October 22, 2021

केरल सरकार ने राज्य की संस्कृति को अपमानित किया पी एम मोदी

Spread the love

पीएम मोदी आज केरल के त्रिसुर पहुंचे, यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हम प्रत्येक घर को कुकिंग गैस देने के लक्ष्य को पाने के निकट हैं। करीब 6 करोड़ गरीब महिलाओं फ्री गैस कनेक्शन दिया गया है। भारत की भारत की ऊर्जा जरूरतें बढ़ रही हैं, इसलिए हमने तेल और गैस बुनियादी ढांचे के विकास को गति दी है। आज 80 हजार गांववालों के पास बिजली है. मोबाइल बनाने वाली यूनिट बढ़कर 120 तक पहुंच चुकी हैं। 2022 तक हमारा उद्देश्य कच्चे तेल के आयात को कम करना है।
उन्‍होने केरल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सबरीमाला मुद्दे ने पूरे देश का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। केरल सरकार ने राज्य की संस्कृति को अपमानित किया है।पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपको कहना चाहता हूं, महिला सशक्तिकरण के लिए न तो कांग्रेस और न ही कम्युनिस्टों को कोई चिंता है। अगर उन्होंने ऐसा किया, तो वे ट्रिपल तालक को समाप्त करने के एनडीए के प्रयासों का विरोध नहीं करेंगे। भारत में कई महिला मुख्यमंत्री रही हैं, लेकिन क्या उनमें से एक भी कम्युनिस्ट नेता हैं?
पीएम मोदी ने कहा कि चाहे ये कांग्रेस हो या कम्युनिस्ट्, इन सबके लिए संवेधानिक संस्थाओं का कोई महत्व नहीं है। ये चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हैं। हाल में ही हमने देखा था लंदन में प्रेस कान्फ्रेस किया गया और चुनाव आयोग पर सवाल उठाए गए। प्रेस कान्फ्रेंंस करवाने वाले कौन थे, ये कांग्रेस के सम्मानित नेता थे। जनता इनसे जवाब मांगेगी और इन्हेंं इस बात का जवाब देना ही होगा कि ये हमारे देश की बदनामी विदेशों में कैसे करा सकते हैं
पीएम मोदी ने आगे कहा कि कहा कि हमारी विपक्षी पार्टियो के दिन की शुरूआत मोदी को कोसने के साथ होती है और दिन का अंत भी मोदी को कोसने के साथ होती है। जैसे ही हम कुछ अच्छा काम करते हैं ये सभी मिल कर हमें गालियां देने लगते हैं। मैं उन्हें कहता हूं कि मुझे गाली दो पर हमारे गरीबों, किसानों और युवाओं के साथ गलत मत करो। हमारे देश की प्रगति को गाली मत दो। चार साल पहले आपने मुझे देश का चौकीदार बनाया था और मैं अपना काम कर रहा हूं। मैं इन्हें देश की संस्कृति और सभ्य ता को नुकसान पहुंचाने नहीं दूंगा।