April 27, 2024

बार एसोसिएशन के तत्वाधान में पहुंचे CM योगी – सुरेन्द्र कुमार

Spread the love

प्रयागराज  : अधिवक्ता परिषद और बार एसोसिएशन के तत्वाधान में आयोजित अधिवक्ता समागम 2020 में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में बारकी मांग पर डिजिटल लाइब्रेरी हाईकोर्ट में स्थापित करने का निर्देश विधि मंत्री बृजेश पाठक को दें साथ ही वकीलों पत्रकारों और गरीबों के लिए सरकारी जमीनों पर कम दाम पर आवास निर्माण किए जाने की बात बताई।
पूर्व में बार और तुम सेल की तरफ से उनके अध्यक्षों ने एक मांग की थी जिसमें वकीलों को आवास की सुविधा देने की बात कही गई थी। इस पर मुख्यमंत्री जी ने उक्त बातें कहीं। हाईकोर्ट में एक छोटा चिकित्सालय की मांग की गई जिस पर स्थान देने की बात की गई।
बाढ़ के अध्यक्ष अमरेन्द्र नाथ सिंह ने अपने भाषण में वकीलों की सिर्फ आवास की समस्या को उठाया जबकि बार काउंसिल के अध्यक्ष जानकी शरण पांडे ने कोरोना काल में वकीलों के समक्ष खड़ी चुनौतियों और संकट का विस्तार से हवाला देते हुए कहा कि सरकार को वकीलों की मदद करनी चाहिए उन्होंने वकीलों की अन्य समस्याओं को भी उठाया।
पूरा राज्यपाल और वरिष्ठ अधिवक्ता केसरीनाथ त्रिपाठी ने सुझाव दिया कि प्रदेशभर के सभी माध्यमिक कॉलेजों में अधिवक्ताओं की नियुक्ति हो जिससे हाईकोर्ट में वाद की संख्या घटे। उन्होंने अधिवक्ताओं की आवाज की भी समस्या उठाई।
मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में विस्तार से कोरो ना कॉल और सरकार की उपलब्धियों को बताया।