January 28, 2021

अब तक देश भर की अहम खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

*DM कार्यालय से जारी संगम नगरी में लगी धारा 144*

 

*प्रयागराज जिला अधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी द्वारा आज 30 12 2020 से 31 1 2021 धारा 144 लागू किया गया डीएम कार्यालय से जारी की गई ऑर्डर कॉपी

 

 

*बड़ी ख़बर-

 

अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर रोक 31 जनवरी तक के लिए लागू,

 

डीजीसीए ने नया आदेश जारी किया.

 

 

*कासगंज*

 

बस और पिकअप में जोरदार टक्कर,हादसे में 2 लोगों की मौत, 17 लोग घायल,घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, कोतवाली सोरों क्षेत्र के बरेली हाईवे की घटना।

 

 

*लखनऊ*

 

मोबाइल ढूंढ़ने निकली महिला 6 दिनों से लापता, परिजनों ने मड़ियांव थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई, सीसीटीवी में 24 दिसंबर को देखी गई थी महिला, मड़ियांव थाना क्षेत्र के नौबस्ता की निवासी है महिला.

 

 

*दिल्ली*

 

किसान नेताओं का एक दल सिंघु बॉर्डर से रवाना, किसान नेताओं का प्रतिनिधिमंडल रवाना हुआ, किसान और सरकार के बीच आज होगी वार्ता, कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार के साथ बातचीत, केंद्र- किसानों के साथ आज छठे दौर की वार्ता.

 

 

*लखनऊ*

 

नदी में युवक का शव मिलने से सनसनी, परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया गया, 2 दिन पहले कुछ लोगो से हुआ था झगड़ा, ठाकुरगंज के गऊ घाट चौकी क्षेत्र का मामला.

 

 

*फ़र्रुखाबाद*

 

पागल बंदर ने करीब आधा दर्जन लोगों को काटा, कई बच्चों को भी बनाया पागल बंदर ने शिकार, पकड़वाने के लिए DFO को ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन, नबाबगंज के शुकरूल्लापुर रामनगर मजरा का मामला

 

 

*जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया-जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने LoC के साथ मेंधर सब-डिवीजन में बालाकोट सेक्टर के डब्बी गांव में झाड़ियों में रखे दो पिस्तौल, 70 पिस्तौल के राउंड और दो ग्रेनेड किए बरामद।

 

 

*मेरठ*

 

बाइक सवार बदमाशों ने युवक को मारी गोली, बाइक सवार तीन बदमाशों ने मारी गोली, गोली मारकर बाइक सवार मौके से बदमाश फरार, पुलिस ने घायल को अस्पताल में कराया भर्ती, थाना मवाना के भैंसा गांव का मामला.

 

 

*जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के लावापोरा इलाके में चल रहे मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। सर्च ऑपरेशन जारी है।

 

 

*लखनऊ-ब्रेकिंग*

 

उप्र सरकार ने ब्रिटेन से UP आए लोगों के आँकड़ों में किया संशोधन।

 

मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया लिस्ट रिवयू करने पर कुल 1762 लोग ब्रिटेन से UP आए।

 

 

*लखनऊ*

 

रिटायर BSNL अधिकारी के साथ लूट का खुलासा, क्राइम टीम ने 2 शातिर लुटेरों को अरेस्ट किया, लूटा गया जेवरात और पिस्टल भी बरामद किया, हॉस्टल में रहकर लूट की वारदात को दिया अंजाम, DCP क्राइम ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी.

 

 

*हमीरपुर*

 

व्यापारी से तीन लाख रुपये की लूट का खुलासा, पुलिस ने आरोपियों से दो लाख रुपए किए बरामद, मामले में 7 लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो तमंचे सहित चार जिंदा कारतूस किए बरामद, जलालपुर इलाके में हुई थी दो माह पूर्व लूट.

 

 

*बुलंदशहर*

 

पुलिस ने 25 हजार के इनामी दानिश को पकड़ा, इनामी दानिश गैंगस्टर में चल रहा था वांछित, मुखबिर सूचना पर बदमाश को किया गिरफ्तार, खुर्जा नगर पुलिस को मिली सफलता.

 

 

*लखीमपुर*

 

ऑपरेशन चतुर्भुज को रोल मॉडल बनाया जा सकता है, सीएस के कार्यक्रम में 6 ज़िले शामिल किए गए थे, सीडीओ अरविंद सिंह के ऑपरेशन चतुर्भुज की सराहना, ऑपरेशन से छोटे छोटे जमीन विवाद खत्म हुए थे, प्रेजेंटेशन में खीरी ऑपरेशन चतुर्भुज की तारीफ की गई.

 

 

*लखनऊ*

 

एलडीए बाबुओं की कारगुजारी आई सामने, बाबुओं की कारगुजारी से अधिकारी भी आश्चर्य चकित, प्राइम लोकेशन के फ्लैटों को बाबुओं ने बेचा, जनेश्वर एन्क्लेव के 5 टावरों के फ्लैट बेचे, बाबुओं की हरकत से फ्लैट की बिक्री में दिक्कतें, इंजीनियरों को फ्लैट बेचने के लिए लगाया गया है.

 

 

*प्रयागराज़ ब्रेकिंग–

 

हाईकोर्ट से दो अधिवक्ता समेत 4 को राहत, फहद आलम, आदिल सुहैल समेत 4 को राहत, चारों लोगों को अंतरिम अग्रिम जमानत मंजूर, एक वकील पर जानलेवा हमले का था आरोप, कोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जवाब, अर्जी पर 21 जनवरी तक मांगा जवाब, प्रयागराज के सिविल लाइन्स थाने में हुई थी FIR।

 

 

*बागपत*

 

भाकियू अध्यक्ष,खाप मुखिया का दिल्ली कूच, किसानों ने जत्थे के साथ किया दिल्ली कूच, नरेश टिकैत के साथ सैकड़ों किसान रवाना, यूपी गेट के लिए रवाना हुए सैकड़ों किसान, समाधान ना होने पर आगे बढ़ेगा आंदोलन-नरेश टिकैत, सरकार अपनी हठधर्मी छोड़े-नरेश टिकैत

 

 

*प्रतापगढ़*

 

प्रसपा पार्टी का “गांव -गांव,पांव पांव” अभियान, प्रथम चरण के अभियान का हुआ समापन, प्रसपा प्रदेश सचिव विनोद पांडेय का जनसंपर्क, मंगरौरा के मदाफरपुर बाजार में अभियान का समापन, अभियान में भाजपा सरकार की गिनाई कमियां.

 

 

*ग़ाज़ियाबाद*

 

नववर्ष के आयोजन को लेकर दिशा निर्देश जारी, रात 10 बजे के बाद शराब की दुकान बंद के आदेश, बार में रात 12 बजे तक ही शराब परोसी जाएगी, तेज आवाज में म्यूजिक बजाने पर होगी कार्रवाई, बिना अनुमति के नहीं होगा कोई आयोजन, 100 लोगों का एकत्रित होने का है प्रावधान.

 

 

*फ़िरोज़ाबाद*

 

पुलिस ने 5 डकैतों को किया गिरफ्तार, हिस्ट्रीशीटर समेत 5 बदमाशों को पकड़ा, 3 शातिर बदमाश मौके से हुए फरार, डकैती की थी योजना दबोचे गए बदमाश, 5 हथियार,50 ज़िंदा कारतूस,कार,बाइक बरामद, शिकोहाबाद में कुख्यात डी-27 गैंग से मुठभेड़.

 

 

*ग्रेटर नोएडा*

 

चावल व्यापारी से तमंचे के बल पर लूट,बदमाशों ने चावल व्यापारी से लूटे 13 लाख रूपये,दादरी थाना क्षेत्र का मामला।

 

 

*दिल्ली*

 

राजीव चौक स्टेशन पर निकासी की अनुमति नहीं, 31 दिसंबर को रात 9 बजे से निकासी पर प्रतिबंध, नए साल की पूर्व संध्या के मद्देनजर लिया फैसला, भीड़ को नियंत्रित करने को लेकर DMRC का फ़ैसला, मेट्रो स्टेशन में यात्रियों के प्रवेश की होगी अनुमति.दि

 

 

*दिल्ली*

इनकम टैक्स रिटर्न की समय सीमा बढ़ी अब 10 जनवरी तक रिटर्न दाखिल हो सकता है

 

31 दिसंबर से बढ़ाकर 10 जनवरी की गई इनकम टैक्स रिटर्न में फाइलिंग डेट बढ़ी.