January 28, 2021

हिस्ट्रीशीटर पप्पू यादव आलीशान आशियाना जल्द ही होगा जमींदोज* JP सिंह

Spread the love

अंबेडकरनगर। हिस्ट्रीशीटर पप्पू यादव का दो मंजिला आलीशान घर दो दिन के अंदर जमींदोज कर दिया जाएगा। गैंगस्टर एक्ट के तहत अलीगंज और हंसवर पुलिस संयुक्त रूप से यह कार्रवाई करेगी। पप्पू पर एनटीपीसी से जुड़े ठेकों के नाम पर दबंगई और अपहरण आदि के कई मामले दर्ज हैं।बदमाशों के विरुद्ध अंबेडकरनगर जनपद पुलिस प्रशासन एक के बाद एक बड़ी कार्रवाई कर रहा है। लगभग तीन माह से पुलिस प्रशासन ने माफिया तथा उनके गुर्गों के विरुद्ध बड़े पैमाने पर प्रभावी मुहिम चला रखी है। इसमें न सिर्फ वर्षों पुराने मामले दर्ज किए जा रहे हैं वरन अवैध ढंग से अर्जित की गई रकम से तैयार संपत्ति को जब्त करने का भी सिलसिला शुरू हुआ है।
अवैध रकम से बनाए गए मकान को ढहाने के साथ ही उसे जब्त भी किया जा रहा है। जिले में अब तक 8 करोड़ से अधिक की संपत्ति या तो जब्त की जा चुकी है या फिर उसे जमींदोज किया जा चुका है। इसी क्रम में जनपद पुलिस अब हिस्ट्रीशीटर पप्पू यादव के घर को ढहाने की तैैयारी लगभग पूरी कर चुकी है।
गौरतलब है कि मित्रसेन उर्फ पप्पू यादव हंसवर थाना क्षेत्र के सेमरा नसीरपुर गांव का मूल निवासी है। उसके विरुद्ध एनटीपीसी से जुड़े ठेकों में अनावश्यक दखल करने, रंगदारी मांगने और अपहरण करने जैसे कई आरोप हैं। इन जैसे मामलों में उसके खिलाफ कई केस भी दर्ज हैं। एनटीपीसी से जुड़े कार्यों में उसके दखल के चलते कई बार कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी अत्यंत भयभीत रहे हैं। इन्हीं सब के चलते पुलिस ने उसकी हिस्ट्रीशीट खोल रखी है।पुलिस के अनुसार वह माफिया सरगना खान मुबारक से जुड़ा है और उसके साथ-साथ अपराध में लिप्त रहा है। खान मुबारक का हाथ होने के चलते ही उसका दुस्साहस काफी बढ़ गया जिसके बाद वह विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को धमकाने व रंगदारी आदि मामलों को बेखौफ अंजाम देने लगा। पुलिस ने उसके खिलाफ ऐसे में गैंगेस्टर एक्ट की भी कार्रवाई की।
बीते दिनों जिला प्रशासन ने इसी क्रम में गैंगस्टर एक्ट के प्राविधानों के तहत जरूरी प्रक्रिया अपनाने की अनुमति दे दी थी। इसके बाद से ही पुलिस हंसवर थाना क्षेत्र के सेमरा नसीरपुर गांव स्थित उसके घर को ढहाने की तैयारी में जुट गई। सूत्रों के अनुसार यह तैयारी अब पूरी कर ली गई है। पोकलैंड मशीन व जेसीबी के सहारे उसका दो मंजिला आलीशान घर दो दिन के अंदर जमींदोज कर दिया जाएगा।सूत्रों के अनुसार उसके घर को मशीनों से ढहाने में कोई अड़चन भी नहीं आएगी क्योंकि गांव में उसका घर सबसे किनारे व अलग बना हुआ है। माना जा रहा कि मंगलवार को कई थानों की पुलिस व पीएससी टीम की मौजूदगी में हिस्ट्रीशीटर पप्पू यादव के घर को गिरा देने की प्रक्रिया को अंजाम दे दिया जाएगा।
एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि बदमाशों के खिलाफ लगातार कड़ी कार्रवाई हो रही है। आने वाले कुछ दिनों में और भी अच्छे नतीजे देखने को मिलेंगे। अभी इससे ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता।