January 19, 2022

UP ATS के हत्थे चढ़ा बांग्लादेशी और रोहिंग्या मुसलमान को हिन्दू बनाकर विदेश भेजने वाला- अजय मिश्रा

Spread the love

UP ATS के हत्थे चढ़ा बांग्लादेशी और रोहिंग्या मुसलमान को हिन्दू बनाकर विदेश भेजने वाला…. एयर इंडिया का स्टाफ करता था मदद

 

 

हमारे देश में कुछ ऐसे लोग भी सक्रिय है वो रहते तो हिन्दुस्थान में हैं लेकिन पैसे के लिए अपने जमीर को बेचकर देश से गद्दारी करते हैं. बांग्लादेश और म्यांमार से मुस्लिमों को भारत में एंट्री कराने और उन्हें हिंदू नाम भारतीय नागरिक बनाने के खुलासे के बाद यूपी एटीएस ने एक और बड़ा खुलासा किया है, यूपी एटीएस ने फर्जी दस्तावेजों के साथ हिंदू और भारतीय बनाकर बांग्लादेशी नागरिकों को विदेश भेजने वाले रैकेट का पर्दाफाश कर, इस रैकेट में अहम भूमिका वाले को गिरफ्तार किया है. यूपी एटीएस ने उसे सहारनपुर से गिरफ्तार किया है और इसकी मदद से बांग्लादेशी नागरिकों को फर्जी दस्तावेजों के जरिए भारतीय दिखाकर विदेशों में भेजा जाता था.

 

ATS ने इस रैकेट से जुड़े एक आरोपित को सहारनपुर से गिरफ्तार किया है। आरोपित का नाम अजय घिल्डियाल है, जो एयर इंडिया के कस्टमर केयर में काम करता है। पुलिस ने यह जानकारी 19 नवम्बर 2021 को दी है। अजय दिल्ली के इंदिरा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर साल 2016 से कार्यरत है। अजय देहरादून में पटेल नगर थाना क्षेत्र स्थित रतनपुर नया गाँव का रहने वाला है। अजय पर अब तक लगभग 40 लोगों को फर्जी दस्तावेजों के सहारे स्पेन, ब्रिटेन सहित अन्य यूरोपीय देशों भेजे जाने का आरोप है। पुलिस इस मामले में और जानकारी जुटा रही है।

 

आइजी एटीएस जीके गोस्वामी के मुताबिक, अजय फर्जी दस्तावेजों के सहारे विदेश भेजे जाने वाले हर व्यक्ति पर 15 हजार रुपये मिलते थे। इस पैसे में कई अन्य कर्मचारी भी हिस्सा बंटवाते थे, जो एयरलाइंस ड्यूटी में तैनात हैं। इस मामले में एक अन्य आरोपित गुरप्रीत है। गुरप्रीत लंदन पासपोर्ट ऑफिस में काम करता है। गुरप्रीत अजय को फोन पर निर्देश दिया करता था। विस्तृत पूछताछ के लिए ATS ने अजय को 10 दिन के रिमांड पर लिया है। ATS ने अन्य आरोपित विक्रम का भी रिमांड लिया है। इस दौरान दोनों आरोपितों को आमने-सामने बैठा कर सवाल-जवाब किए जाएँगे।