April 19, 2024

उत्तर प्रदेश की अब तक की अहम खबरें – अजय मिश्रा

Spread the love

*दिल्ली*

 

दो दिवसीय दौरे पर बंगाल जाएंगे गृह मंत्री अमित शाह,19 दिसंबर को मेदिनीपुर में कॉलेज ग्राउंड में करेंगे जनसभा,देवी महामाया मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे गृह मंत्री,20 दिसंबर को शांति निकेतन में रविंद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि देंगे।

 

 

*नोएडा*

 

सेक्टर 18 में दारोगा से सर्विस पिस्टल लूटी, कार सवार बदमाश पिस्टल लूटकर फरार, दारोगा से सड़क पर हुआ कार सवार से झगड़ा,दारोगा ने कार सवार पर तानी सर्विस पिस्टल, दारोगा से पिस्टल छीनकर कार सवार फरार, सब इंस्पेक्टर की पिस्टल लूट से हड़कम्प,एमपी में तैनात दारोगा नोएडा आए थे जांच में, सेक्टर 20 थाना क्षेत्र के सेक्टर 18 की घटना.

 

 

*महोबा*

 

पॉलीटेक्निक कॉलेज में छात्रों ने चली गोली, सीनियर और जूनियर छात्रों में चली गोली , दो गुटों में मारपीट मामले में 6 छात्र घायल, दिनदहाड़े फायरिंग की वारदात से भगदड़, पुलिस ने मौके से 6 छात्रों को दबोचा,कोतवाली के पॉलीटेक्निक कॉलेज की घटना.

 

 

*आगरा*

 

बाजार में ड्रग विभाग की छापेमारी से हड़कंप, उप आयुक्त ड्रग ने कस्बे में की छापेमारी, ऑक्सीटॉसिन की दवा को लेकर छापेमारी , दो दुकानों पर बिकती हुई मिली दवा, दुकानों से ऑक्सीटॉसिन के 1200 पूल बरामद, शमशाबाद के नयाबास चौराहे का मामला.

 

 

*लखनऊ*

 

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग का कार्यक्रम, मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने दी सौगात, अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर लोन वितरण, टर्म लोन और शैक्षिक लोन वितरित किया, विभागीय नवीन पोर्टल का किया शुभारंभ.

 

 

*प्रयागराज़*

 

यूपी सरकार के धर्मांतरण अध्यादेश का मामला

 

?इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सरकार से जवाब तलब किया

 

?4 जनवरी तक दाखिल करना होगा विस्तृत जवाब

 

?याचिकाकर्ताओं से 2 दिन में हलफनामा भी मांगा.

 

 

* बदायूँ*

 

SDM बिल्सी ने 119 लोगों पर केस दर्ज किया,किसान सम्मान निधि में 50 लाख के घोटाले के आरोप में कार्रवाई,डीएम प्रशांत कुमार के निर्देश पर की गई कार्रवाई

 

 

*सीतापुर*

 

लखनऊ रेंज IG लक्ष्मी सिंह ने किया निरीक्षण, शहर कोतवाली का औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान SP आरपी सिंह रहे मौजूद, जनपद के सभी थाना प्रभारी की ली बैठक, क्राइम कंट्रोल को लेकर दिए गए निर्देश.

 

 

*कृषि कानून पर बोले राकेश टिकैत-स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू करने का दावा गलत,चालाकी दिखाकर फॉर्मूला बदला गया,‘लागत में C2+ 50% फॉर्मूले को बदलकर A2+FL दिया गया’,किसानों के हक को मारने के लिए फॉर्मूला बदला गया।

 

 

*औरैया*

 

पुलिस ने सेक्स रैकेट का किया भंडाफोड़ , 5 पुरुष,1 महिला समेत संचालिका अरेस्ट, सालों से घर में चल रहा था सेक्स रैकेट, अजीतमल कोतवाली के भीखेपुर का मामला.

 

 

*कानपुर देहात*

 

बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही, लाइन शटडाउन होने के बाद शुरु की सप्लाई, पोल पर काम कर रहे लाइनमैन को लगा करंट, पोल से कूद कर लाइनमैन ने बचाई जान, शिकायत करने पर लाइनमैन को पीटा गया, पीड़ित लाइनमैन ने पुलिस से लगाई गुहार, गजनेर थाने के सरवनखेड़ा का मामला।

 

 

*कानपुर*

 

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर तैयारियां पूरी, 1 जनवरी से शुरु हो सकता है अभियान, कोरोना वैक्सीन लगाने का शुरु होगा अभियान, शहर के हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाने की तैयारी, कांशीराम ट्रॉमा सेंटर में टेस्टिंग,ट्रेनिंग जारी.

 

 

*कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा- जब हमारी सरज़मीं पर चीन का क़ब्ज़ा है तब डेड़ घंटे स्थायी समिति सेना के आला अधिकारियों का वक़्त बर्बाद करती रही,सैनिक की वर्दी गौरवशाली इतिहास & परम्परा का प्रतीक है ।

 

 

*दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास के बाहर BJP के धरने का मामला

दिल्ली HC ने उम्मीद जताई कि पुलिस मामले में उचित कार्रवाई करेगी और प्रदर्शनकारियों को वहां से जल्द हटा देगा

दिल्ली पुलिस ने HC में कहा कि सिविल लाइनमें CM आवास के बाहर CrPC की धारा 144 लगा दी गई है

 

 

*हापुड़

 

बिजली के तारों में फाल्ट होने से हादसा, शुगरमिल में काम कर रहे 3 मजदूर झुलसे, मजदूरों को अस्पताल में कराया गया भर्तीय, सिम्भावली थाने की शुगरमिल का मामला.

 

 

*कानपुर*

 

पुलिस अफसरों के सामने हुई जमकर मारपीट, युवती को घर के भगाने वाले युवक की पिटाई,युवती के मां-बाप ने युवक को जमकर पीटा, पुलिस अधिकरियों ने किया बीच बचाव, युवती को महिला थाने भेजा गया, कोतवाली के पुलिस लाइन सभागार की घटना.

 

*लखनऊ*

 

CM योगी 97,663 स्वयं सहायता समूह एवं उनके संगठनों को रु0 445,92 करोड़ पूंजीकरण धनराशि का ऑनलाइन कर रहे हस्तांतरण।