May 18, 2024

मुलायम सिंह जी को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार देकर मोदी जी ने उनके ‘संघ सेवा’ का सम्मान किया है- शाहनवाज़ आलम

Spread the love

*मुलायम सिंह जी को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार देकर मोदी जी ने उनके ‘संघ सेवा’ का सम्मान किया है- शाहनवाज़ आलम*

 

*मुसलमान लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ, सपा की सियासी भूमिका अब खत्म*

 

लखनऊ, 28 जनवरी 2023. उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने कहा है कि सपा के दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव को भाजपा सरकार ने उनकी ‘संघ सेवा’ के लिए पद्मविभूषण पुरस्कार दिया है. उन्होंने मुलायम सिंह जी की छोटी बहु और भाजपा नेत्री अपर्णा यादव जी के उस बयान से भी सहमति जताई है जिसमें उन्होंने शिवपाल यादव और डिंपल यादव द्वारा मुलायम सिंह जी को पद्म विभूषण की जगह भारत रत्न देने की माँग को खारिज करते हुए कहा था कि ‘जो मिल गया उसे स्वीकार करना चाहिए सवाल नहीं’.

 

कांग्रेस मुख्यालय से जारी बयान में शाहनवाज़ आलम ने कहा कि समाजवादी पार्टी का अस्तित्व अब खत्म होने को है. मुसलमान लोकसभा चुनाव में पूरी तरह कांग्रेस के साथ आ रहे हैं. वहीं पिछले दो लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भी अखिलेश यादव के सजातीय मतदाताओं का एक बड़ा हिस्सा भाजपा में जा चुका है. ऐसे में अब सपा की राजनीतिक भूमिका खत्म हो गयी है. उसे भाजपा को जितना मदद पहुंचाना था वो पहुंचा चुकी है. इसीलिए अब भाजपा मुलायम सिंह यादव जी को परणोपरानंत पद्म विभूषण देकर उनके ‘संघ सेवा’ के लिए पुरस्कृत कर रही है.

 

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मुलायम सिंह जी ने संसद के अंदर कहा था कि वो चाहते हैं कि मोदी जी दुबारा प्रधानमंत्री बनें. जो अपने सजातीय वोटरों को भाजपा को वोट करने का संकेत था और इसी वजह से बसपा से गठबंधन के बावजूद वो मुरादाबाद, संभल, बिजनौर, सहारनपुर, अमरोहा, रामपुर, आजमगढ़ जैसे मुस्लिम बहुल सीटें ही जीत पाये तथा सजातीय बहुल बदायूं और कन्नौज से अखिलेश जी के भाई और पत्नी तक चुनाव हार गए. वहीं बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में भी आरोपियों लालकृष्ण आडवाणी, साध्वी ऋतंभरा, उमा भारती, मुरली मनोहर जोशी और विष्णु हरि डालमिया व अन्य के खिलाफ़ मुकदमों को भी कमज़ोर करके उन्होंने संघ की काफी मदद की थी.

 

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि अब इतनी बड़ी सेवा के बदले अगर मोदी सरकार मुलायम सिंह जी को मरणोपरांत पद्म विभूषण दे रही है तो इसपर सपा को कृतज्ञ होना चाहिए.

 

द्वारा जारी

 

शाहनवाज़ आलम

चेयरमैन अल्पसंख्यक विभाग

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी