October 21, 2021

अब तक कि खबरें देश-विदेश की

Spread the love

देश दुनिया की खबरें

🕘वाराणसी – वाराणसी पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों को किया गिरफ्तार 25 हज़ार के इनमिया बदमाश शाहरुख को लगी गोली अस्पताल में पुलिस ने करवाया भर्ती शाहरुख का दोस्त अमन सोनी भी आया पुलिस की गिरफ्त में शाहरुख दालमंडी इलाके में बर्चस्व कायम करने के लिए करता था वसूली रईस बनारसी की हत्या के बाद शाहरुख के दालमंडी इलाके में था बर्चस्व।
🕘लखनऊ :- इस साल के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहुत ही बड़ा दांव खेल दिया है। उन्होंने अपनी बहन प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी देकर सभी को चौका दिया है। यहीं नहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर इंदिरा गांधी इज बैक के पोस्टर लग गए हैं। जिसमें प्रियंका गांधी को मां दुर्गा और इंदिरा गांधी के साथ दिखाया गया है।
🕘वाराणसी : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रियंका गांधी को पार्टी का महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाये जाने पर जहां कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है वहीं दूसरी ओर वाराणसी के 2014 में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्यासी और पूर्व विधायक अजय राय प्रियंका गांधी को बनारस से चुनाव लड़ने के लिए की मांग कर रहे है। अजय राय का कहना है कि प्रियंका गाँधी पार्टी की दिग्गज नेता है। कांग्रेस पार्टी का महासचिव बनने से पार्टी को मजबूती मिल गयी है। साथ उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में पूर्वी यूपी की कमान सौंपी गई है। आगामी चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी द्वारा लिया गया यह फैसला काफी सही है लेकिन अगर प्रियंका गांधी बनारस से चुनाव लड़ेंगी तो यह और भी ज्यादा अच्छा रहेगा।
🕘 वाराणसी:- थाना चौक अंतर्गत बड़ा गणेश पूजा का कार्यक्रम जारी है प्रशासन काफी भारी मात्रा में रहने के बावजूद भी वाराणसी के कबीर चौरा अस्पताल के सामने महिला चोर ने सोने की चैन स्कैनिंग करने में हुई कामयाब आम जनता ने तुरंत महिला चोर को किया अपने मुट्ठी में उसके पास से ₹45000 की सोने की चैन हुई बरामद मौके पर कांस्टेबल ने कैमरे पर बोलने से किया इनकार महिला स्कैनिंग भागने में हुवी कामयाब।
🕘इटावा:- गणतंत्र दिवस से पूर्व हुआ रिहर्सल विश्व बालिका दिवस पर महिला आरक्षी ओं ने दिखाया दमखम एडीजी जोन ने ली परेड परेड की सलामी गणतंत्र दिवस के पूर्व वाराणसी पुलिस ने वाराणसी के पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में पूर्वाभ्यास किया जिसमें महिला आरक्षी ओं की 17 टुड़ियों ने भाग लिया इस कार्यक्रम में एडीजी जोन आईजी जी जोन सहित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी वाराणसी आला अधिकारी शामिल थे इस कार्यक्रम में वरिष्ठ योगदान देने वाली आरक्षी यों को एडीजी जोन के द्वारा सम्मान दिया गया।
🕘कासगंज:- 26 जनवरी को मृतक चंदन गुप्ता के परिजनों को आमंत्रित करेगा प्रशासन, पुलिस लाइन में होने वाले सार्वजानिक कार्यक्रम में किया जायेगा आमंत्रित, डीएम आरपी सिंह बोले कार्यक्रम के दौरान मृतक चंदन गुप्ता को दी जायेगी श्रद्धाजलि, बोले चंदन के परिजनों ने अपना बेटा खोया है उन्हें किया जायेगा सम्मानित, बीती 26 जनवरी को तिरंगा यात्रा में हिंसा के दौरान गयी थी चंदन गुप्ता की जान।
🕘 इटावा:- ज़िले के सरकारी स्कूलों में जानवरों को बंद करने का नहीं थम रहा हैं सिलसिला, इसी के चलते आज इकदिल थाने के अंतर्गत मानिकपुर बिसु के सरकारी स्कूल में गाँव के लोगो ने 300 जानवरो को बंद कर ताला डाला, मौके पर पहुँचकर तहसीलदार सदर और पुलिस विभाग ने ताला तोड़कर जानवरो को स्कूल से निकलवाकर आंगनबाड़ी केंद्र में करवाया बंद, ज़िले में अभी तक 250 गौशालाओ मे से मात्र 3 का ही हो सका है निर्माण।
🕘प्रयागराज:- राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर कुम्भ मेले में आये विदेश राज्य मंत्री जनरल वी के सिंह ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण श्री राम की इच्छा पर होगा इसके साथ ही राम मंदिर निर्माण को कुम्भ मेले में होने वाली धर्म संसद के बारे में कहा कि मंदिर निर्माण के लिए धर्मसंसद की जरूरत नही। इलाहाबाद कुम्भ में पहुचे अमर सिंह अखिलेश और मायावती के गठबंधन पर ली चुटकी कहा घण्ठबंधन से भाजपा को होगा फायदा , और अखिलेश यादव प्रियंका गांधी के पैर के नाखून के बराबर भी नही है।
🕘शामली:- गन्ना किसानों के धरने पर पहुंचे चौधरी जयंत चौधरी का बीजेपी पर बड़ा हमला, जयंत ने प्रयागराज कुंभ मेले में बताया बीजेपी का बड़ा ढोंग, कहां बीजेपी वाले कितनी भी डुबकी लगा ले लेकिन उनके पाप धूलने वाले नहीं है, किसानों व गरीबों की बद्दुआ बीजेपी को लग रही है, शामली में गन्ना किसानों के धरने को संबोधित करने पहुंचे थे जयंत।
🕘 सहारनपुर:- कार लूटकर भाग रहे कार सवारों को कार सहित पुलिस ने पकड़ा सहारनपुर से किराए पर लेकर एक गाड़ी से अज्ञात युवक व युवतिया जा रहे थे देहरादून ड्राइवर को घायल कर लुटी थी गाड़ी लूट की सूचना मिलते ही पुलिस ने इन लोगों को थाना फतेहपुर क्षेत्र में धर दबोचा बिहारीगढ़ थाना क्षेत्र में मोहण्ड चेक पोस्ट के पास की घटना।
🕘सोनभद्र:- सूबे की खनन राज्यमंत्री अर्चना पाण्डेय के सामने सांसद छोटेलाल खरवार से कार्यकर्ताओ में किया गाली गलौच।कार्यकर्ताओ ने जम कर दिया सांसद को माँ बहन की गाली । सांसद के साथ हुए दुर्व्यवहार पर प्रभारी मंत्री ने कहाँ घर का मामला है हम इसे देख लेंगे । कोई दुर्व्यवहार नही हुआ है
🕘बहराइच:- चिलवरिया चीनी मिल के पास किसानों ने लगाया भीषण जाम बकाया गन्ना भुगतान व मिल की व्यवस्था से आक्रोशित हैं किसान जाम के वजह से आवागमन ठप पुलिस मौके पर किसानों को समझाने में जुटी।
🕘 लखीमपुर खीरी:- लखीमपुर राजापुर चौकी फ्रीचार्ज अनिल कुमार शुक्ला ने पुलिस अधीक्षक खीरी के निर्देश पर चलाया सघन चेकिंग अभियान के दौरान कई गाड़ीयों चालान किए गए चालान उनके हुए जिनके में 3 या 4 सवारियां बैठी हुई थी।
🕘हापुड़: आम तौर पर लोग अपने शरीर पर शौकिया टैटू बनवाते हैं या फिर अगर किसी से सबसे ज्यादा प्यार करते हैं तब उसके लिए अपने शरीर पर टैटू बनवाते हैं। आज हम एक ऐसे व्यक्ति के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसने एक अनोखा मिसाल कायम किया है। 31 साल के युवा अभिषेक कुमार गौतम ने अपने देश के लिए शहीद हुए शहीदों के नाम को अपने ही शरीर पर गुदवाकर कर देश के युवाओं को एक अनोखा संदेश देने का काम किया है ।

🕘सोनभद्र :- सूबे की खनन राज्यमंत्री अर्चना पाण्डेय के सामने बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सांसद छोटेलाल खरवार के साथ अभद्रता का व्यवहार किया। साथ ही जमकर गाली-गलौज भी किया। इस मामले लेकर जब बीजेपी प्रभारी अर्चना पाण्डेय से शिकायत किया गया तो वो इस घटना से साफ इंकार करते हुए सांसद के साथ हुए दुर्व्यवहार को घरेलु मामला बताकर मामले को निपटा दिया।

🕘 लखनऊ:- महासचिव पद पर प्रियंका गांधी के आते ही सभी राजनैतिक पार्टियों में बयानबाजी शुरु हो गयी है। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने प्रियंका गांधी के राजनीति में आने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह कहना गलत होगा कि प्रियंका गांधी अब एक्टिव पॉलिटिक्स में आई हैं बल्कि पूरा परिवार ही राजनीति में है। हां यह जरूर है कि 3 राज्यों में मिली कांग्रेस की जीत के बाद उन्होंने एक्टिव पॉलिटिक्स में आने की घोषणा करना ठीक समझा है।

🕘प्रयागराज:- अध्यात्म की नगरी वाराणसी में तीन दिन गुजारने के बाद आज सभी प्रवासी कुंभ स्नान के लिए प्रयागराज पहुंच गए है। प्रवासियों के साथ-साथ मॉरीशस प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ भी प्रयाग राज पहुंच गए है। वहां पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले गंगा तट पर स्थित लेटे हनुमान का दर्शन किया। साथ ही अक्षयवट और सरस्वती कूप का भी दर्शन किया।

🕘अलीगढ:- योगगुरु रामदेव ने भारत की बढ़ती जनसंख्या को रोकने प्रयास के लिए एक ठोस कदम उठाने की अपील की है। उनका कहना है कि जो लोग दो से ज्यादा बच्चे पैदा करें उन्हें मताधिकार के अधिकार से वंचित कर देना चाहिए। उनका मानना है कि सबसे अधिक जनसंख्या वाले देशों की गिनती में आने वाले इस देश की सरकार को ऐसे कदम उठाना चाहिए।

🕘नई दिल्ली :- कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को दे दी, जिसके बाद राजनीति गलियारों में भूचाल सा आ गया है। वहीं पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोगों के लिए परिवार ही पार्टी है, हमारे यहां पार्टी ही परिवार है। गौरतलब है कि राहुल गाँधी द्वारा इस बार लोकसभा चुनाव पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के हाथ में दे दिया।

🕘नई दिल्ली:- गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। इंटेलिजेंस एजेंसियों ने दिल्ली और कर्नाटक की राजधानी बेेंगलुरु में बड़े आतंकी हमले की आशंका जताई थी। उसी के अंतर्गत दिल्ली से जैश ए मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। वहीं सुरक्षा के लिहाज से पूरे दिल्ली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतज़ाम कर दिया गया है। पकड़े गए आतंकी से पूछताछ की जा रही है।

🕘नई दिल्‍ली:- गणतंत्र दिवस के मौके पर सुरक्षा के लिहाज से तिलक ब्रिज को एक घंटे तीस मिनट के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है। परेड पास करने के दौरान इस 90 मिनट के लिए तिलक ब्रिज पर ट्रेनों का आवागमन बंद रहेगा। इस लिहाज से ट्रेनें लेट होंगी। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार यह रुकावट सुबह 10:30 से 12 बजे दोपहर तक रहेगी। इस 90 मिनट के परेड के दौरान रेलवे का आवागमन पूरी तक बंद रहेगा।

🕘नोएडा:- दिल्ली से सटे यूपी के शहरों नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 10 लाख से अधिक लोगों का इंतजार खत्म हो गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जनवरी (शुक्रवार) को नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो की एक्वा लाइन का उद्घाटन करेंगेे। यह दोनों शहरों के लाखों लोगों को लिए सबसे बड़ा तोहफा होगा।

🕘गुरुग्राम:- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में बृहस्पतिवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ है। जिले के उल्लाहवास गांव में चार मंजिला इमारत अचानक ढह गई, जिसमें 8 लोग दब गए।

🕘पंजाब:- तलवाड़ा (होशियारपुर)। एक युवक स्कूल जाती 11 वर्षीय बच्ची पर गंदी निगाह रखने लगा। उसने लड़की को धमकाकर अपने साथ ले गया और फिर उस पर नशीला इंजेक्शन लगा दिया। इसके बाद वह उससे अश्लील हरकतें करता था। यह सिलसिला कुछ दिन तक चलता रहा। आखिरकार लड़की ने यह बात अपनी मां को बताई। मां की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित अजीत सिंह उर्फ जीता निवासी वार्ड नंबर-04 के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

🕘चंडीगढ़:- विभिन्न शहरों में रेलवे क्रासिंग पर लगने वाला जाम अब खत्म होगा। हरियाणा सरकार ने 51 स्थानों पर रोड ओवरब्रिज या रोड अंडरब्रिज बनाने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। इन पुलों के बनने से दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी। पुलों के निर्माण संबंधी प्रस्ताव को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंजूरी दे दी है।

🕘देहरादून:- केंद्रीय मंत्री थावरंद गहलोत का कहना है कि आगामी लोक सभा चुनाव में सेटिंग-गेटिंग का फॉर्मूला नहीं चलेगा। बल्कि जिताऊ प्रत्याशी को ही टिकट दिया जाएगा। उन्होंने ये भी साफ किया है कि इसमें उम्र का की कोई सीमा तय नहीं होगी।

🕘 झारखंड:- बड़कागांव (हजारीबाग)। जिला परिषद अध्यक्ष सुशीला देवी के देवर उमेश साव व उसके मित्र सिकंदर साव पर गुरुवार की शाम करीब चार बजे अपराधियों ने हमला कर दिया। ताबड़तोड़ हुई फायरिंग में दोनों को करीब पांच से छह गोलियां लगी हैं। गंभीर हालत देखते हुए दोनों को तत्काल हजारीबाग के आरोग्यम अस्पताल से रांची के रिम्स अस्पताल के लिए रेफर किया गया है।

🕘भोपाल:- उत्तरप्रदेश पर बने ऊपरी हवा के चक्रवात के कारण हवा का रुख बदल गया है। साथ ही मप्र में रीवा,ग्वालियर,चंबल संभाग में कुछ स्थानों पर बरसात होने से वातावरण में ठंडक बढ़ने लगी है।
इससे दिन और रात के तापमान में फिर गिरावट का दौर शुरु हो गया है। मौसम विज्ञानियों ने एक-दो दिन बाद प्रदेश के कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बरसात होने की संभावना जताई है।

🕘रायपुर:- छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के बीच सड़क परिवहन का दायरा बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम जल्द ही बड़ी शुरुआत करने जा रहा है। दोनों राज्यों के बीच 28 रूटों पर बस सेवा शुरू करने पर सैद्धांतिक सहमति बन गई है।

🕘रायपुर:- छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के बीच सड़क परिवहन का दायरा बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम जल्द ही बड़ी शुरुआत करने जा रहा है। दोनों राज्यों के बीच 28 रूटों पर बस सेवा शुरू करने पर सैद्धांतिक सहमति बन गई है।

🕘 जम्मू कश्मीर:- कश्मीरियों की जिंदगी को जिहादियों, उनके एजेंटों की गुलामी से आजाद कराने के लिए शहादत देने वाले सेना के लांस नायक नजीर अहमद वानी को मरणोंपरात भारत के सर्वोच्च वीरता पुरस्कार अशोक चक्र के लिए चुना गया है।

🕘कोलकाता:- श्री वेंकटेश फिल्म्स के प्रमुख श्रीकांत मोहता को रोज वैली चिट फंड घोटाले के सिलसिले में कोलकाता में सीबीआई ने गिरफ्तार किया है।

🕘मुंबई:- मुंबई में लेन-देन के विवाद में हत्या करके शव के 200 टुकड़े करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हत्या आरोपित पिंटू शर्मा (42) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अदालत ने उसे सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

🕘अहमदाबाद:- गुजरात भाजपा के दिग्गज नेता व कच्छ के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की हत्या भाजपा के ही नेता छबील पटेल व मनीषा गोस्वामी ने करवाई थी। दोनों इसके लिए पुणे के शार्पशूटर को सुपारी दी थी। गुजरात पुलिस ने बताया कि हत्या के तीन दिन पहले छबील पटेल विदेश भाग गए और मनीषा गोस्वामी भी फरार है।

🕘राजस्थान:- स्वाइन फ्लू का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी के बाद अब निर्दलीय विधायक आलोक बेनीवाल भी स्वाइन फ्लू की चपेट में आ गए हैं। आलोक बेनीवाल पूर्व राज्यपाल कमला के बेटे हैं। राज्य में 24 दिन में 60 लोगों की मौत होने के साथ ही करीब 1600 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

दुनिया :

🕘मिस्र:- राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सीसी ने एक अजीबो-गरीब फरमान जारी करते हुए कहा है कि राजधानी काहिरा की सभी इमारतें मटमैले रंग की दिखनी चाहिए साथ ही नदी के किनारे बसे इलाकों में इमारतें नीले रंग की होनी चाहिए। यही नहीं इमारतों के रंग-रोगन का काम भी मार्च महीने तक हो जाना चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो इसके लिए जिम्मेदार कर्मचारियों और मकान मालिकों को सजा दी जाएगी।

🕘लाहौर:- भ्रष्टाचार मामले में जेल की सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत इन दिनों खराब चल रही है। शरीफ का हाल जानने के लिए गुरुवार को जब उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कुछ नेता जेल पहुंचे तो उन्होंने मशहूर शायर मिर्जा गालिब की एक शायरी सुनाकर अपना हाल बयां किया।

🕘उत्तर कोरिया:- उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ दूसरी मुलाकात को लेकर तैयारियां शुरू करने का आदेश दिया है। किम ने हाल में ट्रंप की ओर से मिले पत्र पर बेहद संतोष जताया है।

🕘ऑस्ट्रेलिया:- ऑस्ट्रेलिया में पड़ रही भीषण गर्मी की वजह से 90 जंगली घोड़ों की मौत हो गई। नॉर्दर्न टेरेटरी प्रांत के अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि पिछले सप्ताह एलिस स्पि्रंग्स के पास पूरी तरह सूख चुके एक तालाब के करीब इन घोड़ों के शव पाए गए।

🕘इस्लामाबाद:- पाकिस्तान अगर अफगानिस्तान में जारी जंग खत्म कराने में मदद करता है तो इसके बदले में उसे अमेरिका से बड़ा तोहफा मिल सकता है। पाक मीडिया में गुरुवार को आई खबरों में कहा गया कि अमेरिका उसे मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) का प्रस्ताव दे सकता है।