September 1, 2026

क्या इस संकट की घड़ी में इन कंपनियों का यह व्यवहार उचित है ?

Spread the love

No Financial Relief in Lockwood period
—-
इन हालात में तो आम आदमी का जीना मुश्किल हो जाएगा l

इन कंपनियों की भी सोशल रिस्पांसिबिलिटी तय होनी चाहिए ?

कंपनियां तुरंत पेमेंट करने के लिए SMS पर SMS भेज रहीं है। समय पर भुगतान ना होने पर सर्विस बंद हो जाएगी।

01__ bank sms for policy paymant. ECS बाउंस के लिए बैंक ₹500 प्लस GST ₹90 Total ₹590 काटता है।

02__ Jio send Sms for recharge know for continue mobile service.
समय पर भुगतान न होने पर जिओ सर्विस बंद, अति महत्वपूर्ण इनकमिंग कॉल भी बंद हो जायेगी।

03__ DEN Cable Network send sms for paymant.
Paymant ना होने पर केबल सर्विस बंद हो जाएगी।
बात करने पर मालिक ने बताया कि हमें भी कंपनी को आगे पेमेंट करना है।

एक तरफ तो संपूर्ण Lockdown है। सब कुछ बंद है, ऐसे में कंपनियों द्वारा जबरन भुगतान की बात कही जा रही है। मोबाइल सेवा चालू रहे, केवल TV सर्विस भी चालू रहे,
पर ऐसा हो नहीं रहा है।
कम्पनीयां अपनी मनमर्जी कर रही है और इस कठिन दौर में भुगतान के लिए Smd पर Sms मैसेज भेज कर उपभोक्ताओं की मानसिक प्रताड़ना कर रही है।

जहां एक और सभी काम- धंधे बंद है। कमाई के साधन बंद है। वहीं यह कंपनियां अपने समय पर पेमेंट मांगने का दबाव बनाए हुए हैं।
एसएमएस पर एसएमएस आ रहे हैं, तत्काल भुगतान करें, वरना आपकी चालू सेवा बाधित हो जाएगी।
उपभोक्ताओं पर तुरंत भुगतान का दबाव लगातार बनाया जा रहा है।