों को चिन्हित करके उनकी टेस्टिंग भी कराना सुनिश्चित किया जाए।

 

2) बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप व एयरपोर्ट पर भी पुलिस बल की तैनाती की जाएगी और आने वाले लोगों की सैम्पलिंग कराना सुनिश्चित कराया जाएगा। साथ ही साथ जितने लोग बाहर से सफर करके आ रहे है उनकी एक हफ्ते की ट्रेवल हिस्ट्री की भी जानकारी ली जाएगी।

 

3) जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि कोविड 19 की मद्देनजर रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप व एयरपोर्ट के आंगतुकों की एवं क्लिनिक, डायलेसिस सेंटर व बड़े हास्पिटलो के स्टाफ की टारगेट टेस्टिंग कल से शुरू कराने के निर्देश दिए।

 

4) बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि जनपद लखनऊ के पुराने कंटेटमेंट जोन्स में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। उक्त जोनों में कड़ाई के साथ सेनेटाइज़ेशन व कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन कराना सुनिश्चित कराया जाएगा।

 

5) बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया कि पुलिस बल के द्वारा मास्क व सोशल डिस्टनसिंग का कड़ाई से अनुपालन कराना सुनिश्चित कराया जाएगा और जो लोग अनुपालन नही करेंगे उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

 

6) जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि होटल्स व बड़े कालेजो के पदाधिकारियों को बुला कर बैठक कराना सुनिश्चित कराया जाए। साथ ही बाहर से आए हुए लोगो/छात्रों की टेस्टिंग कराना सुनिश्चित कराया जाए।

 

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रभास कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संजय भटनागर, अपर जिलाधिकारी पूर्वी के0पी0 सिंह, समस्त CHC के नोडल व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।