March 29, 2024

भूमिहीन निर्धनों की बस्तियों को उजाड़ कर बन्ने जा रहा है सरकारी भवन-मो0 नदीम अख्तर

Spread the love

बिहार से MVD INDIA News के लिए मो0 नदीम अख्तर की रिपोर्ट

 

 

 

*भूमिहीन निर्धनों की बस्तियों को उजाड़ कर बन्ने जा रहा है सरकारी भवन।*

 

जहां एक तरफ सरकार भूमिहीन परिवारों को घर बसाने के लिए जमीन मुहैया कराती है वही सरकारी पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा शोषण किया जा रहा है।

खबर कटिहार जिला के प्राणपुर प्रखंड अंतर्गत उत्तरी लालगंज पंचायत के वार्ड नंबर 5 की है जहां पर 40 से 50 लोगों की आबादी वाली बस्ती है जिनको भूमिहीन होने के वजह से सरकार के द्वारा 2013 में वर्तमान मुखिया मोहम्मद सऊद आलम के निरीक्षण में इंदिरा निवास के रूप में घर एवं वह जमीन मुहैया कराई गई थी। जिसके बदले में उक्त परिवारों से 8-8 हजार रुपैया मुखिया के द्वारा ली गई थी। लेकिन अब अपने स्वार्थ के लिए उसी जमीन को प्राणपुर सीओ विनय कुमार एवं वर्तमान मुखिया प्रतिनिधि मोहम्मद सऊद आलम के मिलीभगत से उन बसे हुए परिवार को उजाड़ कर सरकारी भवन बनाने में तुले हुए हैं।

आपको बताते हैं कि जिला पदाधिकारी कंवल तनुज के द्वारा उत्तरी लालगंज की चिन्हित भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने के संबंध में एक पत्र जारी की गई थी लेकिन जिला पदाधिकारी के आदेश को ताक पर रखकर प्राणपुर सीओ विनय कुमार एवं उत्तरी लालगंज के वर्तमान मुखिया प्रतिनिधि मोहम्मद सऊद आलम अपनी दबंगई के बल पूर्वक बस्ती को उजाड़ने में तुले हुए हैं।

हद तो तब हो गई जब इस अतिक्रमण को रोकने के लिए प्राणपुर सीईओ विनय कुमार के द्वारा पीड़ित परिवारों से (2 लाख)दो लाख की रंगदारी मांगी गई। लगातार भूमिहीन शोषित परिवारों के द्वारा लगाई जा रही है न्याय की गुहार।