July 9, 2024

तेजतर्रार ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नेहा बंधु ने एसडीएम सदर का प्रभार किया ग्रहण-

Spread the love

*तेजतर्रार ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नेहा बंधु ने एसडीएम सदर का प्रभार किया ग्रहण*

 

 

गोरखपुर। 2020 बैच की आईएएस अधिकारी नेहा बंधु एसडीएम सदर का पदभार ग्रहण कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे महत्वकांक्षी योजनाओ को अमली जामा पहनाने के लिए अपने सहयोगी कर्मचारियों के साथ मिलकर महत्वकांक्षी योजनाओं को गुणवत्ता युक्त निष्पक्ष बिना किसी भेदभाव के आगे बढ़ाने के लिए तत्पर रहेगी ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/ एसडीएम सदर नेहा बंधु ने बताया कि हमारे कार्यालय में आने वाले हर पीड़ित के साथ न्याय उचित न्याय संगत न्याय देने का कार्य अधिवक्ताओं के साथ मिलजुल कर न्याय देने का कार्य किया जाएगा हमारे कार्यालय पहुंचकर फरियाद लेकर आने वाले फरियादी को न्याय उचित न्याय संगत न्याय देने का कार्य किया जाएगा जिससे फरियादी को न्याय मिल सके हमारे कार्यालय पहुंचने वाले हर व्यक्ति एक समान है किसी के साथ किसी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जाएगा। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट /एसडीएम सदर नेहा बंधु मूलतः आगरा जनपद के नैनाना जाट निवासी की प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा आगरा के एक छोटे से विद्यालय से हुई है उच्च शिक्षा दीक्षा बीएचयू से प्राप्त कर अपने पिता के सपनों को पूरा करने के लिए यूपीएससी की परीक्षा पहले ही प्रयास 2017 में सफलता प्राप्त कर ली थी रैंक अधिक होने के कारण दोबारा यूपीएससी परीक्षा 2020 में 121 वीं रैंक प्राप्त करने वाली तेजतर्रार आईएएस नेहा बंधु ने आज सीएम सिटी की एसडीएम सदर का प्रभार ग्रहण कर मुख्यमंत्री के महत्वाकांक्षी योजनाओं व परियोजनाओं को आगे बढ़ाने का कार्य करेगी जिससे सदर तहसील का चौमुखी विकास हो सके। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा-2020 में नैनाना जाट निवासी नेहा बंधु ने बड़ी कामयाबी हासिल कर ऑल इंडिया रैंक 121 प्राप्त करने वाली नेहा ने वर्ष 2017 में भी यह परीक्षा उत्तीर्ण की थी, तब वह महज 22 वर्ष की थी। पहले प्रयास में ही सफल हो गई थीं। उस समय रैंक 954 थी। यूपीएससी की तैयारी के लिए इन्होंने एक वर्ष की छुट्टी (अवैतनिक अवकाश) ले लिया था। एक वर्ष तक बड़ी बहन ज्योत्सना बंधु (इटावा में एसडीएम) के साथ रहकर परीक्षा की तैयारी की। तीसरे प्रयास में इनकी 121वीं रैंक आई

नेहा के पिता सोम प्रकाश बंधु, पीएनबी, किरावली में प्रबंधक हैं। मां कुसुम दिवाकर पंडित दीनदयाल राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्या हैं। छोटे भाई अमित बंधु ने एनएलएस, बंगलूरू से एलएलएम किया है। नेहा बंधू ने बताया कि उन्होंने हाईस्कूल कस्बे के विद्यालय से और इंटरमीडिएट की परीक्षा क्वीन विक्टोरिया गर्ल्स इंटर कॉलेज (दोनों यूपी बोर्ड) से उत्तीर्ण की। बीटेक डीईआईटी झांसी से और एमटेक आईआईटी, बीएचयू से किया।

नेहा दीन बंधु ने बताया कि उनकी बहन ज्योत्सना बंधु ने बड़े संघर्ष के बाद परीक्षा में सफलता पाई थी। उनके संघर्ष का लाभ नेहा को मिला। ज्योत्सना ने लगातार नेहा का मार्गदर्शन किया। माता-पिता, भाई के सहयोग से सफलता प्राप्त की। अब गोरखपुर में एसडीएम सदर रहते हुए मुख्यमंत्री के महत्वकांक्षी योजनाओ परियोजनाओं को अपने सहयोगीयो के साथ मिलजुल कर कार्य करते हुए बुलंदियों पर ले जाने का कार्य करूंगी जिससे सदर तहसील वासियों को मुख्यमंत्री के महत्वकांक्षी योजनाओं व परियोजनाओं का लाभ मिल सके।