July 6, 2022

बरात में डांस करने को लेकर विवाद में मामा व भांजे को किया लहूलुहान, कौशांबी में चार पर केस दर्ज-

Spread the love

बरात में डांस करने को लेकर विवाद में मामा व भांजे को किया लहूलुहान, कौशांबी में चार पर केस दर्ज-

 

प्रयागराज- यूपी के कौशांबी जनपद में विवाह समारोह में शामिल होने गए मामा और भांजे से मारपीट हुई। बरात में डांस करने को लेकर मामा का किसी से विवाद हो गया। आरोपित और साथी उसकी पिटाई करने लगे। बीच बचाव करने पहुंचे भांजे को भी दबंग ने मारपीट कर जख्‍मी कर दिया। इस मामले में पुलिस को तहरीर दी गई तो चार आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। मामले की तहकीकात पुलिस कर रही है।

 

कोखराज का मामला : कौशांबी जिले में कोखराज के चकमापुर पांडेयमऊ निवासी रामबाबू ने बताया कि 19 मई को वह अपने ममेरे भाई की बरात में शामिल होने के लिए करारी थाना क्षेत्र के थांभा अलावलपुर का मजरा मलियन का पूरा गया था। उसका आरोप है कि डांस करने को लेकर नयन बारा निवासी पिंटू से उसकी कहासुनी हो गई। इस पर पिंटू व उसके साथी अली, राजू व विकास निवासी बरोलहा चरवा ने रामबाबू की पिटाई शुरू कर दी। बीच-बचाव करने आए भांजे शनि को भी हमलावरों ने जमकर पीटा।

 

चार के खिलाफ केस दर्ज : ग्रामीणों के हस्तक्षेप पर दोनों की जान बची। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को मेडिकल परीक्षण के लिए स्थानीय अस्पताल भेजा। साथ ही नामजद आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया।

 

थिरकने के बाद लड़खड़ाते पांव रिश्तों में घोल रहे कड़वाहट : शादी विवाह के रस्म निभाए जा रहे हैं। डीजे की धुन पर लोग थिरकते हैं लेकिन देर रात यह डांस लड़खड़ाते पांव में बदल जाते हैं। इसकी वजह से शादी की रस्म भी देर रात से शुरू होती है। नशे में लड़खड़ाते पांव के चलते खूनी संघर्ष की स्थिति पैदा हो जाती है और नए रिश्ते की शुरुआत कड़वाहट में बदल जाती है। डीजे साउंड डांस को लेकर दर्जनों मारपीट की घटनाएं हो चुकी हैं। इसके बावजूद कौशांबी जिले में कोर्ट के आदेश का पालन नहीं कराया जा रहा है। देर रात तक डीजे साउंड बजता रहता है।