October 19, 2021

अब तक कि खबरें देश-विदेश की

Spread the love

25/01/ 2019
देश दुनिया की खबरें

🕘वाराणसी:- गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इसबार भी काशी से पीएम मोदी के दुबारा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। इस एलान के बाद से कांग्रेस घबरा गयी है। एक तरफ जहां प्रियंका गांधी के महासचिव बनने के बाद कांग्रेसियों में ख़ुशी की लहर थी वहीं अब पीएम मोदी के वाराणसी से दुबारा चुनाव लड़ने की बात को सुनकर कांग्रेस की खुशियों पर पानी फेर दिया है।

🕘रामपुर:- कांग्रेस महासचिव बनने के बाद से प्रियंका गांधी पर भाजपा नेताओं का हमला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी अपने बयान में प्रियंका गांधी को एक शिगूफा करार दे डाला है। उन्होंने कहा कि सपा बसपा गठबंधन को डराने के लिए कांग्रेस ने प्रियंका गांधी का शिगूफा छोड़ा है।

🕘चित्रकूट:- मऊ थानान्तर्गत शिवपुर गांव में दबंग द्वारा युवक की बेरहमी से की गयी पिटाई के मामले में आगे आने लगी राजनीतिक पार्टियां चित्रकूट सपा जिलाध्यक्ष अनुज यादव व पूर्व विधयाक वीर सिंह पटेल ने किया खुला ऐलान यदि 24 घण्टे में आरोपी नही पकड़ा जाता तो जिले हर मार्ग को जाम कर किया जायेगा कड़ा प्रदर्शन।

🕘इटावा:- दहेज और घरेलू हिंसा के मुकदमे में समझौता न करने से नाराज पति ने पत्नी के मायके में घुसकर पत्नी के ऊपर तेजाब से किया हमला। घटना को अंजाम देकर आरोपी पति अपने एक साथी के साथ फरार, तेजाबी हमले में गम्भीर रूप से झुलसी पत्नी जिला अस्पताल में भर्ती, थाना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत नई बस्ती मोहल्ले की घटना।

🕘 चंदौली- डीडीयू जंक्शन के सामने फहरा 100 फ़ीट ऊँचा तिरंगा, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने बटन दबा कर किया ध्वजारोहण। ग्रेड ए 1 प्लस श्रेणी के स्टेशनों के बाहर रेल मंत्रालय द्वारा आया था। 100 फ़ीट ऊँचा तिरंगा फहराने का आदेश।

🕘इटावा:- ट्रैन में बम होने की अफवाह से रेल महकमे में हड़कम्प। सूचना मिलने के बाद ट्रैन नम्बर 2942 पारसनाथ एक्सप्रेस को तलाशी के लिए इटावा स्टेशन पर रोक गया आरपीएफ, जीआरपी और पुलिस विभाग ने स्टेशन पहुंच ट्रैन की तलाशी ली। आधा घण्टे की तलाशी में ट्रेन में नही मिली कोई संदिग्ध वस्तु आसनसोल से अहमदाबाद जा रही थी पारसनाथ एक्सप्रेस।

🕘चंदौली:- डीडीयू जंक्शन के सामने फहरा 100 फ़ीट ऊँचा तिरंगा। प्रदेश अध्यक्ष व सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने बटन दबा कर किया ध्वजारोहण। ग्रेड ए 1 प्लस श्रेणी के स्टेशनों के बाहर रेल मंत्रालय द्वारा आया था 100 फ़ीट ऊँचा तिरंगा फहराने का आदेश।

🕘बिजनौर:- कहा जाता है कि प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती,कभी भी किसी को भी प्यार हो सकता है। आप अपने समाज में अक्सर उम्रदराज लोगों को इश्क लड़ाते देखा होगा। प्यार के कई ऐसे किस्से भी सुने होंगे। उसे सुनकर आपका भी दिल चाहता होगा कि किसी कमसीन लड़की से प्यार करें लेकिन ये दिल्लगी कब भरी पड़ जाये कोई ठीक नहीं है। माशूका के प्यार की जगह कहीं आपको लात घुसे ना मिल जाये। ऐसा ही कुछ डाक्टर रोहिताश के साथ भी हुआ।

🕘वाराणसी:- लंका पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। 19 लाख रुपये के अवैध शराब को डाफी टोल प्लाजा से पुलिस ने जब्त कर लिया है। अवैध शराब के साथ ही एक तस्कर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। लंका इंस्पेक्टर भारत भूषण तिवारी ने बताया कि मुखबिर की निशानदेही पर आज लंका चेकिंग दौरान 19 लाख के अवैध शराब को जब्त कर लिया। पुलिस ने एक तस्कर को भी हिरासत में ले लिया है।

🕘सुलतानपुर:- गोसाईगंज में हुई हरिवंश यादव की हत्या में आरोपियों को बचा रहे भाजपाई। भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारियों को विवेचना में किया जाए शामिल। अविवाहित दो बेटियों में से एक को दी जाए नौकरी। आरोपियों को संरक्षण दे रहे पुलिस अफसर। गाय काटने के बाद भी नहीं हुई कोई कार्यवाही। पूर्व मंत्री व शाहगंज सीट के विधायक ललई का बड़ा बयान।

🕘मऊ:- 4 अंतरप्रांतीय गांजा तस्कर गिरफ्तार लगभग 1 करोड़ का गांजा की कंटेनर से हुई बरामदगी दक्षिणटोला थाना क्षेत्र के मतलुपुर गांव के पास से हुई गिरफ्तारी।

🕘लखनऊ:- प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में पदार्पण के साथ उत्तर प्रदेश जैसे महत्वपूर्ण राज्य की बागडोर सौंपने के पीछे कांग्रेस का लंबा गेम है। महासचिव पूर्वी उत्तर प्रदेश के पद पर प्रियंका गांधी वाड्रा की ताजपोशी के साथ ही अब उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का मेकओवर भी तय है।

🕘अलीगढ़:- एएमयू के हादी हसन हॉल में गुरुवार की रात दो छात्र गुटों के बीच हुआ विवाद सुलझ गया है। छात्रों के परिजनों ने पुलिस व प्रॉक्टर की मौजूदगी में समझौता करा दिया। शिकायतकर्ता छात्र भानु चौधरी ने स्पष्ट किया है कि झगड़े के पीछे तिरंगा यात्रा का विवाद नहीं था।

🕘नई दिल्ली:- उत्तर प्रदेश के नोएडा-ग्रेटर नोएडा को इलेक्ट्रॉनिक मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाने की दिशा में सरकार ने शुक्रवार को बड़ा कदम उठाया। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 100 एकड़ में 115.33 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्यूफैक्चरिंग क्लस्टर का शिलान्यास किया।

🕘नई दिल्ली:- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को मयूर विहार फेज 1 में तीन लेन के फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत दिल्ली सरकार में कई मंत्री और आप नेता भी केजरीवाल के साथ मौजूद रहे। उद्घाटन का कार्यक्रम फ्लाईओवर के ऊपर ही रखा गया था।

🕘सोहना:- गांव उल्लावास के धर्मेंद्र ने मौत को करीब से देखा था। वह बृहस्पतिवार सुबह 5 बजे उठ गया था। घर से बाहर मेन गेट पर पहुंचा ही था कि धड़ाम की आवाज सुनी। देखा तो घर की दीवार से सटे चाचा दयाराम के नए बने मकान की छत गिर रही थी।

🕘हरियाणा:- कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर पर सीबीआइ के छापे का जींद उपचुनाव से कोई लेना देना नहीं है। हुड्डा ने अपने 10 साल के शासन में इतनी खुराफातें की हैं कि इसका फल तो भोगना ही पड़ेगा। हुड्डा के ठिकानों पर CBI की छापेमारी जांच का हिस्‍सा थी और इस पर बयानबाजी गलत है।

🕘देहरादून:- एक दिन मौसम साफ रहने के बाद फिर से करवट बदल गया। शुक्रवार की सुबह से ही उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में बारिश का दौर शुरू हुआ, वहीं पर्वतीय क्षेत्रों में हिमपात से लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं। राजधानी देहरादून में भी दोपहर बाद अचानक मौसम बदला और बारिश के साथ जमकर ओले बरसे।

🕘रांची:- चारा घोटाले के मामले में बिहार के पूर्व मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह को झारखंड हाई कोर्ट से राहत मिल गई है। शुक्रवार को इस मामले में सुनवाई करते हुए जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने सीबीआई कोर्ट के उनको आरोपित बनाने के आदेश को निरस्त कर दिया। सीबीआई कोर्ट ने दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में अंजनी कुमार सिंह को आरोपी बनाने का आदेश देते हुए समन जारी किया था।

🕘रायपुर:- अगर इंसान के इरादे बुलंद हों तो मंजिल उसके कदम चूमती है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की रहने वाली 19 साल की टिकेश्वरी साहू ने यह बात साबित की।

🕘बैतूल:- व्यस्तम नेहरू पार्क क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया जब एक चलती स्कॉर्पियो में आग की लपटें उठती दिखाई दी। चालक ने सावधानी से गाड़ी सड़क किनारे रोकी और भाग खड़ा हुआ। इसके बाद स्कॉर्पियो में आग बढ़ती गई और पूरी गाड़ी आग की बड़ी लपटों में घिर गई। जब तक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचती तब तक गाड़ी पूरी तरह जलकर खाक हो गई थी।

🕘भुवनेश्वर:- देश के तीन राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिली जीत के टॉनिक का असर ओडिशा में कमल की खुशबू एवं शंख की ध्वनि के सामने बेअसर दिख रहा है। आलम यह है कि पिछले एक महीने के अंदर दर्जनों भर से अधिक पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने हाथ का साथ छोड़ कमल एवं शंख का दामन थाम लिया है। गौरतलब है कि कमल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का और शंख बीजू जनता दल (बीजद) का चुनाव चिन्ह है।

🕘मुंबई:- रायगढ़ कलेक्टरेट ने अलीबाग में किहिम में समुद्र के किनारे स्थित नीरव मोदी के बंगले को ढहाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिला कलेक्टर विजय सूर्यवंशी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा रायगढ़ जिले में स्थित संपत्ति सौंपे जाने के बाद ध्वस्त करने का आदेश जारी कर दिया। यह संपत्ति मुंबई से 90 किलोमीटर से ज्यादा दूरी पर स्थित है।

🕘अहमदाबाद:- गुजरात के कच्छ भुज में सेक्स सीडी को लेकर जब एक पूर्व विधायक की हत्या का मामला चर्चा में है। इसी बीच, राजकोट महानगर पालिका के उपचुनाव में कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी को सेक्स सीडी सार्वजनिक करने की धमकी देकर भाजपा में शामिल करने का आरोप लगाया है।

🕘अहमदाबाद:- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता जयंती भानुशाली की हत्या के मोस्टवांटेड पूर्व विधायक छबील पटेल को अध्यक्ष जीतूभाई वाघाणी ने प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। इस मामले में पकड़े के गए दो आरोपित राहुल व नितिन पटेल को अदालत ने सात दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया है।

🕘अहमदाबाद:- भारत का मैनचेस्टर व धोती वालों का शहर अहमदाबाद अब डेनिम कैपिटल बन चुका है। दुनिया का 40 फीसद डेनिम अहमदाबाद में तैयार हो रहा है। डेनिम के नाम से विख्यात संजय लालभाई अब डेनिम में प्रयुक्त होने वाले इंडिगो रंग पर शोध के लिए अरविंद इंडिगो म्यूजियम शुरू कर रहे हैं।

🕘 राजस्थान:- रामगढ़ मॉब लिचिंग,लव जेहाद और गोतस्करी के चलते देश की सबसे हॉट मानी जाने वाली राजस्थान की रामगढ़ विधानसभा सीट पर सोमवार को मतदान होना है। रामगढ़ विधानसभा बीजेपी के लिए हिंदुत्व की प्रयोगशाला के तौर पर देखी जाती रही है।

🕘पटना:- कांग्रेस ने प्रियंका गांधी वाड्रा को पार्टी का महासचिव के पद पर नियुक्त क्या किया, पक्ष-विपक्ष की तरफ से तरह-तरह की बयानबाजी जारी है। एक ओर कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता इस फैसले से उत्साहित हैं तो विपक्षी नेता तंज कसने से बाज नहीं आ रहे हैं। बिहार में भी इसे लेकर बयानबाजी तेज है।

🕘 बिहार:- पूर्णिया पुलिस तब पशोपेश में पड़ गई जब खुद को एक आइपीएस अधिकारी बताने वाला शख्स हाई वोल्टेज ड्रामा करने लगा और खुदकुशी करने की धमकी देने लगा। रातभर घंटों चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद पुलिस ने उस फर्जी आइपीएस को धर दबोचा है।

दुनिया :

🕘अमेरिका:- वेनेजुएला में सियासी उठापटक के बीच विरोध का दौर भी चल रहा है। मादुरो की सरकार के खिलाफ लोग सड़कों पर उतरे हैं। कई जगह हिंसक झड़पें हुई है। सेना अभी मादुरो के साथ है। सेना विरोध प्रदर्शनों को दबाने में लगी है। इस हिंसा में 13 लोगों के मारे जाने की खबर है। कई लोग घायल हुए हैं।

🕘चीन:- ताइवान में तनाव के बीच अमेरिका के दो युद्धपोत गुरुवार को ताइवान जलडमरूमध्य से गुजरे। ताइवान की सरकार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि उसके जलक्षेत्र में इस साल यह अपनी तरह का पहला अभियान है। ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि वह अपने समुद्री क्षेत्र में सैन्य हलचल पर नजर बनाए है ताकि सागर में सुरक्षा का माहौल और क्षेत्रीय स्थिरता कायम रहे।

🕘पाकिस्तान:- खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की सरकार ने ऐतिहासिक हरि सिंह नलवा किले को संग्रहालय में तब्दील करने का निर्णय लिया है। हरिपुर जिले में स्थित इस किले का निर्माण 1822 में तत्कालीन सिख साम्राज्य के सेनापति हरि सिंह नलवा ने करवाया था।

🕘वेनेजुएला:- हालात लगातार बद से बदतर होते जा रहे हैं। वहां की मौजूदा राजनीतिक स्थिति ने भी हालात को बेकाबू करने का काम किया है। वर्तमान में वहां पर निकोलस मादुरो और जुआन गुएडो के बीच जबरदस्‍त खींचतान चल रही है।

🕘बीजिंग:- चीन के एक शापिंग मॉल में हुए बम धमाके ने लोगों को दहला दिया है। इस घटना में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई है। हालांकि अन्य जगह मिले विस्‍फोटक को नष्‍ट कर दिया गया है। घटनास्थल से मिली रिपोर्ट में दावा किया गया कि एक व्यक्ति ने एक ऊंची इमारत से विस्फोक फका है