May 19, 2024

पौष पूर्णिमा व प्रवासी भारतीय दिवस के मद्देनजर यातायात रूट मे हुआ डायवर्जन

Spread the love

पौष पूर्णिमा एवं प्रवासी भारतीय दिवस-2019 पर सम्भावित भीड़ को दृष्टिगत रखते हुए महानगर वाराणसी में दिनांकः 20/21/22/23.01.2019 को वाह्य जनपद से आने वाले सवारी बसों/महानगर में संचालित होने वाले आटो रिक्शा/ई-रिक्शा हेतु निम्न प्रकार यातायात डायवर्जन/व्यवस्था किये जाने का निर्णय लिया गया हैः-
1.कैण्ट की तरफ से जो रोडवेज/प्राइवेट बसें अंधरापुल से नदेसर, मिन्ट हाउस, जे0पी0 मेहता से भाजूबीर होकर गिलट बाजार की तरफ जाती हैं, उन बसों को जे0पी0 मेहता तिराहे से मोड़कर सनबीम स्कूल जेल रोड होकर गिलट बाजार से गन्तव्य की तरफ भेजा जायेगा।
2.रोडवेज/प्राइवेट बसें जो पुलिस लाइन तिराहे से अर्दलीबाजार होकर भोजूबीर, गिलट बाजार की तरफ जाती हैं, उन बसों को पुलिस लाइन चैराहे से ही पाण्डेयपुर चैराहे की तरफ मोड़कर लालपुर की तरफ होते हुए रिंग रोड से हरहुआ की तरफ भेजा जायेगा।
3.जनपद जौनपुर की तरफ से आने वाली बसों को गिलट बाजार से दाहिने मोड़कर शिवपुर चुंगी होते हुए जे0पी0 मेहता होकर आशियाना, नदेसर, धौंसाबाद रोड से रोडवेज की तरफ भेजा जायेगा।
4.जनपद गाजीपुर की तरफ से आने वाली समस्त बसों (रोडवेज/प्राइवेट बसों को) को आशापुर चैराहे से चन्द्रा चैराहा, कज्जाकपुरा तिराहा होते हुए गोलगड्डा, लकड़मण्डी से चैकाघाट ओवरब्रीज पर चढ़कर रोडवेज कैण्ट की तरफ जायेंगी तथा इसी मार्ग से वापस भी जनपद गाजीपुर की तरफ जायेंगी। उक्त बसें किसी भी दशा में सिंह मेडिकल अथवा अंधरापुल की तरफ कदापि नहीं आयेंगी।
5.जनपद चन्दौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, भदोही एवं प्रयागराज की तरफ से आने वाली समस्त बसें (रोडवेज/प्राइवेट बसें) चाॅंदपुर तक आयेंगी तथा यहीं से सवारी भरकर पुनः अपने गन्तव्य की तरफ जायेंगी।
6.जनपद आजमगढ़ की तरफ से आने वाली रोडवेज/प्राइवेट बसें पूर्व की भाॅंति अपने निर्धारित मार्ग से आती/जाती रहेंगी।
7.कचहरी की तरफ से पाण्डेयपुर आने वाले आटो रिक्शा/ई-रिक्शा पाण्डेयपुर चैराहे से पहले हिमांशु हास्पिटल के सामने ओवरब्रीज के नीचे खड़े होंगे तथा वहीं से सवारी लेकर पुनः कचहरी की तरफ जायेंगे।
8.आजमगढ़ की तरफ से आने वाले आटो रिक्शा/ई-रिक्शा राय साहब के बगीचा तक आयेंगे तथा वहीं से पुनः सवारी लेकर वापस जायेंगे।
9.आशापुर की तरफ से पुल के नीचे पाण्डेयपुर आने वाले आटो रिक्शा/ई-रिक्शा पाण्डेयपुर चैकी से पहले ओवरब्रीज के नीचे खड़े होंगे तथा पुनः वहीं से सवारी लेकर आशापुर की तरफ जायेंगे।