May 28, 2022

सरकार बनते ही पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा पर अटेवा ने अखिलेश यादव जी को दिया धन्यवाद व जताया आभार-

Spread the love

*सरकार बनते ही पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा पर अटेवा ने अखिलेश यादव जी को दिया धन्यवाद व जताया आभार* *श्री अखिलेश यादव का ऐतिहारिक फैसला* —विजय बन्धु

अटेवा-पेंशन बचाओ मंच, उ0प्र0 पुरानी पेंशन बहाली व निजीकण को रोकने के लिए लगातार संघर्ष कर रहा है। लगातार विभिन्न राजनीतिक दलों व जनप्रतिनिधियों से मिलकर पुरानी पेंशन बहाली की मांग की। इसी क्रम में अटेवा प्रतिनिधि मंडल समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी से मुलाकात कर पुरानी पेंशन बहाली की माँग की थी। जिसका परिणाम यह है कि उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष NMOPS व अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार *बन्धु* के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उत्तर प्रदेश प्रदेश के शिक्षक कर्मचारियों के लिए समाजवादी पार्टी की सरकार बनते ही पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा की। जिस पर प्रदेश के शिक्षक कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गयी। शिक्षक कर्मचारी ने स्वागत करते हुए कहा कि जो हमारे मुद्दे की बात करेगा, निश्चित ही आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका असर देखने को मिलेगा। अटेवा के अध्यक्ष विजय कुमार ‘बन्धु’ ने कहा पुरानी पेंशन बहाली के लिए हमने सभी के दरवाजे खटखटाए लेकिन हमारी बात को कहीं सुना नहीं गया। आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय अखिलेश यादव जी के द्वारा सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली के लिए न केवल घोषणा पत्र में रखने का वादा किया बल्कि, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार बनते ही पुरानी पेंशन बहाल करने का भरोसा दिया । जिसका अटेवा स्वागत करता है, और आने वाले विधानसभा चुनाव में शिक्षक कर्मचारियों पर इसका असर देखने को मिलेगा।

चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ के प्रधान महासचिव अशोक कुमार ने कहा हम हम अखिलेश यादव जी के इस निर्णय का स्वागत करते हैं और आज हमारे कर्मचारियों में उत्साह का संचार हुआ साथ ही उनकी उम्मीद भी जाग गयी।

लुआकटा के अध्यक्ष डॉ मनोज पाण्डेय ने कहा शिक्षक कर्मचारियों के संघर्ष के इतिहास में यह एक ऐतिहासिक निर्णय है हम इसका स्वागत करते हैं।

लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ विनीत वर्मा ने कहा पुरानी पेंशन की बहाली शिक्षक कर्मचारियों का स्वाभिमान है, सपा मुखिया ने उनका स्वाभिमान लौटाने की बात की है निश्चित ही शिक्षक समाज इसकी महत्ता को समझते हुए अपने हित मे वोट का निर्णय लेगा।

सफाई कर्मचारी संघ के वरिष्ठ नेता रामेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने कहा एक लाख सफाई कर्मचारी नयी पेंशन व्यवस्था से पीड़ित था उसकी नजर सभी राजनीतिक दलों की ओर जमी थी कि कौन उसके भविष्य की सुरक्षा का खेवनहार बनेगा, जिसका जवाब आज उसे मिल गया है, अब बारी हमारी है।

पी. डब्लू. डी. नियमित वर्कचार्ज कर्मचारी संघ व कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष भारत यादव ने इस साहसिक निर्णय लेने के लिए अखिलेश यादव को बधाई दी।

उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के प्रदेश अध्यक्ष राम मूरत यादव जी ने कहा लेखपाल विपरीत परिस्थितियों में भी काम करता रहता है, लेकिन बुढ़ापे में उसकी सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है, इस कारण उसमे असुरक्षा का भाव रहता है, आज निश्चित ही संघर्ष रंग लाया है, हम अखिलेश जी के इस निर्णय का स्वागत करते हैं।

आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारी संघ के महामंत्री सचिदानंद मिश्रा ने कहा निजीकरण अभिशाप है यह बड़ी समस्या है। इस पर आज अखिलेश जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का हम स्वागत करते हैं

घोषणा का स्वागत करने वालो में शामिल बाल विकास एवं पुष्टाहार के अध्यक्ष अजीत यादव, लेखपाल संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह, स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी संघ के अध्यक्ष संजय रावत, उत्तर प्रदेश सचिवालय के सहायक समीक्षा अधिकारी व कंप्यूटर ऑपरेटर संघ के अध्यक्ष संजय यादव, डिप्लोमा फार्मशिष्ट के श्रवण सचान व उ0प्र0वाणिज्यकर के जे0पी0 मौर्य ने अखिलेश यादव को इस साहसिक कदम पर आभार प्रकट करते हुए कहा कि उ0प्र0 के प्रमुख विपक्षी दल द्वारा प्रदेश पेंशन विहीन कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली पर बोला जाना कर्मचारियों में उत्साह पैदा करेगा। वर्तमान सरकार ने शिक्षकों, कर्मचारियों के हितों पर कुठाराघात किया है और इस बार बदलाव होगा।

इस घोषणा के बात कई शिक्षक कर्मचारी संगठनो ने pwd के कैम्पस मे राष्ट्रीय अध्यक्ष NMOPS व प्रदेश अध्यक्ष अटेवा विजय कुमार बन्धु का स्वागत किया । और उनकी मेहनत व अटेवा के संघर्षों की जीत बताया।