November 30, 2020

टाटानगर रेलवे स्‍टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से हटाया गया बैरिकेडिंग- कौशिक बगडिया

Spread the love

News by Kaushik vagadia

Indian railway : टाटानगर रेलवे स्‍टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से हटाया गया बैरिकेडिंग

 

 

 

टाटानगर स्‍टेशन का दृश्‍य। अब यहां आवाजाही मे सहूलियत हो गई है।

 

 

 

 

 

जमशेदपुर,  टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर मार्च माह से किए गए बैरिकेडिंग के कारण स्टाल संचालकों को स्टाल खोलने, यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने व स्टाल तक पहुंचने में परेशानी हो रही थी। यात्रियों व स्टाल संचालकों की इस समस्या को दैनिक जागरण ने 20 अक्टूबर के अंक में प्रमुखता छापा था।  खबर छपने के बाद टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर लगा बैरिकेडिंग मंगलवार आधा खोल दिया गया है और आधा बैरिकेडिंग संभवत: गुरुवार को खोला जाएगा।

प्लेटफार्म में घुसते ही दाहिने तरफ का पूरा बैरिकेडिंग खोल दिया गया है। इस ओर स्टाल की संख्या भी ज्यादा थी। इसके खुलने के बाद यात्री अब आसानी से ट्रेन व स्टाल तक पहुंच पाएंगे। पहले ट्रेन तक जाने के लिए एक ही रास्ता था लेकिन बैरिकेडिंग खुलने से यात्री अब प्लेटफार्म में प्रवेश करने के बाद कहीं से भी ट्रेन पर सवार हो सकते हैं।

दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, भुवनेश्वर से आने वाले यात्रियों को नहीं होगी जांच

रेल सूत्रों की माने तो बैरिकेडिंग खुलने के बाद अब दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, भुवनेश्वर, हावड़ा से आने वाले यात्रियों को टाटानगर स्टेशन में जांच नहीं होगी। वे आराम से बिना जांच कराए ही  प्लेटफार्म से बाहर निकल सकते हैं। बैरिकेडिंग लगा होने के बावजूद कई यात्री बिना जांच कराए ही प्लेटफार्म से निकल जाते थे। इतना ही नहीं स्टेशन पर जांच के लिए लगाए गए स्वास्थकर्मी भी कभी जांच के लिए आते थे और कभी नहीं। जांच के दौरान अब तो यात्रियों को हथेली में न ही स्टांप लगाया जा रहा था और न ही यात्री का डिटेल ही लिया जा रहा था सिर्फ नाम, पता लिख कर उसे जाने की इजाजत दे दी जा रही थी।