April 17, 2024

CBI ने कथित तौर पर करीब 50 बच्चों के यौन शोषण के आरोप में उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के कनिष्ठ अभियंता को गिरफ्तार किया- अजय मिश्रा

Spread the love

बिग ब्रेकिंग

इस वक्त की बड़ी खबर —

 

CBI ने कथित तौर पर करीब 50 बच्चों के यौन शोषण के आरोप में उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के कनिष्ठ अभियंता को गिरफ्तार किया। यह जानकारी अधिकारियों के हवाले से है।

 

केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) ने उत्‍तर प्रदेश के सिंचाई विभाग के एक जूनियर इंजीनियर को कथित तौर पर करीब 50 बच्‍चों (पांच से 16 वर्ष तक की उम्र ) के यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि आरोपी 10 से अधिक सालों से ऐसा कर रहा था. आरोपी कथित तौर पर ऑनलाइन वीडियो और फोटोग्राफ की बिक्री भी करता था.बच्‍चों के साथ यौन शोषण की करतूत को तीन जिलों चित्रकूट, बांदा और हमीरपुर में अंजाम दिया गया. आरोपी जूनियर इंजीनियर को बांदा जिले में अरेसट किया गया और उसे जल्‍द ही कोर्ट में पेश किया जाएगा.

तलाशी के दौरान सीबीआई ने आठ मोबाइल फोन, करीब आठ लाख रुपये की नकदी, सैक्‍स टॉयज, लैपटॉप और बड़ी मात्रा में चाइल्‍ड सेक्‍स एब्‍यूस मटेरियल बरामद किया है. आरोपी ने जांचकर्ताओं को बताया है कि इस करतूत को लेकर मोबाइल फोन या इलेक्‍ट्रॉनिक गेजेट्स का लालच देकर बच्‍चों का मुंह बंद रखता था. जनवरी में नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्‍यूरो (NCRB) के डाटा के अनुसार, भारत में हर रोज 100 से अधिक बच्‍चों का यौन शोषण होता है. पिछले साल के मुकाबले इसमें करीब 22 फीसदी का उछाल आया है.