October 19, 2021

21 से 23 जनवरी को होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर वाराणसी में तैयारियां जोरों से।

Spread the love

21 से 23 जनवरी को होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर वाराणसी में तैयारियां जोरों शोर से की जा रही है । प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव अनूप चंद्र पांडे वाराणसी पहुंचे जहां उन्होंने प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया और स्थलीय निरीक्षण भी किया । इस दौरान प्रमुख सचिव ने तैयारियों को समय से पूरा कर लेने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए । वहीं प्रमुख सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने कैबिनेट में लोक कल्याण उपकर लगाए जाने को लेकर बताया कि स्तर से उत्तर प्रदेश में गौशाला बनाए जाएंगे तथा निराश्रित गायों को दवा और चारे के साथ उनके रहने के लिए भूमि उपलब्ध कराए जाएंगे । यही रही प्रमुख सचिव ने छुट्टा पशुओं को लेकर कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति आश्रित गायों को निराश्रित जबरदस्ती बनाता है उस पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी ।

V // O :—- उत्तर प्रदेश कैबिनेट के द्वारा गौशाला बनाने को लेकर गौ कल्याण उपकर लगाए जाने को लेकर वाराणसी पहुंचे प्रमुख सचिव डॉ अनूप चंद्र पांडे ने बताया है कि कैबिनेट के द्वारा जो आदेश पारित किया गया है उसमें इस कर से निआश्रित गायों के लिए दवा , चारा और उनके रहने के लिए भूमि की व्यवस्था की जाएगी । यही नहीं अनूप चंद्र पांडे ने बताया कि जो नियंत्रित गए हैं उनके लिए बनाए गए गौशालाओं में सभी व्यवस्था की जाएगी यदि वह आश्रित है और जबरदस्ती उन्हें नियंत्रित दिखाया जाएगा इसके लिए दंडनात्मक कार्रवाई भी किया जाएगा ।

Byte :— डॉ अनूप चन्द्र पांडेय , प्रमुख सचिव

V // O :— वाराणसी में 21 जनवरी से 23 जनवरी तक होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर प्रमुख सचिव ने बताया कि उन्होंने प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर सभी आला अधिकारियों के साथ बैठक की और स्थली निरीक्षण भी किया इस दौरान वह प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए की जा रही तैयारियों से संतुष्ट हैं और उम्मीद करते हैं कि सभी काम समय बाद किया जाएगा । उन्होंने बताया कि सभी आला अधिकारियों को अपने समय से सभी कार्य कर लेने को लेकर निर्देश दिए गए हैं ।

Byte :— डॉ अनूप चन्द्र पांडेय , प्रमुख सचिव

|| कृष्ण मोहन उर्फ बग्गा ||

www.mvdindianews.in