May 25, 2022

नाबालिगों ने किया प्यार का इजहार तो घरवालों ने कराई शादी- नूर मोहम्मद खान

Spread the love

इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो ने खोला राज-

प्रयागराज:- यह खबर दो नाबालिगों से जुड़ी है। दोनों में प्रेम संबंध प्रगाढ़ हुआ तो पेंग लेने लगा। लड़की के पिता को पता चला तो उसका पिता नाराज नहीं हुआ, बल्कि खुद लड़की से कहकर उसके प्रेमी को फोन कर घर बुला लिया। इसके बाद दोनों की शादी करवा दी। इसी बीच लड़के के घरवालों को भी बुलवा लिया गया। विवाह के बाद विदाई भी कर दी गई। आपसी रजामंदी के बाद हुई इस शादी की जानकारी लोगों को तब हुई।

जब इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। हालांकि पुलिस इस मामले में अनजान है।

प्रयागराज के यमुनापार के कोरांव का मामला : यह वाकया प्रयागराज जनपद में यमुनापार के कोरांव क्षेत्र का है। यहां के एक गांव में हुई नाबालिगों की शादी का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें दोनों में प्रेम संबंध बताया जा रहा है। हालांकि, उनकी शादी अचानक करवाई गई। लड़की के पिता ने फोन करके उसे बुलवाया और फिर घर में ही पुत्री के साथ सात फेरे लगवा दिए।

दोनों पक्षों की ओर से शिकायत नहीं की गई : इतना ही नहीं, विवाह की रस्म समाप्त होते-होते लड़के के घरवालों को भी बुला लिया गया और भोर में ही विदाई कर दी गई। नाबालिगों की शादी को लेकर दोनों ही पक्षों में इसकी शिकायत कहीं नहीं की। हालांकि, जब इसका वीडियो वायरल हुआ, जब यह मामला प्रकाश में आया।

लड़के के सिर पर सजाने के लिए मौर भी मंगा लिया था : जानकारी के अनुसार लड़की और लड़के के बीच प्रेम संबंध काफी समय से चल रहा था। दोनों एक ही जाति के हैं। दोनों के बीच दूर की रिश्तेदारी भी है। बुधवार को दिन में इसकी जानकारी लड़की के पिता को हो गई। उसने अपनी पुत्री से इस संबंध में पूछा तो उसने पूरी बात बता दी। इसके बाद रात को लड़की से फोन कराकर लड़के को गांव के पास मिलने के लिए बुलवाया गया। लड़का वहां पहुंचा तो लड़की के स्वजन छिपकर खड़े थे। जैसे ही वह अपनी प्रेमिका से मिलने आगे बढ़ा सभी ने उसे पकड़ लिया और घर ले आए। यहां शादी करवाने के लिए पंडित को पहले ही बुला लिया गया था। सब कुछ तैयार था। यही नहीं लड़के के सिर पर सजाने के लिए मौर भी मंगा लिया गया था।

लड़के के परिवार के लाेग विदा कराकर ले गए बहू : घर में ही दोनों की शादी करा दी गई। इसी बीच लड़के के घरवालों को भी जानकारी देकर बुला लिया गया। वह जैसे ही पहुंचे विवाह की सभी रस्में समाप्त हो चुकी थीं। भोर में करीब पांच बजे दोनों की विदाई कर दी गई। हालांकि, दोनों परिवारों ने पुलिस, बाल आयोग को कोई शिकायत नहीं की है।

क्‍या कहते हैं इंस्‍पेक्‍टर कोरांव : नाबालिगों की शादी के मामले में पुलिस को जानकारी नहीं है। इस संबंध में इंस्पेक्टर कोरांव रामाश्रय यादव का कहना है कि ऐसा कोई मामला संज्ञान में नहीं है।