March 29, 2024

अब तक की खबरे उत्तर प्रदेश से – अजय मिश्रा

Spread the love

 लखनऊ पांचवे दिन लखनऊ में एक और कोरोना पॉसिटिव मरीज मिला

केजीएमयू में कनाडा से आई भर्ती पहली महिला की सास को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि कॉन्टेक्ट में होने की वजह से हुआ कोरोना वायरस पहली रिपोर्ट निगेटिव आई थी दूसरी रिपोर्ट में हुई कोरोना की पुष्टि कैंट स्तिथ कमांड हॉस्पिटल में भर्ती, लखनऊ में 9 मरीज हुई |
 कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए यूपी राजस्व निरीक्षक संघ आया सामने,,

कोरोना से पीड़ितों के इलाज हेतु मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया अपना एक दिन का वेतन कोरोना से लड़ने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में हजारों राज्य कर्मियों ने दान किया है एक 1 महीने का वेतन
 लखनऊ  जिलाधिकारी ने पूरे जिले में दुकानें खुलने का किया समय निर्धारित-

दूध सब्जी फल की दुकाने:- सुबह 7 से 9 बजे व शाम 6 से 9 बजे तक।
किराना एवं राशन की दुकानें-:- दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक।
मेडिकल स्टोर की दुकाने :- सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक।

नोट:- शाम 5:00 बजे से रात 10 बजे तक के बाद टर्न वाइज मेडिकल की दुकानें खुलेगी, जहां चार दुकानें हैं वहां एक दुकान ही खुलेंगी, बदल-बदल कर अलग-अलग दिन। आटा व चावल के निर्माण की फैक्ट्रियों पर कोई प्रतिबंध नहीं है।
   लखनऊ :-

लखनऊ के 4 होटल का अभिग्रहण किया गया । कोरोना के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर्स और स्टाफ के लिए अभिग्रहण । होटल हयात,फेयरडील,पिकाडीली,लेगन ट्री का अभिग्रहण । इन चारों होटल में quarantine करने के लिये व्यवस्था भी की गई । लोहिया इंस्टीट्यूट के स्टाफ के लिये होटल हयात,और फेयरफील्ड अधिग्रहित किये गये । PGI के लिये होटल पिकेडली और लेगन ट्री अधिग्रहित किये गये । डॉक्टर्स और स्टाफ को ड्यूटी के बाद अब यहां का क्वारंटाइन किया जाएगा ।
अयोध्या :-

उत्तर प्रदेश शिया वफ बोर्ड के सदस्य व वक्फ मकबरा बहुबेगम साहिबा के मुतवल्ली श्री असफाक हुसैन जिया ने उत्तर प्रदेश शिया वफ बोर्ड के दिये गए निर्देश पर।वक्फ मकबरा बहु बेगम साहिबा के सभी किरायदारों का 3 महीने का किराया माफ कर दिया गया है कोरोना जैसी बीमारी को देखत हुए।असफाक हुसैन जिया का बयान। ये निर्देश 1 मार्च से लागू माना जायेगा। उन्होंने ने कहा कि हमारी हुकूमत गरीब जनता का सहयोग कर रही है और लोगो को आगे आकर लोगो की मदद करनी चाहिए।
15:53, 30/03/2020] Lucknow: लखनऊ

कोरोना वायरस को लेकर जेल प्रशासन का फैसला

उत्तर प्रदेश के सभी जेल अधिकारियो और कर्मचारियो ने लिया फैसला

एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में करेंगे दान

डीजी जेल आनंद कुमार सहित सभी जेल अधिकारी और कर्मचारी सीएम राहत कोष में देंगे एक दिन का वेतन

डीजी जेल आनंद कुमार ने कोरोना पीड़ितों के लिए लिया बड़ा फैसला
  कॉम्ड हॉवर्स Lko से कोरोनोवायरस का एक मामला बताया गया

मरीज का विवरण
आयु – 73 वर्ष वृद्ध महिला
कर्नल एसएफए आबिदी (सेवानिवृत्त) की पत्नी
इतिहास –
10 मार्च 20 को COVID 19 पॉजिटिव रही उसकी बहू 28 मार्च को सीएचसीसी लखनऊ में एकत्र किए गए लक्षणों के आधार पर और 29 मार्च को परीक्षण किया गया … एनआईवी पुणे द्वारा पुष्टि और जांच दोनों में सकारात्मक। बेस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रोगी विशेष रूप से कोरोना पॉजिटिव मामलों के लिए बनाए गए हैं। निवासी विजय खण्ड, गोमती नगर, लखनऊ, उ.प्र।
  पूर्व डीजीपी का कार्यकाल भी बहुत अच्छा रहा आज भी उत्तर प्रदेश की जनता उनको याद करती है डीजीपी महोदय कार्यालय से लेकर जनता तक का बहुत ख्याल रखते थे कितनी समस्याओं को तो फोन पर ही समाधान करा देते थे और हमेशा बढ़-चढ़कर जनता के बीच में रहते थे और बच्चों के प्रोग्राम में हमेशा जाते थे जिससे बच्चों का मनोबल हमेशा बड़ा रहता था आज उन्होंने कोरोना से लड़ने के लिए दिए एक लाख रुपये

उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए मुख्यमंत्री डिस्ट्रेस रिलीफ फंड के लिए एक लाख रुपये दिए हैं।