April 16, 2024

*पिता ने कहा “नही है,ग़म” “मुझें है,गर्व” ,मेरा बेटा देश के लिए “शहीद” हुआ*

Spread the love

वाराणसी : कल बडगाम में विमान दुर्घटना में शहीद होने वाले जवानों में काशी के लाल विशाल पांडेय भी शामिल थे। विशाल पांडेय के पिता विजय कुमार पांडेय ने बताया की कल लगभग 4 बजे उन्हे सूचना मिली की विशाल जब पाकिस्तान के विमान को खदेड़ कर अपने इंडियन विमान से वापस लौट रहें थे,कि तभी घात लगाए पाकिस्तानी फाइटर प्लेन ने इंडियन विमान पर वाॅर कर दिया था।जिसमें एक इंडियन विमान दुर्घटना ग्रस्त हो गया।उस विमान में हमारे बेटे विशाल पांडेय भी थे।जो शहीद हो गए।लेकिन मुझे गर्व है,कि मेरा बेटे विशाल देश के लिए शहीद हुए है।

*शहीद विशाल पांडेय 2006 में सेना में हुए थे शामिल*

शहीद जवान विशाल के पिता ने यह भी बताया कि अपने तीन भाईयों में बीच के थें।और वह अपने पत्नि ,बच्चों के साथ जम्मू में ही रहते थे।और वह 2006 में सेना में शामिल हुए थे।

*बेटे ने इस वर्ष होली पर घर आने को कहा था ,उससे पहले पिता को मिली बेटे की शहादत की खबर*

आखिरी बार जब विशाल की बात उनके पिता से हुईं थी,तो शहीद विशाल पांडेय ने इस वर्ष होली पर घर आने की बात कही थी।पंरतु उससे पहलें ही पिता को उनके बेटे की शहादत की खबर सुनने को मिली।बेटे की शहादत की खबर मिलने के बाद परिवार में मातम छा गया।तो मां ने रोते हुए कहा की मेरा लाल मुझें छोड़ कर चला गया।

*शहीद विशाल पांडेय के पिता ने की पाकिस्तान को नेस्तनाबूत करने की मांग*

शहीद विशाल पांडेय के पिता ने भारत सरकार से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के साथ ही पाकिस्तान को नेस्तनाबूत करने की मांग की है।तो वही विशाल पांडेय की छोटी बहन ने सेना में जाकर पाकिस्तान से बदला लेने की बात कही है।

*शहीद विशाल को अंतिम विदाई देने के लिए उनके आवास पर जुटा लोगों का हुजूम,सभी की आँखे नम*

आज विशाल पांडेय का पार्थिव शरीर उनके पैतृक आवास हूकुलगंज पहुँच चुका है,अंतिम बार वीर शहीद विशाल पांडेय को विदाई देने के लिए उनके आवास पर लोगों का हुजूम जुटा हुआ है।और सभी की आँखे नम है।और लोगों के मुख से उग्रवाद मुर्दाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे के साथ ही विशाल जिंदाबाद के नारे लगाएं जा रहे हैं।लोगों मे पाकिस्तान और उग्रवाद के खिलाफ रोष और आक्रोश दिखाई दे रहा है।और मौके पर शहीद विशाल के अंतिम दौर में सभी आला अधिकारी मौजूद है। आज ही वीर शहीद विशाल पांडेय के पार्थिव शरीर को पंचतत्व में विलीन किया जाएगा।

साभार