March 29, 2024

आज आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल ने कोविड सेंटरों का किया निरीक्षण- अभिलाष राम

Spread the love

*आज आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल ने कोविड सेंटरों का किया निरीक्षण,दिये निर्देश*

 

*आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल बांदा दिनेश कुमार सिंह* ने आज जनपद चित्रकूट का भ्रमण कर कोविड अस्पताल खोह तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवरामपुर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उन्होंने प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर इम्तियाज को निर्देश दिए की कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। दवाई ऑक्सीजन खानपान तथा साफ सफाई की अच्छी तरह से व्यवस्था कराई जाए। चिकित्सकों द्वारा लगातार मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए।अगर किसी को समस्या है तो तत्काल उन्हें मेडिकल कॉलेज बांदा भेजा जाए। उन्होंने कहा कि आप लोग इस महामारी से स्वयं बचते हुए लोगों की जान बचाई हम आप लोगों का यही कर्तव्य है।शासन से भी लगातार निर्देश प्राप्त हो रहे हैं कि कोई मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

तत्पश्चात कलेक्ट्रेट में स्थापित कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया जिस पर *जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल* ने बताया कि कंट्रोल सेंटर पर 20 टेलीफोन लगाए गए हैं जिसमें लगातार 20 कर्मचारियों द्वारा होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य आदि के बारे में जानकारी करते हैं। जिस मरीज को कोई समस्या होती है तो तत्काल एंबुलेंस भेज कर अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाता है तथा उन मरीजों से वार्ता कर स्वास्थ्य परीक्षण के बारे में भी जानकारी की जाती है। जो कंट्रोल रूम नंबर पर मरीजों द्वारा समस्याएं बताई जाती है तो उनका भी तत्काल निस्तारण कराया जाता है। आयुक्त ने कंट्रोल रूम में तैनात चिकित्सक को निर्देश दिए की जो समस्याएं प्राप्त होती हैं तो उस समस्या ग्रस्त व्यक्ति से फीडबैक भी लिया जाए।

निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अमित आसेरी, प्रशिक्षु आईएएस जगदेव सिंह, उप जिला अधिकारी कर्वी राम प्रकाश सहित संबंधित अधिकारी तथा चिकित्सक मौजूद रहे।

*रिपोर्ट अभिलाष राम चित्रकूट*