March 29, 2024

अब तक की देश भर की अहम खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

*मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीएसपी प्रमुख मायावती को फोन कर उनके जन्म दिन की दी बधाई*

 

 

*लखनऊ*

 

आज 11 बजे कांग्रेस का पैदल मार्च, राजभवन तक मार्च की तैयारी में कांग्रेस, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में मार्च, अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में पैदल मार्च, नए कृषि कानून के विरोध में पैदल मार्च.

 

 

*बिहार*

 

पटना में घना कोहरा छाए रहने की वजह से विज़िबिलिटी कम हुई।

 

मौसम विभाग के अनुसार शहर में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

 

 

*सहारनपुर*

 

फतेहपुर पुलिस की चेकिंग के दौरान मुठभेड़, शीशम की लकड़ी चोरी कर भाग रहे थे बदमाश, 1 बदमाश के पैर में पुलिस की गोली लगी, बदमाशों की गोली से एक सिपाही भी घायल, पुलिस ने 6 बदमाशों को किया गिरफ्तार, घायलों को कराया जिला अस्पताल भर्ती.

 

 

*भारत में कल (14 जनवरी) तक कोरोना वायरस के लिए कुल 18,49,62,401 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 7,30,096 सैंपल कल टेस्ट किए गए: भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR)

 

 

*ललितपुर*

 

कार पलटने से 2 की मौत, 2 गंभीर घायल, टैक्टर आने से कार का बिगड़ा था सन्तुलन, महरौनी क्षेत्र छिल्ला गांव के पास हुआ हादसा.

 

 

*हरदोई*

 

माधौगंज चौराहे पर अचानक लगी आग लगभग 7-8 दुकानें हुई राख, लाखों का माल हुआ स्वाहा, कई सिलेंडर फटने की आई आवाज।

 

 

*मथुरा*

 

कार लूट के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं, बदमाशों ने पुलिस को दी खुली चुनौती, 4 बदमाशों ने युवक से लूटी थी कार, हाईवे इलाके के फ्लाइओवर से हुई थी लूट.

 

 

*बड़ी खबर*

 

BSP सुप्रीमो मायावती मायावती ने यूपी में बिना किसी गठबंधन के अकेले ही चुनाव लड़ने का फ़ैसला किया है. बिहार में मायावती ने छोटी पार्टियों संग चुनावी तालमेल किया था।

 

 

*संभल*

 

एक्सीडेंट में घायल युवक की मौत, शव रख कर परिजनों ने किया रोड जाम, वाहन से कल हुआ था एक्सीडेंट, चालक की गिरफ्तारी की कर रहें मांग, हयातनगर के संभल-सौधन रोड का मामला.

 

 

*चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने दिया संदेश – हम उन वीर जवानों को श्रद्धांजलि देते हैं और उनका आभार व्यक्त करते हैं, जिनकी कर्तव्य के प्रति वीरता और सर्वोच्च बलिदान हमें नए सिरे से दृढ़ता के साथ खुद को समर्पित करने के लिए प्रेरित करता है।

 

 

*ग़ाज़ियाबाद*

 

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के पति पर केस, पवन मावी पर पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज, फोन पर जान की धमकी देने का है आरोप, MLA नंदकिशोर गुर्जर का करीबी है पवन, साहिबाबाद थाने में दर्ज हुआ मुकदमा.

 

 

*बाराबंकी*

 

खाना बनाते समय घर में फटा सिलेंडर, सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग, ग्रामीणों की मदद से बुझाई गई आग, बेलहरा के लच्छीपुर वार्ड का मामला.

 

 

*मथुरा*

 

ट्रैक्टर समेत 3 वाहन आपस में टकराए, हादसे में 2 लोग गंभीर रूप से घायल, पुलिस ने घायलों को भेजा अस्पताल, थाना सदर बाजार क्षेत्र का मामला.

 

 

*देश के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने IndianArmyDay के अवसर पर सभी देशवासियों को ट्वीट कर दी शुभकामनाएं।

 

 

 

*Delhi court directs UP Police to produce AAP MLA Somnath Bharti in Delhi, issues production warrant for his appearance on Jan 18 in a matter related to a case of alleged assault of security staff at AIIMS, Delhi in 2016.

 

 

 

*झाँसी*

 

4 चिड़ियों की मौत, बर्ड फ्लू की आशंका, वन विभाग की टीम को कोई खबर नहीं, बबीना थाने में टपरियन गांव का मामला.

 

 

*आगरा*

 

तहसील खेरागढ़ के थाना जगनेर में नोनी तिराहे पर हुई पुलिस की पाती गैंग से मुठभेड़, मुठभेड़ में एक अभियुक्त को लगी गोली, दूसरा अभियुक्त फरार, मौके से एक 315 बोर तमंचा, दो खोखा कारतूस, दो जिंदा कारतूस और कुछ ज्वेलरी के सामान बरामद।

 

 

*सहारनपुर ब्रेकिंग*

 

पंचायत चुनाव से पहले वारंटियों को दबोचा, डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने चलाया अभियान, तीनों जिलों में विशेष अभियान चलवाया, आरोपियों को चिह्नित कर गिरफ्तारी हुई, परिक्षेत्र में कुल 45 वारंटी पकड़े गए, सहारनपुर से 7, मुजफ्फरनगर से 33, शामली से 5 वारंटी गिरफ्तार किए गए.

 

 

*भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव हेतु निम्नलिखित नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की।

 

 

*बिजनौर*

 

मुर्गियां-कौओं के मरने से बिजनौर में दहशत, अलग-अलग स्थानों पर दर्जनों पक्षी मृत मिले, बर्ड फ्लू की आशंका से वन विभाग अलर्ट, थाना अफजलगढ़ के हरेवली इलाके का मामला.

 

 

*लखनऊ*

स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले IAS अफ़सर रहे अरविंद शर्मा को MLC का टिकट मिला।

 

बीजेपी ने चार सीटों पर किये उम्मीदवार घोषित ।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव, उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा और वाराणसी के लक्ष्मण आचार्य को टिकट…

 

 

*कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार

 

अजय लल्लू को उनके आवास के पास किया गया गिरफ्तार

किसान कानून के विरोध में कांग्रेस आज किसान अधिकार दिवस के रूप में किसानों के अधिकार के लिए विधानसभा घेराव करने जा रही थी

 

 

*आईपीएस गुप्तेश्वर जी ने वीआरएस लिया और गुम हो गए आईएएस अरविंद के शर्मा ने वीआरएस लिया और छा गए यही फर्क है बीजेपी और गैर बीजेपी दलों में.*

 

 

*प्रयागराज़ ब्रेकिंग*

 

अतीक अहमद के ठिकानों पर CBI की छापेमारी,अतीक के बेटे मोहम्मद उमर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी,मोहम्मद उमर पर घोषित है 2 लाख रूपये का इनाम।

 

 

*लखनऊ*

श्री राम मंदिर निर्माण के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया दान

 

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट मैं ₹200000 रुपए किए दान

 

 

*लखनऊ*

 

महाराजा बिजली पासी किला पर धूमधाम से मनाया गया मायावती का जन्मदिन।

 

 

*लखनऊ*

 

पूर्व आईएएस, भावी MLC अरविंद शर्मा ने डिप्टी CM केशव मौर्य से भेंट की।

 

 

*ग़ाज़ियाबाद*

 

कृषि कानून के खिलाफ भाकियू के किसानों ने जिला मुख्यालय का घेराव किया।

 

 

*बस्ती*

 

जिले में पक्षियों के मरने का सिलसिला जारी, नगर थाना क्षेत्र के बहादुरपुर में मिले मृत पक्षी, मटेरा गांव मे 24 बुलबुल और महोखा की मौत, ग्रामीणों की सूचना पर रैपिड रिस्पांस टीम पहुंची।

 

 

*रायबरेली*

 

आप MLA सोमनाथ भारती पहुंचे रायबरेली, रायबरेली कोर्ट में होनी है आज सुनवाई, भारी सुरक्षा व्यवस्था दीवारी कोर्ट में मौजूद, सुल्तानपुर जेल से पहुंचे MLA सोमनाथ भारती।

 

 

*रायबरेली*

 

विहिप के कार्यक्रम में पहुंचीं विधायक अदिति सिंह, राम मंदिर के लिए VHP का निधि समर्पण अभियान, चंपत राय, अनिल मिश्रा का बुके देकर किया स्वागत, मंदिर ट्रस्ट पदाधिकारियों को अदिति सिंह ने बुके दिया।

 

 

*देहरादून में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन,कांग्रेस ने किया राजभवन का घेराव,कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन,तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन,प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

 

 

*गोरखपुर*

 

CM योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ चिकित्सालय में अत्याधुनिक मशीन (कलर डॉप्लर अल्ट्रासाउंड एवं F30 एक्स-रे मशीन) का लोकार्पण किया।

 

 

*लखनऊ*

 

अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की पीसी, सेंट फ्रांसिस स्कूल में एसोसिएशन की प्रेसवार्ता, एसोसिएशन अध्यक्ष अनिल अग्रवाल का बयान, अब लंच समेत 5 घंटे का स्कूल होगा- अनिल, कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा-अनिल।‘ऑनलाइन क्लास में बेहतर पढ़ाई नहीं हो पाती’, बच्चों,टीचर्स का वैक्सीनेशन होना चाहिए- अनिल।

 

 

*अमेठी*

 

राज्य मंत्री सुरेश पासी ने किया भूमि पूजन, मिनी स्टेडियम निर्माण का किया भूमि पूजन, 40-40 लाख रुपये से होगा निर्माण कार्य, जगदीशपुर के सिधियावां में हो रहा निर्माण।

 

 

*मथुरा*

 

हिंदू आर्मी की याचिका पर सुनवाई टली, जन्मभूमि विवाद मामले पर सुनवाई टली, सुनवाई होने या न होने पर सुनवाई नहीं, कोर्ट ने सुनवाई की तारीख 18 जनवरी तय की।

 

 

*वाराणसी*

 

श्रीराम मंदिर के लिए धन संग्रह अभियान , वाराणसी के पहले नागरिक ने किया अनुदान, मेयर मृदुला जायसवाल ने दिया पहला अनुदान, मंदिर के लिए 1 लाख 11 हजार रुपए दिए, काशी में 1 महीने तक चलेगा धन संग्रह।

 

 

 

*ग़ाज़ियाबाद ब्रेकिंग*

 

CBI अदालत ने निठारी कांड के 12वें केस में फैसला सुनाया,युवती से रेप और हत्या के मामले में सुरेंद्र काली को फांसी की सजा दी।

 

 

*बुलंदशहर*

 

नमकीन फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया, लाखों का माल जलकर हुआ खाक, खुर्जा के सिटी स्टेशन रोड का मामला.

 

 

*बरेली*

 

पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान टॉप 10 अपराधियों में शामिल बदमाश को दबोचा, गोली लगने से बदमाश घायल, सुभाषनगर थाना क्षेत्र का मामला।

 

 

*उन्नाव*

 

कोरोना वैक्सीन को लेकर वर्कशॉप का आयोजन, स्वास्थ्य संचार सुदृढ़ीकरण को मीडिया वर्कशॉप, वैक्सीन को लेकर दी जा रही है जानकारी, उन्नाव विकास भवन में आयोजित है वर्कशॉप।

 

 

*दिल्ली*

 

पश्चिम बंगाल को लेकर BJP की बैठक, थोड़ी देर में पश्चिम बंगाल को लेकर बैठक, गृह मंत्री अमित शाह मीटिंग में शामिल होंगे, बंगाल BJP के पदाधिकारी मीटिंग में शामिल होंगे।

 

 

*सूत्रों के मुताबिक़*

 

अरविंद शर्मा होंगे उपमुख्यमंत्री, दिनेश शर्मा बनेंगे विधानपरिषद में सभापति।

 

 

*ग्रेटर नोएडा*

 

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में बदमाश योगेश हुआ घायल, कैश, अवैध पिस्टल, एक कार बरामद, गैंगस्टर के केस में चल रहा था वांछित, बीटा टू थाने के डाढा चौराहे पर मुठभेड़।

 

 

*धनजंय मुंडे पर लगे रेप के आरोप में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, ‘हमें मुंबई पुलिस पर पूरा भरोसा है। उन्हें पहले अपनी जांच करने दें। जब भी जांच में तथ्य सामने आएगा, हम संभावित कार्रवाई के बारे में सोचेंगे।

 

 

*श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र , जन्मभूमि मन्दिर निर्माण हेतू निधि संकलन महाभियान में आज सुश्री उमा भारती जी ने रुपये 1 लाख का धनादेश दिया ।

दिल्ली में स्थित मध्यप्रदेश भवन में विश्व हिन्दू परिषद के विभाग प्रचारक श्री सुभाष चंद्रा जी द्वारा धनादेश स्वीकार किया गया ।

 

 

*बिहार पुलिस ने मीडियाकर्मियों के लिए कॉन्टैक्ट नंबर जारी किया। रूपेश हत्याकांड के बाद डीजीपी के फोन नहीं उठाने को लेकर पत्रकारों ने सीएम नीतीश के सामने सवाल उठाए थे।

 

 

*The next round of talks between farmers and Central Government over the FarmLaws, to be held on 19th January.

 

 

*किसान नेता, सरकार के साथ 9वें दौर की वार्ता के बाद ब्यान—

 

कोई समाधान नहीं निकला, न कृषि क़ानूनों पर न MSP पर। 19 जनवरी को फिर से मुलाकात होगी।

 

 

*लखनऊ*

 

नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी का मामला, एसटीएफ ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया, लखनऊ के मुंशी पुलिया इलाके से किया अरेस्ट, 25 फर्जी एडमिट कार्ड समेत कई दस्तावेज मिले.

 

 

*भदोही*

 

भदोही की कोरोना वैक्सीन बरेली पहुंची, जो वैक्सीन भदोही आनी थी वो बरेली पहुंची, स्वास्थ्य विभाग की टीम वापस लाई वैक्सीन, कल से जिले में 7 केंद्रों पर वैक्सीन लगनी है.

 

 

*ग्रेटर नोएडा*

 

जुवेनाइल कोर्ट ने किशोर को सुनाई सजा, 3 साल के लिए बाल सुधार गृह भेजा, कोर्ट ने 10 हजार का जुर्माना भी लगाया, 2 साल पहले बिसरख क्षेत्र में हुआ दुष्कर्म, किशोर पर दुष्कर्म का दर्ज हुआ था केस.

 

 

*दिल्ली*

 

देश में कल से कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण , दिल्ली में कल 81 जगहों पर होगा टीकाकरण, 75 सेंटरों पर कोविशील्ट की डोज दी जाएगी, 6 सेंटरों पर Covaxine की डोज दी जाएगी, 3 लाख हेल्थ वर्कर को वैक्सीन दी जाएगी।

 

 

*लखनऊ। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल अस्पताल) के डायरेक्टर बदले।

 

डॉ सुभाष चन्द्र सुन्द्रियाल होंगे सिविल अस्पताल के नए निदेशक।

 

 

*ग़ाज़ियाबाद*

 

निठारी कांड में CBI कोर्ट कल सुनाएगी फैसला, 12वें केस में सुरेंद्र कोली दोषी करार दिया गया, 11 केसों में पहले फांसी की सजा हो चुकी है, सबूतों के अभाव में मोनिंदर सिंह पंढेर बरी।

 

 

*नई दिल्ली*

 

लिस्ट में 45 नंबर पर पत्रकारों को 50%सभी क्लास के किराये में छूट

 

 

*प्रयागराज़*

 

सहायक अध्यापकों के जिला आवंटन का मामला, विवाद तय होने तक अवमानना कार्यवाही स्थगित, 21 जनवरी को होगी मामले की अगली सुनवाई, 41 हजार अभ्यर्थी परिणाम में चयनित हुए थे।

 

 

दिल्ली ब्रेकिंग

 

टीकरी बॉर्डर पर एक और किसान की मौत। पंजाब के संगरूर के रहने वाले 68 वर्षीय जहांगीर सिंह की मौत। फिलहाल मौत की वजह का पता नहीं चल पाया है।

 

 

*सीतापुर*

 

ऑक्सीजन सिलेंडर में लीकेज से हुआ हादसा, लीकेज ठीक करने में सड़क पर गिरा सिलेंडर, सिलेंडर गिरने से 4 साल की बच्ची की मौत, हादसे में एक अन्य भी घायल हुआ, सीतापुर के बिसवां थाना क्षेत्र का मामला।

 

 

*कौशाम्बी*

 

बीजेपी विधायक संजय गुप्ता ने दी मदद, राम मंदिर निर्माण को 5 लाख का दिया चेक, चायल से बीजेपी के विधायक हैं संजय गुप्ता।

 

 

*बुलंदशहर*

 

शराब की दुकान के सेल्समैन की पिटाई, गुंडों ने शराब सेल्समैन को बेरहमी से पीटा, अवैध हथियारों से 10 राउंड की फायरिंग, कार सवार गुंडे फायरिंग,मारपीट कर फरार, घटनास्थल पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, औरंगाबाद कोतवाली क्षेत्र का है मामला।

 

 

*कानपुर*

 

कार की टक्कर से बाइक DCM में घुसी, हादसे के बाद बाइक में लगी भीषण आग, बाइक की आग की चपेट में DCM भी आई, राहगीरों की मदद से बुझाई गई आग, घटना के बाद चालक कार लेकर फरार, बर्रा के तात्याटोपे नगर हाइवे का मामला।