November 28, 2021

स्वच्छता कार्यक्रम की बैठक कर प्रगति की समीक्षा की

Spread the love

वाराणसी: सुरेंद्र सिंह ने स्वच्छता कार्यक्रम में खराब प्रगति होने पर 26 ग्राम पंचायत के सचिवों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी। ग्राम सभाओं में वॉल पेंटिंग कराए जाने हेतु जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया।

जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह शुक्रवार को विकास भवन सभागार में जिला स्वच्छता प्रबंधन समिति की बैठक में स्वच्छता कार्यक्रम के प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने एलओबी प्रगति में तेजी लाये जाने का निर्देश दिया। एमआईएस जो गलत हुए हैं उस संबंध में संबंधित कंप्यूटर ऑपरेटर एवं ग्राम पंचायत सचिव से जवाब तलब किए जाने का निर्देश दिया। एसबीएम (जी) एसबीएम के अंतर्गत अगले 1 माह में शत-प्रतिशत उपलब्धि सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने ग्राम पंचायतों मे तैनात सभी सफाई कर्मियों को वर्दी दिए जाने का निर्देश दिया। सांसद आदर्श ग्राम जयापुर एवं नागेपुर में अगले सप्ताह एक एसएलडब्ल्यूएम कार्य प्रारंभ कराए जाने हेतु जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी गलत शौचालय बनाए जाने पर पूरी रिकवरी संबंधित सचिव से की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि स्वच्छता कार्यक्रम में किसी भी स्तर पर लापरवाही अथवा शिथिलता किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शौचालयों का निर्माण युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर लक्ष्य के सापेक्ष मानक के अनुरूप प्रत्येक दशा में सुनिश्चित कराया जाए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी गौरांग राठी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, पीडी डीआरडीए, अधिशासी अभियंता जल निगम, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी सहित जिला पंचायत राज अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।