January 28, 2021

केजरीवाल और राहुल गांधी पर बरसे गुजरात BJP अध्यक्ष, कहा- इन्हें ‘ग्वार’ और ‘तूर’ में अंतर नहीं पता

Spread the love

अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल (CR Patil) ने किसान आंदोलन (Kisan Andolan) को समर्थन देने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की आलोचना की और कृषि उत्पादों पर उनकी जानकारी पर सवाल खड़े किए. दोनों नेताओं को निशाने पर लेते हुए पाटिल ने पूछा कि क्या उन्हें ग्वार और तूर में अंतर पता है.

पाटिल ने केजरीवाल को कागज का शेर बताया और कांग्रेस पर किसानों को भ्रमित करने का आरोप लगाया. भाजपा नेता ने कहा कि जब कांग्रेस केंद्र में सत्ता में थी तब वह कृषि क्षेत्र के इन सुधारों के पक्ष में थी. सूरत जिले के बारदोली उपनगर में किसानों की एक सभा को संबोधित करते हुए पाटिल ने कहा, दिल्ली एक शहर है, जिसे राज्य का दर्जा मिला हुआ है और इसीलिए उसका एक मुख्यमंत्री भी है. असल में मुख्यमंत्री (केजरीवाल) के पास शहर के महापौर जितनी ही शक्तियां हैं.

उन्होंने कहा, केजरीवाल अब पूरे देश की राजनीति में अपना दबदबा बनाना चाहते हैं लेकिन वह कागजी शेर से अधिक कुछ नहीं हैं. आंदोलनरत किसानों के विमर्श के जवाब में भाजपा लोगों को तीन कृषि कानूनों के बारे में जागरूक करने के लिए जनसभाएं आयोजित कर रही है.

 

इसी क्रम में आयोजित जनसभा में पाटिल ने कहा, मुझे कोई शक नहीं है कि केजरीवाल और राहुल गांधी को ग्वार और तूर में अंतर नहीं पता होगा. ऐसे लोग किसानों के कल्याण के बारे में बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि केवल कुछ राज्यों के किसान आंदोलन में भाग ले रहे हैं.