March 24, 2024

हुसैनगंज विधानसभा क्षेत्र के अल्लीपुर स्थित एक गेस्ट हाउस में आयोजित भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के सम्मेलन में- अमित कुमार प्रजापति

Spread the love

उक्त कार्यक्रम के उपरांत

हुसैनगंज विधानसभा क्षेत्र के अल्लीपुर स्थित एक गेस्ट हाउस में आयोजित भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के सम्मेलन में भारी भीड़ उमड़ी भीड़ से गदगद मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एवं अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के चेयरमैन दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री डॉ लालजी प्रसाद निर्मल एवं विशिष्ट अतिथि राज्यमंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी सिंह सहित वरिष्ठ नेताओं ने पिछली सरकारों को दलित विरोधी बताया और दलितों पर अत्याचार की कहानियां सुनाई गईं।

अनुसूचित जनजाति मोर्चा का सम्मेलन में क्षेत्र के दलित समाज के लोगों की भारी भीड़ जूती जिनमें महिलाओं की संख्या सबसे अधिक रहे भीड़ से गदगद मुख्य अतिथि दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री डॉ लाल जी निर्मल ने कहा कि पिछली सरकारों ने बाबा साहब का कदम कदम पर अपमान किया।उन्होंने खासतौर से अखिलेश यादव का जिक्र किया और पूरे भाषण में सपा को ही निशाने पर रखा।उन्होंने कहा कि आवास,सौभाग्य,उज्जवला, स्वच्छ भारत जैसी योजनाओं का लाभ केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकारों ने सीधे दलित समाज को अधिक से अधिक लाभ दिया।इतना ही नहीं,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बाबा साहब के नाम से स्मारक बनवाए और सम्मान दिया।

श्री निर्मल ने कहा कि समाजवादी पार्टी के आजम खान ने कभी बाबा साहब को भूमाफिया कहा था और आज वे जेल में सड़ रहे हैं।यह सब योगी आदित्यनाथ की देन है।सपा को अंबेडकर से नहीं बल्कि आलम से प्यार है।उन्होंने कहा कि सपा दलितों के विरोध का सबसे बड़ा चेहरा है इसलिए भाजपा को भारी मतों से जिताने का काम करें। उन्होंने राज्यमंत्री धुन्नी सिंह के व्यक्तित्व की चर्चा करते हुए कहा कि दलित समाज का वे हमेशा हमेशा ध्यान रखते हैं।उत्तर प्रदेश का दलित मजबूती के साथ भाजपा के साथ खड़ा है।उन्होंने मुफ्त राशन,धारा 370, मंदिर निर्माण का भी विशेष उल्लेख किया।

इसके पहले विशिष्ट अतिथि प्रदेश के खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी सिंह ने अपने ओजस्वी भाषण में कहा कि पिछली सरकारों में दलित समाज का अनाज तक बड़े माफिया खा जाते थे लेकिन अब गरीबों दलितों और जरूरतमंदों को लाभ सीधे उनके घर पहुंच रहा है।उन्होंने विधानसभा से गुंडों को खत्म किया।दलितों की सुरक्षा की।कमजोर वर्गों को सीने से लगाया।शोषण समाप्त किया। अराजक तत्वों को विधानसभा छोड़ने पर मजबूर किया।नौबस्ता में पक्का पुल सहित करोड़ों की सड़कें,पावर सबस्टेशन आदि बड़े-बड़े काम किए।

उन्होंने कहा कि वे सौभाग्यशाली है कि जनता का उन्हें बहुत प्यार मिलता है।यही कारण है कि उन्होंने राज्य मंत्री होते हुए भी कभी छुट्टी नहीं ली और जनता के कामों में हमेशा लगे रहे।श्री सिंह ने कहा कि आज गरीब सीना तान कर चलता है।यह भी कहा कि किसी भी गांव में अगर दलित,पिछड़े या कमजोर व्यक्ति को कोई माफिया या दबंग उनके रहते सताता है तो उनका विधायक रहना बेकार है। सम्मेलन का संचालन भाजपा महामंत्री नीरज सिंह ने किया। ब्लाक प्रमुख हथगाम मनभावन शास्त्री ने श्री सिंह को गरीबों का मसीहा बताया।

इस मौके पर भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष अभिजीत भारती, प्रधान हृदय राम कैथल,चंदन निर्मल,ओम प्रकाश भारती, रामबरन गोस्वामी,देवनाथ धाकड़े,सत्यजीत गौतम,प्रधान दंदवा छोटेलाल आदि ने भी संबोधित किया।सम्मेलन में मंडल अध्यक्ष रामू बाजपेई,राजन जायसवाल,राजेश सिंह,शिवचरन विश्वकर्मा,कमलेश तिवारी, आलोक सिंह,क्षेत्रीय महामंत्री गायत्री सिंह,कमलेश गौतम, सुनील पासवान,नफीस प्रधान, मुकुल कुमार,गुरु प्रसाद निषाद,छंगू पासवान, बबलू सिंह चौहान, सुनील पासवान ज्योति तांबे आदि अनेक नेता शामिल रहे।अनुसूचित जाति मोर्चा से जुड़े नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने मुख्य अतिथि श्री निर्मल एवं राज्यमंत्री श्री सिंह का फूल मालाओं से लादकर भव्य स्वागत किया।