March 3, 2024

स्वास्थ्यकर्मियों ने मृतका के कान से लूट लिए सोने के कुंडल-

Spread the love

स्वास्थ्यकर्मियों ने मृतका के कान से लूट लिए सोने के कुंडल!

.

शव से लूटपाट करने का आरोप लगाकर मृतका के पति ने की उच्चाधिकारियों से शिकायत

.

हरदोई। जिले में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की करतूतें थमने का नाम नही ले रही हैं। मरीजों तीमारदारों से लूट का सिलसिला चल ही रहा था, कि अब लाशों से भी लूट शुरू हो गयी है। आरोप है कि जिला महिला अस्पताल/मेडिकल कॉलेज में मृत अवस्था में लाई गई महिला के करीब डेढ़ तोले के कुंडल अस्पताल कर्मचारियों ने चोरी कर लिए।

 

विकास खंड पिहानी के राभा गांव निवासी फिरोज ने उच्चाधिकारियों को प्रेषित शिकायती पत्र में बताया कि विगत 14 मई को उसने अपनी गर्भवती पत्नी को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पिहानी में भर्ती कराया था, जहां शिशु को जन्म देने के बाद पत्नी की तबियत बिगड़ने लगी। इस पर उसे जिला महिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। चूंकि रास्ते मे ही प्रसूता परवीन बेगम ने दम तोड़ दिया। परिजनों ने एम्बुलेंस वापस घर ले जाने के लिए बोला, पर उसे जबरदस्ती महिला असप्ताल लाया गया।

 

जहां महिला के शव को अंदर ले जाया गया, साथ आई आशा बहू ऊषा को भी अंदर नही जाने दिया गया। कुछ ही देर में मृत घोषित की सूचना के साथ शव बाहर कर दिया गया, और मृतक के कान से सोने के कुंडल निकाल लिए गए। जब मृतका के पति ने कुंडल के बारे में जानकारी मांगी तो उसे कुंडल न होने की बात कहते हुए बाहर निकाल दिया गया। इस बात से खफा पीड़ित ने उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर स्वास्थ्य कर्मियों की करतूत से अवगत कराते हुए कार्यवाही की मांग की है। इस संबंध में जब महिला सीएमएस डॉ. विनीता चतुर्वेदी से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने अपना फोन बंद कर लिया।