April 29, 2024

लखनऊ के चिड़ियाघर में इजरायल से लाए गए तीन जेब्रा में से एक की मौत हो गई- अजय मिश्रा

Spread the love

लखनऊ के चिड़ियाघर में इजरायल से लाए गए तीन जेब्रा में से एक की मौत हो गई। भागने के दौरान जेब्रा को चोट लग गई थी। जिसके बाद चिड़ियाघर के डॉक्टरों ने उसका इलाज भी किया लेकिन जेब्रा ने अचानक दम तोड़ दिया। ये तीन जेब्रा, इजरायल की तऱफ से लखनऊ चिड़ियाघर को गिफ्ट किए गए थे।

 

दरअसल, लखनऊ चिड़ियाघर स्थापना के 100 साल होने जा रहे हैं। इसी मौके पर 29 नवंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चिड़ियाघर में कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। लखनऊ चिड़ियाघर प्रशासन 29 नवंबर को शताब्दी दिवस कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है। 100 साल पूरे होने पर इजरायल ने तीन जेब्रा लखनऊ चिड़ियाघर को गिफ्ट किए थे। लेकिन शताब्दी दिवस के एक दिन पहले जेब्रा की मौत ने प्रशासन को सकते में डाल दिया।

 

कार्डियो भी माना गया मौत का कारण

तीनों जेब्रा को इजरायल से लाने के बाद क्वारंटीन कर दिया गया था। बाड़े में गिरने के दौरान एक जेब्रा को आंतरिक रूप से गहरी चोटें लगी। वहीं, डॉक्टर का कहना की बाड़े में जेब्रा डरकर तेज भाग रहा था। इस दौरान उसको दिल का दौरा पड़ गया था। तीन जेब्रा में से एक की असमय मौत के बाद अब लखनऊ चिड़ियाघर प्रशासन सतर्क हो गया। बाड़े में मौजूद अन्य दो जेब्रा की खास देखभाल की जा रही है।