March 29, 2024

16 जनवरी से शुरू हो रहे CO-WIN वैक्सिनेशन के मद्देनजर जिलाधिकारी ने बुलाई महत्वपूर्ण बैठक- अजय मिश्रा

Spread the love

लखनऊ

 

– 16 जनवरी से शुरू हो रहे CO-WIN वैक्सिनेशन के मद्देनजर जिलाधिकारी ने बुलाई महत्वपूर्ण बैठक

– पहले चरण में 16 केंद्रों पर किया जाएगा वैक्सिनेशन

– 16 केंद्रों की लाइव फीड के द्वारा की जाएगी मॉनिटरिंग

– 15 जनवरी तक सभी तैयारियां पूरी करे: जिलाधिकारी लखनऊ

– सभी 61 केंद्रों की मॉनिटरिंग करेगा इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एन्ड कमाण्ड सेंटर (ICCC)

 

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश द्वारा दिनांक 16 जनवरी को होने वाले वैक्सिनेशन के सम्बंध में एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा 16 जनवरी को होंने वाले वैक्सिनेशन के सम्बंध की जा रही तैयारियों की गहन समीक्षा की गई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निम्नवत दिशा निर्देश दिए गए :-

 

1) जिलाधिकारी ने बताया कि दिनांक 16 जनवरी को जनपद के के0जी0एम0यू0, एरा, एस0जी0पी0जी0आई0, CHC माल व मोहनलालगंज सहित कुल 16 केंद्रों पर वैक्सिनेशन किया जाएगा। उक्त वैक्सिनेशन की मॉनिटरिंग लाइव फीड के द्वारा की जाएगी।

 

2) जिलाधिकारी द्वारा कड़े निर्देश दिए गए कि सभी केंद्रों पर 15 जनवरी तक सभी तैयारियों को पूरा कर लिया जाए और सभी नोडल अधिकारी अपने अपने केंद्रों के जाकर सभी व्यवस्थाओं को स्वयं चेक करें। यदि कोई कमी हो तो तत्काल उसे पूरा करे। किसी भी हाल में शिथिलता को बर्दाश नही किया जाएगा।

 

3) जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी नोडल अपने अपने केंद्रों में फ्लेक्सी लगवाना सुनिश्चित कराए। ओपन एरिया व इंटरनल स्पेस में फ्लेक्सी लगवाने के साथ साथ वैक्सिनेशन रूम में ग्रीन स्क्रीन भी लगवाना सुनिश्चित कराए।

 

4) बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी नोडल अपनी अपनी टीमो के साथ बैठक करके सारी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कर ले। जिसमे रुट चार्ट, मीडिया प्रोटोकॉल व वी0आई0पी0 ट्रीटमेंट आदि आवश्यक बिंदुओं पर विचार विमर्श किया जाए।

 

5) जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी नोडल क्राउड मैनेजमेंट के लिए प्रॉपर प्लान तैयार कर ले। सभी केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिग, मास्क व कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कड़ाई से कराया जाए। साथ ही साथ लोकल थाने से भी समन्वय स्थापित करना सुनिश्चित किया जाए।

 

6) जिलाधिकारी ने बताया कि वैक्सिनेशन के लिए कुल 61 केंद्रों को चिन्हित किया गया है। सभी 61 केंद्रों को इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एन्ड कमाण्ड सेंटर से जोड़ा गया है। सभी केंद्र इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एन्ड कमाण्ड सेंटर को रिपोर्ट करना सुनिश्चित करेंगे।

 

7) जिलाधिकारी ने बताया कि इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एन्ड कमाण्ड सेंटर द्वारा सभी केंद्रों की मॉनिटरिंग की जाएगी। सभी टीमे कितने बजे अपने अपने केंद्रों पर पहुँची, हर दो घण्टे में किस केंद्र पर कितने लोगों का वैक्सिनेशन हुआ कितने बाकी है, किस केंद्र के पास कितनी वैक्सीन अथवा अन्य चिकित्सकीय स्टॉक उपलब्ध है आदि की रिपोर्ट इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एन्ड कमाण्ड सेंटर द्वारा सभी केंद्रों से ली जाएगी।

 

8) जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी केंद्रों पर इंटरनेट की स्पीड आदि को चेक कर लिया जाए। आवश्यकतानुसार डोंगल, डेटा बूस्टर की व्यवस्था को सुनिश्चित कर लिया जाए।

 

9) जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि हर बूथ पर महिला कांस्टेबल की भी नियुक्ति की गई है। साथ ही साथ सभी बूथ सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होंगे। साथ ही निर्देश दिया कि सभी स्टाफ को बायो मेडिकल वेस्ट के निस्तारण की ट्रेनिग करा दी जाए। साथ ही साथ हर बूथ पर एक चार्जर और पावर पॉइंट की व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए।