September 23, 2020

सामुदायिक शौचालय निर्माण प्रारंभ न कराने पर आठ सेक्रेटरियों का वेतन रोका गया- सर्वेश कुमार यादव

Spread the love

*सामुदायिक शौचालय निर्माण प्रारंभ न कराने पर आठ सेक्रेटरियों का वेतन रोका गया*

——————-

*79 ग्राम पंचायतों में कुल सत्तर सामुदायिक शौचालयों का निर्माण प्रगति पर*

वाराणसी – हरहुआ स्थानीय विकासखंड सभागार में सामुदायिक शौचालय निर्माण की समीक्षा बैठक में लक्ष्य प्राप्ति की धीमी प्रगति पर बिफरे एडीओ पंचायत गुलाब सिंह ने आठ सेक्रेटरियों का वेतन आगामी आदेश तक रोकने के आदेश दिये।

 

खंड विकास अधिकारी हरहुआ धर्मेन्द्र प्रसाद द्विवेदी के निर्देश पर सामुदायिक शौचालय तथा पंचायतभवन निर्माण के संबंध में सभी पंचायत सचिवों की एक आवश्यक बैठक ब्लाक सभागार में बुलाई गई थी।

 

एडीओ पंचायत गुलाब सिंह ने बताया कि कुल 79 ग्रामपंचायतों में सामुदायिक शौचालय का निर्माण कार्य होना है, जिसमें सत्तर शौचालयों पर कार्य जारी है।

एडीओ पंचायत गुलाब सिंह ने बताया कि कुल इकतीस शौचालयों की छत पड़ चुकी है तथा एक शौचालय ग्राम पंचायत दशनीपुर का जिओ टैग भी हो चुका है ।

 

एडीओ पंचायत ने पंचायत सचिवों को निर्देश दिया कि दो दिन के भीतर पूर्ण सभी इकत्तीस शौचालयों का जिओ टैग कराना सुनिश्चित करें।

खंड विकास अधिकारी हरहुआ धर्मेन्द्र प्रसाद द्विवेदी ने अवगत कराया कि अभी कुल नौ ग्राम पंचायतों में शौचालय निर्माण हेतु भूमि का चयन नहीं किया जा सका है ।उन्होंने यह भी कहा कि कुल चौबीस ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन निर्माण के लिए लक्ष्य प्राप्त हुए हैं जिनमें शत प्रतिशत पर तत्काल कार्य प्रारंभ कराने के निर्देश दिये गये हैं ।

 

बैठक में एडीओ सहकारिता अवधेश सिंह, एडीओ आइएसबी अरविंद सिंह,कल्लू कन्नौजिया लेखाकार, मिथिलेश श्रीवास्तव, कुमार अवनीश, बृजेश सिंह, बीना सोनकर इत्यादि लोग उपस्थित रहे ।