January 21, 2022

वाराणसी में BHU से अलग एम्स के लिए अखिलेश यादव-राजबब्बर का समर्थन

Spread the love

अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर दिया समर्थन तो राजबब्बर ने फोन पर डॉ ओमशंकर से की वार्ता।

वाराणसी. बीएचयू से अलग एम्स के लिए वाराणसी में चल रहा बीएचयू आईएमएस के कार्डियोलॉजिस्ट डॉ ओमशंकर का आंदोलन व्यापक रूप लेता जा रहा है। डॉ शंकर के इस आंदोलन को जहां पूर्व सीएम व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर न केवल समर्थन जताया बल्कि डॉक्टर को जनता के बीच जा कर लोगों को जागरूक करने की सलाह दी। साथ ही यहां तक कहा कि सीएम रहते हुए मैने पूर्वांचल में दो एम्स के लिए स्थान उपलब्ध कराया था लेकिन केंद्र ने उस पर तनिक भी ध्यान नहीं दिया। वहीं दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने भी फोन पर डॉ शंकर से वार्ता कर पार्टी की ओर से समर्थन दिया। बता दें कि ड़ॉ ओमशंकर इस मुद्दे पर छह दिन से आमरण अनशन पर हैं। इस दौरान पीएम सहित केंद्र व राज्य सरकार की पूरी कैबिनेट तीन दिनों तक बनारस रही। पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ भी यहीं रहे पर किसी का ध्यान इस आंदोलन की ओर नहीं गया।

कांग्रेस भी आगे आई है। बीएचयू आईएमएस के कार्डियोलॉजिस्ट डॉ ओमशंकर के बनारस में बीएचयू से अलग एम्स की मांग को लेकर शुरू किए गए आमरण अनशन के छठवें दिन शुक्रवार को कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल अनशन स्थल पर पहुंचा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता व प्रदेश के पूर्व मंत्री अजय राय ने डॉ शंकर से उनका कुशल क्षेम जाना साथ ही पार्टी की ओर से समर्थन की घोषणा की। इतना ही नहीं उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजब्बर से शंकर से फोन पर बात कराई। बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी इस आंदोलन को समर्थन दे चुकी है।

बीएचयू के सिंह द्वार पर 06 दिन से एम्स की मांग को लेकर अनशनरत डॉ. ओमशंकर के समर्थन में कांग्रेस की ओर से समर्थन देने पहुंचे पूर्व मंत्री अजय राय और जिला अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने प्रदेश अध्यक्ष राजब्बर से डॉ शंकर की बात कराई। राजबब्बर ने भी पार्टी की ओर से समर्थन की घोषणा की।

अजय राय ने कहा की पूरे यूपी और बिहार के मरीज इलाज के लिए बीएचयू आते है। लेकिन काशी इस मसले पर खुद को ठगा सा महसूस कर रहा है। लगातार 04 वर्षो से अपनी मांग को लेकर प्रयासरत डॉ ओमशंकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन गूंगी बहरी सरकार सुनने को तैयार नही। काशी में सिर्फ लोगो को बरगला कर झूठी मार्केटिंग हो रही है। मूल समस्याओं पर कोई विचार नही हो रहा हम कांग्रेस जन नैतिक रूप से डॉ ओमशंकर जी को समर्थन देते है। जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कहा की डॉ ओमशंकर की मांग काशी के जनजन की मांग है। कांग्रेस पूरी तरह इस आंदोलन में साथ है।

प्रतिनिधिमण्डल में राघवेंद्र चौबे, चंचल शर्मा, ओमशंकर शुक्ला, धीरज शुक्ला, रंजीत तिवारी, रामभरत ओझा, विकास सिंह, संजय सिंह डॉक्टर, धीरज सोनकर, माधव उपाध्याय, धनंजय त्रिपाठी, विवेक टण्डन, अमित तिवारी, धीरू सिंह, सत्यम मिश्रा, रजनीश पांडेय, प्रिंस शुक्ला, नवीन सिंह,वीरू कुमार चौबे आदि शामिल थे।