June 8, 2024

उत्तर प्रदेश की अब तक की अहम खबरे –

Spread the love

बड़ी खबरें……………….*

 

➡लखनऊ- बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर पर मुकदमा दर्ज, विवादित ट्वीट पर दर्ज हुआ मुकदमा, आईटी एक्ट सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज, राम गोपाल वर्मा पर दर्ज हुआ मुकदमा, मनोज सिंह ने दर्ज कराया मुकदमा, हजरतगंज कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा।

 

➡लखनऊ- जिला जज,DM,CP ने किया औचक निरीक्षण,जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया,महिला बैरक, पुरुष बैरक का किया निरीक्षण,हाई सिक्योरिटी सेल,चिकित्सालय का निरीक्षण,एसपी ग्रामीण, एडीएम प्रशासन भी रहे मौजूद.

 

➡लखनऊ- पैकफेड एमडी धीरेद्र सिंह हटाए गए, अरविंद कुमार सिंह पैकफेड के नए MD बनाए गए, राजीव यादव को उपभोक्ता भंडार से हटाया गया, विनोद कुमार सिंह उपभोक्ता भंडार के नए एमडी, राजेश कुलश्रेष्ठ एलडीबी बैंक के नए MD बने.

 

➡मथुरा- मथुरा प्रशासन के चलते व्यापारी आत्मदाह को मजबूर,डीएम के करीबी के सामने सारे नियम कानून खत्म,डीएम के निर्देश पर व्यापारी की जमीन पर हुआ कब्जा,पुलिस की मौजूदगी में व्यापारी की जमीन कब्जाई गई,8 महीने से पीड़ित व्यापारी दर दर भटकने को मजबूर,राजस्व परिषद के आदेश को भी प्रशासन नहीं मानता,ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद जमीन पर कब्जा.

 

➡बुलंदशहर- फॉल्ट ठीक कर रहे संविदा कर्मी को लगा करंट,हाईटेंशन लाइन के करंट की चपेट में आया संविदाकर्मी,नीचे खड़े हेल्पर ने बिजलीघर जाकर लिया शटडाउन,पुलिस ने विद्युतकर्मियों की मदद से बमुश्किल बचाया,संविदाकर्मी को लाइन से उतराकर अस्पताल पहुंचाया,संविदाकर्मी के रेस्क्यू का वीडियो हो रहा वायरल,बिजलीघर नंबर 2 के बसंत धर्म कांटे का मामला.

 

➡संतकबीरनगर- बिजली विभाग की टीम पर जानलेवा हमला,अवर अभियंता के नेतृत्व में गई थी टीम,हमले में जेई अमित सिंह बुरी तरह घायल,बिजली विभाग के अधिकारी ने दर्ज कराया FIR,आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस सदर पुलिस,सदर कोतवाली क्षेत्र के बरई टोला का मामला.

 

➡कानपुर- जेल में बंद कारोबारी से 95 लाख की ठगी का मामला, क्राइम ब्रांच ने मामले में 2 ठगों को किया गिरफ्तार, साइबर ठगो ने सूर्यांस के खाते में लगाई थी सेंध, फर्जी आधार बनाकर की थी 95 लाख की ठगी, आंचल खरबंदा हत्याकांड में आरोपी हैं पति सूर्यांश।

 

➡एटा- सपा नेता रामेश्वर सिंह यादव पर कुर्की की कार्रवाई जारी, उनके भाई जुगेंद्र सिंह यादव पर भी कुर्की की कार्रवाई जारी, आसपुर,धानमील और फार्म हाउस पर कुर्की की कार्रवाई हुई, सपा नेता की 15 करोड़ रुपए की जमीनों को किया गया कुर्क, मलाबन थाना क्षेत्र में आसपुर पर धनमील में हुई कार्रवाई।

 

➡मेरठ- भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत का बयान, हमारे परिवार को विकास दुबे बनाना चाहते हैं-टिकैत, सरकार ने हमें अपने निशाने पर लिया है-टिकैत, इनकी जुबान काबू में नहीं आ रही है-नरेश टिकैत, किसानों के साथ कैसे भी धोखा नहीं होने देना-टिकैत, ऊर्जा भवन पर किसान पंचायत में आए थे नरेश टिकैत।

 

➡अलीगढ़- पुलिस और राजस्व टीम पर लोगों ने किया पथराव, पीड़ित की जमीन कब्जामुक्त कराने गई थी पुलिस, कोर्ट के आदेश पर पहुंची थी पुलिस, राजस्व टीम, हंगामे के बाद दोनों पक्ष भी आए आमने-सामने, दोनों पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे हुआ पथराव, 3 पुलिसकर्मी, राजस्व टीम और 2 युवतियां घायल, लोधा थाना क्षेत्र के गांव ककोला का मामला।

 

➡वाराणसी- हाईप्रोफाइल ठग गैंग के मास्टरमाइंड की जमानत खारिज, पंकज भारद्वाज समेत 3 अभियुक्तों की जमानत निरस्त, जिला जज कोर्ट में सुनवाई के दौरान जमानत निरस्त, चेतगंज के 1.87 करोड़ की ठगी का आया था मामला, 5 सितारा होटल से 3 आरोपियों की हुई थी गिरफ्तारी।

 

➡आगरा- 3 दिन से लापता किशोर की निर्मम हत्या, गांव में बाजरे के खेत में मिला किशोर का शव, किशोर की हत्या से गांव में मचा हड़कंप, टुकड़े-टुकड़े कर फेंका गया किशोर का शव, गांव में सर्किल का फोर्स मौके पर पहुंचा, थाना फतेहाबाद की कसियाई गांव का मामला।

 

➡कानपुर देहात- संदिग्ध हालत में युवती ने फांसी लगाकर दी जान, नीम के पेड़ में दुपट्टे के सहारे युवती ने लगाई फांसी, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, कोतवाली भोगनीपुर क्षेत्र के गांव गुरगांव का मामला।

 

➡कानपुर- बेकनगंज में उपद्रव की जांच के लिए SIT का पुनर्गठन, 3 जून को बेकनगंज में हुआ था उपद्रव, मामले में दर्ज 3 FIR की विस्तृत जांच करेगी SIT, SIT के अध्यक्ष पुलिस उपायुक्त पूर्वी प्रमोद कुमार होंगे।

 

➡गोंडा- गर्मी के कारण ट्रांसफॉर्मर में लगी आग,सूचना के बाद भी बिजली विभाग अंजान,स्थानीय लोगों ने आग पर पाया काबू,ट्रांसफॉर्मर में आग लगने से बिजली गुल,मसकनवा पावर हाउस का मामला.

 

➡कानपुर देहात- अज्ञात युवक का संदिग्ध हालत में मिला शव,अज्ञात युवक का शव मिलने से सनसनी,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,शिवली के नारायण पुरवा गांव के पास का मामला.

 

➡बाराबंकी- बाइक सवार युवक को पिकअप ने मारी टक्कर,बाइक सवार 2 युवक हु गंभीर रूप से घायल,घायल युवकों को ट्रामा सेंटर किया रेफर,हैदरगढ़ के बारा रेलवे गेट के पास का मामला.

 

➡बलरामपुर- सरयू नहर में उतराता मिला युवक का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पुलिस लाइन के समीप सरयू नहर का मामला,थाना कोतवाली देहात क्षेत्र का मामला.

 

➡बरेली- बरेली में सड़क हादसे में 2 युवकों की मौत,ट्रक ने बाइक सवार 2 युवकों को मारी टक्कर,पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में लिया,शाही थान क्षेत्र के रामपुरा मोड़ की घटना.

 

➡रामपुर- ट्रेन से गिरकर यात्री की दर्दनाक मौत,GRP ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,रामपुर रेलवे स्टेशन पर हुआ हादसा,बदायूं के बिल्सी का रहने वाला था मृतक.

 

➡कन्नौज- युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या,सूचना पर पहुंची पुलिस शिनाख्त में जुटी,सफीपुर जपती रेलवे ट्रैक का मामला.

 

➡दिल्ली- जस्‍ट‍िस एससी शर्मा बने हाईकोर्ट के चीफ जस्‍ट‍िस,उपराज्यपाल वीके सक्‍सेना कल दिलाएंगे शपथ,दिल्ली HC ने नए मुख्‍य न्‍यायाधीश कल संभालेंगे पदभार.

 

➡दिल्ली- अग्निपथ योजना में 1 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन, 4 दिन में 1 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों का पंजीकरण, एयरफोर्स में अग्निपथ स्कीम भर्ती के तहत पंजीकरण, इस साल कुल 3000 अग्निवीर एयरफोर्स में भर्ती होंगे, पहले चरण में 5 जुलाई तक किए जाएंगे रजिस्ट्रेशन, दूसरे चरण में 24 से 31 जुलाई तक होंगे रजिस्ट्रेशन।

 

➡उत्तराखंड- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान, उत्तराखंड में शिवभक्त कांवड़ियों का स्वागत-धामी, कांवड़ियों को सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध होंगी-धामी, कावड़ यात्रा के लिए तैयारियां हो रही है-पुष्कर धामी, यात्री मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार यात्रा करें-धामी।

 

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कल का कार्यक्रम, 10.15 बजे पुलिस लाइन देहरादून पहुंचेंगे सीएम, प्रशासनिक भवन, क्वार्टर गार्द, बैरक का शिलान्यास, 11.30 बजे CCTNS प्रोजेक्ट के सम्बन्ध में बैठक।

 

➡हरिद्वार- श्यामपुर में गंगा नदी में डूबा 14 साल का किशोर, एसडीआरएफ की टीम ने शव को किया बरामद, 3 दोस्तों के साथ गंगा स्नान को आया था किशोर।

———————–