March 2, 2024

सांसद अतुल राय की बढ़ी मुश्किल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने छात्रा से रेप मामले में जारी किया नोटिस-

Spread the love

*सांसद अतुल राय की बढ़ी मुश्किल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने छात्रा से रेप मामले में जारी किया नोटिस*

 

⚡प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट की डबल बेंच ने सांसद अतुल राय के छात्रा से रेप मामले में बरी होने के खिलाफ सरकार की अपील को स्वीकार कर लिया है। कोर्ट ने घोसी के सांसद अतुल राय और अन्य को नोटिस जारी किया है। वाराणसी की सेशन कोर्ट ने सांसद अतुल राय को छात्रा से दुष्कर्म के आरोप बरी कर दिया था। राज्य सरकार ने अपील में सेशन कोर्ट एमपी-एमएलए वाराणसी के उसी फैसले को चुनौती दी है।

 

⚡यह आदेश मंगलवार को राज्य सरकार की ओर से दाखिल अपील पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति डॉ. केजे ठाकर एवं न्यायमूर्ति नलिन कुमार श्रीवास्तव की खंडपीठ ने दिया है। पिछले 23 सितंबर को राज्य सरकार की ओर से दाखिल इस अपील को न्यायमूर्ति अश्विनी कुमार मिश्र एवं एसएस प्रसाद की खंडपीठ के समक्ष पेश किया गया था। लेकिन खंडपीठ ने एमपी एमएलए के मामले में क्षेत्राधिकार न होने के कारण स्वयं को सुनवाई से अलग कर लिया। कोर्ट ने सक्षम अदालत में पेश करने का आदेश दे दिया। कोर्ट ने उक्त मामले की अगली सुनवाई की डेट 27 सितंबर तय की थी।

 

*सेशन के एमपी एमएलए कोर्ट से हुए थे बरी*

⚡वाराणसी की एमपी-एमएलए सियाराम चौरसिया की कोर्ट ने 6 अगस्त 2022 को घोसी के बसपा सांसद अतुल राय को साक्ष्यों के अभाव में संदेह का लाभ दिया। कोर्ट ने उन्हें दुष्कर्म और धोखाधड़ी के आरोप से बरी कर दिया था। इस संबंध में राज्य सरकार ने सेशन कोर्ट के फैसले के खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट में अपील की है।

 

*यह था पूरा मामला*

⚡गाजीपुर के भंवरकोल थाना अंतर्गत बीरपुर गांव निवासी अतुल राय की मुलाकात बलिया निवासी पूर्व छात्रा से 2018 में यूपी कॉलेज में हुई थी। छात्रा ने एक मई 2019 को अतुल राय के खिलाफ चितईपुर स्थित फ्लैट पर ले जाकर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए लंका थाने में मुकदमा दर्ज कराया। तहरीर में आरोप लगाया था कि दुष्कर्म का फोटो और वीडियो बनाकर अतुल राय ने उसे ब्लैकमेल किया और दुष्कर्म करता रहा। विरोध करने पर उसे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी।

 

*नैनी जेल में बंद हैं सांसद*

⚡लोकसभा 2019 के चुनाव के समय घोषी से सांसद चुने जाने के बाद 22 जून 2019 को अतुल राय ने वाराणसी कोर्ट में सरेंडर किया था। इसके बाद से सांसद अतुल राय जेल में बंद हैं। 16 अगस्त 2021 को पीड़िता पूर्व छात्रा और उसके गवाह साथी ने सुप्रीम कोर्ट के सामने फेसबुक लाइव कर आत्मदाह किया था।

FTR NEWS