April 19, 2024

शंकर नेत्रालय का वित्त मंत्री ने किया तुलसीपट्टी में भूमिपूजन-

Spread the love

*शंकर नेत्रालय का वित्त मंत्री ने किया तुलसीपट्टी में भूमिपूजन।*

***********************

*हरहुआ*।देश भर में प्रसिद्ध चेन्नई के शंकर नेत्रालय की एक शाखा वाराणसी के रैसीपट्टी ग्राम पंचायत के मौजा तुलसी पट्टी गांव स्थित रिंग रोड के किनारे 250 बेड अस्पताल का भूमिपूजन आज रविवार को 2बजे वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ किया।

सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के निर्माण की पूरी लागत कोयम्बटूर स्थित कांची कामकोटि मेडिकल ट्रस्ट वहन करेगी। इसमें सिर्फ रजिस्ट्रेशन शुल्क पर मरीजों का इलाज मिलेगा। जिसमे ओपीडी से लेकर भर्ती तक की सुविधा मिलेगी।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने सम्बोधन में कहा कि काशी का दक्षिण से पुराना सम्बन्ध रहा है। देश के कोने-कोने से आंख की बीमारी को लेकर शंकर नेत्रालय पहुंचकर लाभ उठाते हैं। ट्रस्ट लोगों के जीवन मे आँख की रोशनी देकर उनको दुनियां के अपने लोगों को साक्षात दर्शन का काम करती है। ऐसे में काशी में भी एक ढाई एकड़ में शंकराचार्य की स्मृति में अस्पताल सेवा के लिए बनेगा जो यू पी ,बिहार, झारखंड ,एम पी जैसे राज्यों के लोगों को राहत प्रदान होगी वहीं काशी की सेवा भी होगी।

हनुमान घाट स्थित कांची शंकराचार्य मठ के प्रभारी वीएस मणि सुब्रमण्यम ने कहा कि काशी में लोंगो को बेहतर व उच्चीकृत चिकित्सा सुविधा अस्पताल द्वारा उपलब्ध होगा। वही कहा कि चेन्नई स्थित शंकर नेत्रालय लाभ -निरपेक्ष नेत्र चिकित्सालय है। “शंकर” नाम मे आदि शंकराचार्य को सूचित करता है। विश्व भर से लोग आँखों की बीमारी का निःशुल्क इलाज प्राप्त करते हैं।

भूमिपूजन अवसर पर एसडीएम पिंडरा पुष्पेंद्र पटेल ,कानूनगो, लेखपाल,ग्राम प्रधान रैसीपट्टी प्रतिनिधि अजय कुमार, प्रधान मोहनपुर श्रवण कुमार पटेल, जिला प्रधान संघ महामंत्री मधुवन यादव, प्रधान दीपक चौहान प्रधान प्रतिनिधि भगत यादव समेत जिले के अधिकारी व क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित रहे।