October 20, 2021

PM नरेन्द्र मोदी की बढ़ेगी परेशानी,

Spread the love

वाराणसी: ज्योतिषाचार्य की सच हुई भविष्यवाणी तो PM नरेन्द्र मोदी की बढ़ेगी परेशानी, ऐसी होगी 2019 की सरकार, ग्रहों के योग से की गणना, जानिए क्या है कहानी

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के न्यूज एजेंसी को दिये गये इंटरव्यू के बाद से देश की राजनीति गरम हो चुकी है। सभी लोग इस बात पर मंथन कर रहे हैं कि लोकसभा चुनाव 2019 में किसकी सरकार बनेगी। वर्ष 2014 के बाद बीजेपी को पहली बार एक साथ तीन राज्यों में हार मिली है। लोकसभा चुनाव 2019 के समीफाइनल माने जा रहे इस चुनाव में कांग्रेस को सबसे बड़ी जीत मिली है ऐसे में अगले साल केन्द्र में किसकी सरकार बनेगी इस पर भी मंथन शुरू हो गया है। बनारस के प्रख्यात ज्योतिषाचार्य ने नयी सरकार को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

प्रख्यात ज्योतिषाचार्य एंव काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद के सदस्य पं.ऋषि द्विवेदी की भविष्यवाणी पहले भी सही रहती है इस बार उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 में बनने वाली नयी सरकार को लेकर ग्रहों की गणना की है। ज्योतिषाचार्य के अनुसार बीजेपी की कुंडली को देखा जाये तो मिथुन लग्न व वृश्चिक राशि की कुंडली है और वर्तमान में सूर्य की दशा समाप्त होकर 22 अक्टूबर 2018से चंद्रमा की महादशा आरंभ हो गयी है। बताते चले कि वर्ष 2014 में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी। उस समय बीजेपी की कुंडली में सूर्य की महादशा थी जो बीजेपी के लिए गेमचेंजरसाबित हुई। वर्तमान समय की बात की जाये तो बीजेपी की कुंडली में चन्द्रमा की महादशा शुरू हो गयी है जो बीजीपी के लिए अच्छे समय का संकेत नहीं है। कुंडली के अनुसार पार्टी का खराब समय चल रहा है इसलिए तीन राज्यों में पार्टी को चुनाव हारना पड़ा है। आने वाले कुछ माह में भी बीजेपी की यह स्थिति बदलने वाली नहीं है।

बीजेपी पर भारी पड़ेगी पीएम नरेन्द्र मोदी की कुंडली

ज्योतिषाचार्य पं.ऋषि द्विवेदी के अनुसार बीजेपी पर पीएम नरेन्द्र मोदी की कुंडली भारी पड़ेगी।नरेन्द्र मोदी की कुंडली को देखा जाये तो वृश्चिक लग्न ववृश्चिक राशि की है। पीएम की कुंडली में चन्द्रमा की महादशा 2011 से 2021 तक है। वर्तमान में चन्द्रमा की महादशा में बुध का अन्तर बना है सितम्बर 2017 से लेकर 2 मार्च2019 तक यही स्थिति रहेगी। बुध के समाप्त होते ही चन्द्रमा में 2 मार्च 2019से 30 सितम्बर 2019 तक केतु की अन्तरदशा आयेगी। ऐसा होते ही पीएम नरेन्द्र मोदी एक बार फिर दिल्ली की सत्ता संभालेंगे। अगले साल मार्च से सितम्बर के बीच ही लोकसभा चुनाव होंगे और उसका परिणाम भी पीएम मोदी के पक्ष में होगा। पीएम मोदी की कुंडली में वर्ष 2014 वाला योग नहीं है इसलिए पूर्ण बहुमत की सरकार बनना कठिन है। बीजेपी की सरकार तो बनेगी, लेकिन पहले जैसी मजबूती नहीं रह पायेगी।

जानिए क्या कहती है कांग्रेस की कुंडली

कांग्रेस की कुंडली में देखा जाये तो वह मीन लग्न व कन्या राशि की कुंडली है। वर्तमान समय में कांग्रेस की कुंडली में गुरु की महादशा चल रहा है। जो 6 मार्च 2009 से आरंभ हुई थी। गुरु की महादशा 16 साल के लिए होती है इसलिए मार्च 2025 तक यही दशा चलेगी। गुरु की महादशा में सूर्य का अंतर चल रहा हे और लग्नेश की दशा में पराक्रमेश बहुत अच्छा नहीं है इसलिए कांग्रेस की ताकत तो बढ़ेगी लेकिन अगले साल केन्द्र में सरकार बनाने की स्थिति में नहीं होगी। ऐसे में कांग्रेस पर पीएम नरेन्द्र मोदी की कुंडली भारी पड़ सकती है।

ज्योतिषाचार्य की भविष्यवाणी का राजनीतिक मतलब

लोकसभा चुनाव में बीजेपी व कांग्रेस दोनों को ही अपने बल पर प्रचंड बहुमत मिलने की संभावना नहीं है। 2014 में बीजेपी को अपने बल पर बहुमत मिला था इसके बाद भी बीजेपी ने एनडीए गठबंधन के साथ सरकार बनायी है। अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी अपने बल पर नहीं। गठबंधन के सहारे सरकार बनायेगी। संभावना है कि गठबंधन की सरकार अधिक दिन तक नहीं चले और मध्यवर्ती चुनाव हो जाये। यह स्थिति उस समय के ग्रहों के योग पर निर्भर करेगी।

www.mvdindianews.in