April 19, 2024

यूपी के चार शहरों में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य:-

Spread the love

यूपी के चार शहरों में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य:-

लखनऊ- यूपी में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपनी टीम-9 के साथ बैठक की।बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाए। साथ अधिक संक्रमण वाले जिलों में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया जाये। उन्होंने नोएडा, गाजियाबाद, आगरा और लखनऊ में फेस मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी बनाने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की संभावित चौथे लहर को देखते हुए जमीनी स्तर पर सभी तैयारियां पूरी होनी चाहिए।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूलों में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए उन्होंने बच्चों को भी जागरूक करने के लिए कदम उठाने को कहा है।

गौरतलब है कि गाजियाबाद, नोएडा और लखनऊ के कई स्कूलों में बच्चे भी संक्रमित पाए गए हैं।बैठक में अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि पिछले दो हफ्तों से एनसीआर के जिले नोएडा और गाजियाबाद में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में 269 नए केस की पुष्टि हुई है. जिसमें सर्वाधिक मामले गौतमबुद्ध नगर में सामने आए।गौतमबुद्ध नगर में 117, गाजियाबाद में 55, लखनऊ में 26 और आगरा में 15 नए केसों की पुष्टि हुई।प्रदेश में कोरोना के कुल 1587 एक्टिव मामले हैं।मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन जिलों में केस अधिक मिल रहे हैं वहां सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाने को अनिवार्य करें।

प्रदेश में कम से कम डेढ़ लाख कोविड टेस्ट प्रतिदिन किए जाएं। पॉजिटिव पाए जा रहे लोगों का सैम्पल लेकर जीनोम सिक्वेंसिंग का काम लगातार किया जाए। मुख्यमंत्री ने गांवों और शहरी क्षेत्रों में तेजी से टेस्टिंग और टीकाकरण करने के निर्देश दिए।