July 18, 2024

बिहार के एक जीवित पिता के पुत्र ने झारखंड के वर्षों पूर्व मृत व्यक्ति का पुत्र बनकर अन्य कई फर्जीवाड़ा के साथ बैंक तक से लिया लोन-

Spread the love

दुमका 🙁 झारखंड )

=============

 

*बिहार के एक जीवित पिता के पुत्र ने झारखंड के वर्षों पूर्व मृत व्यक्ति का पुत्र बनकर अन्य कई फर्जीवाड़ा के साथ बैंक तक से लिया लोन*

 

 

■ झारखंड के दुमका जिला के सरैयाहाट थानाक्षेत्र अंतर्गत खोजवा गाँव के वर्षों पूर्व एक अनदेखे मृत व्यक्ति का फर्जी पुत्र बनकर बिहार के बौंसी थानाक्षेत्र अंतर्गत के गोलहट्टी गांव के एक जीवित पिताधारी व्यक्ति संतोष कुमार झा नाम के युवक के द्वारा फर्जी तरीके से निवासी प्रमाण पत्र बनवाकर और लोन लेकर बैंक के साथ ठगी और जालसाजी करने का मामला प्रकाश में आया है ।

 

■ 2012 में दुमका जिला के सरैयाहाट अंचल कार्यालय से जालसाजी के तहत फर्जी निवासी प्रमाण पत्र बनवाकर बैंक को भी चूना लगा चुका बिहार के बौंसी थानाक्षेत्र के संतोष कुमार झा नाम के सख्श का पिता भोला प्रसाद झा आज भी है स्वस्थ और जीवित । परन्तु खोजवा गाँव के ही एक बेहद शातिर जालसाज के झांसे में आकर उसी गाँव के वर्षों पूर्व मृत हो चुके स्व0 कृष्ण मोहन झा नाम के अनदेखे व्यक्ति का पुत्र बनकर और उसी गाँव का रैयत बनकर बनवाया निवासी प्रमाण पत्र और लिया बैंक से के.सी.सी.लोन ।

 

■ मामला प्रकाश में आने के बाद हरकत में है सरैयाहाट अंचल कार्यालय । और इस काम को अंजाम दिलानेवाले महाशातिर जालसाज और उसके इशारे पर फर्जी दस्तावेज निर्माणकर्ता तत्कालीन अंचल निरीक्षक व तत्कालीन हल्का कर्मचारी की हो रही है पड़ताल व संलिप्त बिचौलियों की जारी है छानबीन ।

 

 

ब्यूरो रिपोर्ट, दुमका