October 19, 2021

दिल्ली/अयोध्या:राम मंदिर के मुद्दे पर गरम होते माहौल

Spread the love

संपादक की कलम से ,
सिया राम मिश्र ,
नई दिल्ली : राम मंदिर के मुद्दे पर गरम होते माहौल के बीच संतों ने कहा कि दिसम्बर में अयोध्या में निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा । हम बिना झुके और बिना रुके मंदिर वहीं बनाएंगे । दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम अखिल भारतीय संत समिति के तीन दिवसीय सम्मेलन ‘ धर्मादेश ‘ में शनिवार को संतों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए जनवरी , 2019 का समय दिया है , लेकिन अब इस मामले को कोर्ट भी नहीं लटका सकता है ।
वहीं , राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य राम विलास वेदाती ने एक फाँर्मूला दिया । उन्होंने कहा कि मंदिर न अदालती आदेश से बनेगा और न
कानून से । वह आपसी सहमति व समझौते से बनेगा । उन्होंने सहमति के तहत अयोध्या में मंदिर व लखनऊ में मस्जिद बनाने की बात कही । हालांकि , इस पर उन्हें संतों के विरोध का सामना करना पड़ा ।
वेदांती ने समझौते की बात की तो संत हंसदेवाचार्य ने उन्हें तुरंत बैठने को कहदिया । उन्होंने कहा , मस्जिद किसी हालत में नहीं बनेगी । सांप्रदायिक सौहार्द दोनों तरफ से होना चाहिए । वेदांती भविष्य में मस्जिद निर्माण की बात न करें । वेदांती ने दलील दी कि मंदिर के लिए अध्यादेश लाया जाना है तो दंगे होने से कोई नहीं रोक पाएगा । साध्वी प्राची ने कहा कि हमें 6 दिसम्ब को शिलान्यास करना है । अयोध्या में हिंदुओं को बुलाओं और राम मंदिर की घोषणा करो ।
बाब राम देव , योग गुरु :——-
जन्मभूमि पर राम का मंदिर नहीं बनेगा तो किसका बनेगा ?
कोर्ट से निर्णय में देरी होती है तो संसद में बिल लाया जाना
चाहिए । उम्मीद है , जल्दी ही शुभ सूचना मिलेगी । अब मंदिर बनाने में देर नहीं होनी चाहिए।