May 11, 2024

सेनपुरा चेतगंज अघोर पीठ में उमड़ी आस्‍था, गुरु से मांगा कोरोना से मुक्ति का आशीर्वाद-

Spread the love

सेनपुरा चेतगंज अघोर पीठ में उमड़ी आस्‍था, गुरु से मांगा कोरोना से मुक्ति का आशीर्वाद

 

 

वाराणसी। ‘त्रय देवन से गुरु बड़े,बड़े खुदा से पीर। “आनन्द” गुरु की कृपा से,भये कबीर कबीर।।’ के भावों से नया वर्ष सेनपुरा चेतगंज स्थित अघोरपीठ अघोर मोक्ष का द्वार- श्री जय नारायण सत्संग मण्डली ट्रस्ट में पगा नजर आया।

 

अघोराचार्य श्री 108 श्री गुलाब चन्द्र आनन्द जी महाराज का 73वां वार्षिक भण्डारा के दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन प्रथम दिन शनिवार को कोविड-19 के दिशा निर्देशानुसार मनाया गया। दो दिवसीय कार्यक्रम के प्रथम दिन की शुरुआत गुरु पद पूजन के साथ हुई फिर सायंकाल भव्य कार्यक्रम की जगह सिर्फ तीन घण्टे का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें शासन प्रशासन द्वारा निर्धारित दिशा निर्देश अनुसार सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आयोजन संपन्‍न हुआ।

 

 

 

आयोजन के दौरान सुदीप श्रीवास्तव ने जय नारायण भज नारायण, नारायण आनन्द नमो…। संजू जायसवाल ने भजो श्री रामकीना को शरण में जिनके आये हो….। सरिता आर्या ने जगत में झूठी देखी प्रीत और मन लागो मेरे यार फ़कीरी में तो ज्योति यादव ने साहिब है रंगरेज व जोगिया से मेरो मन लागा व आराधना विश्वकर्मा ने ओम नमः शिवाय और पलक ना लागी प्रिया कुमारी ने कृष्णा कृष्णा नाम और राम नाम अति मीठा है का सस्‍वर गायन किया। वहीं आशीष गौतम ने जब जब दिल उदास होता है, मेरा गुरुवर मेरे साथ होता है। ओम प्रकाश सिन्हा ने दुनिया की दौलतें लेकर क्या करूंगा मैं, तेरा प्यार ही है गुरुदेव सबसे बड़ी दौलत को सुनाया। अनंग गुप्ता ने आज की यह शाम बाबा के नाम है से स्‍वरों की साधना की।

 

 

 

 

गरिमा श्रीवास्तव ने इतना तो हो दयामय जब तन से प्राण निकले, मेरा सावला हो निकट तब तन से प्राण निकले भजन प्रस्तुत किया। इसमें संजय श्रीवास्तव ने इंस्ट्रूमेंट घुंघुरू, अविनाश विश्वकर्मा ने तबला, नरसिंह ने नाल एवम प्रीतम मिश्र ने सितार पर संगत दिया। तत्‍पश्चात अघोराचार्य गुरुमहाराज जी की आरती कर प्रसाद का वितरण किया गया। यह जानकारी आश्रम सरंक्षक लाल बाबू आनन्द एवम सचिव अनिल कुमार व राजेश श्रीवास्तव ने दिया और आश्रम के सरंक्षक लाल बाबू आनन्द ने गुरुदेव से कोविड-19 की इस विपदा को जल्द खत्म करने की प्रार्थना किया ।

 

 

इस अवसर पर सचिव अनिल कुमार और राजेन्द्र श्रीवास्तव ,गरिमा श्रीवास्तव, शालिनी वर्मा, आशीष श्रीवास्तव, प्रवीण श्रीवास्तव, दुर्गा प्रसाद श्रीवास्तव, राकेश श्रीवास्तव एवम गौरव श्रीवास्तव, हिरल और कुमार श्रेय, श्रेयान्सी, सुप्रकृति, सौरभ आनन्द, मनोज श्रीवास्तव, माधवी श्रीवास्तव, कुंवर रुद्र, रिद्धि, प्रांजल, प्रशांत व प्रिया इत्यादि ने गुरु महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान विश्व एवम भारत को कोविड-19 आपदा से जल्द मुक्त करने का आशीर्वाद भी मांगा।