May 22, 2022

सरकार ने जो भी वादा किया उन वादों को पूरा किया:योगी-

Spread the love

सरकार ने जो भी वादा किया उन वादों को पूरा किया–योगी*

 

*मुख्यमंत्री ने 87 करोड़ की लागत की कुल 99 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास कर जनपदवासियों को दी विकास की सौगात*

 

*ऐतिहासिक धरोहर को समेटे हुए यह जनपद आज विकास की जिन नई-नई ऊॅचाइयां को ले करके आगे बढ़ रहा है, यह इस जनपद की धरोहर है*

 

*प्रधानमंत्री के नेतृत्व में योजनाओं को बिना किसी भेद-भाव के साथ हर नागरिक को उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है*

 

*आम जनमानस को सुरक्षा के साथ ही गरीब कल्याण के लिए डबल इंजन की सरकार पूरी तरह प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है*

 

*कौशाम्बी* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा रविवार को डायट मैदान मंझनपुर में आयोजित कार्यक्रम में 87 करोड़ धनराशि की लागत की कुल 99 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास कर जनपदवासियों को विकास की सौगात दिया गया मुख्यमंत्री ने भगवान गौतम बुद्ध के इस पावन धरा एवं शीतला माता के पावन धाम को कोटि-कोटि नमन करते हुए कहा कि कौशाम्बी जनपद भले ही बाद में बना हुआ जनपद है, लेकिन इतिहास इस जनपद का अत्यन्त प्राचीन है तथा ऐतिहासिक धरोहर को समेटे हुए यह जनपद आज विकास की जिन नई-नई ऊॅचाइयां को ले करके आगे बढ़ रहा है, यह इस जनपद की धरोहर है। उन्होंने कहा कि लोकप्रिय विधायकगण जनप्रतिनिधिगण निरन्तर परिश्रम एवं प्रयास कर शासन की लोक कल्याणकारी योजनाओ को गांव गरीब, किसान एवं महिलाओ तक निरन्तर पहॅुचाने का प्रयास कर रहे है। उन्होंने 87 करोड़ लागत की कुल 99 विकास की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास पर कौशाम्बी जनपदवासियों को बधाई एवं शुभकामनायें दीं।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत की ऑन, बान एवं शान की रक्षा करते हुए गरीबों के कल्याण के लिए अन्न योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय की व्यवस्था, निःशुल्क विद्युत का कनेक्शन, उज्ज्वला योजना के तहत निःशुल्क गैस कनेक्शन एवं निःशुल्क आयुष्मान भारत योजना आदि योजनायें बिना किसी भेद-भाव के हर नागरिक को उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विकास के बड़े-बड़े प्रोजेक्ट लागू किये जा रहे हैं, धार्मिक स्थलों का सौन्दर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है, आम जनमानस को सुरक्षा के साथ ही गरीब कल्याण के लिए डबल इंजन की सरकार पूरी तरह प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा गरीबों के कल्याण के लिए निःशुल्क राशन का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कौशाम्बी जनपद के लगभग 50 हजार परिवारों को एक-एक आवास मिला है तथा कौशाम्बी जनपद की हर सड़क चौड़ी एवं अच्छी हो गयी है उपमुख्यमंत्री के नेतृत्व में हर सड़क का चौड़ीकरण एंव अच्छी सड़कों का निर्माण किया जा रहा है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों को निःशुल्क राशन के साथ ही निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है तथा सबको निःशुल्क कोरोना का वैक्सीन लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिन लोंगो ने वैक्सीन अभी तक नहीं लगवायी है, वे सभी लोग कोरोना की वैक्सीन अवश्य लगवा लें, यह वैक्सीन कोरोना महामारी से बचाव का सर्वोत्तम उपाय है। उन्होंने कहा कि प्रयागराज में जिन माफियाओं द्वारा लोगों की जमीन हड़प करके हवेलियां बनायी गयी थी, उन्हें प्रदेश सरकार के बुलडोजर द्वारा गिरा दिया गया है, आज उन्हीं माफियाओं से मुक्त करायी गयी जमीन पर, गरीबों के लिए आवास बनाये जाने के कार्य का शुभारम्भ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह केवल प्रयागराज तक ही सीमित नहीं होगा, बल्कि प्रदेश के सभी 75 जिलों में जिन गरीबों के पास आवास नहीं है एवं जमीन नहीं है, उन गरीबों को माफियाआें से मुक्त करायी गयी, जमीन पर आवास की सुविधा देने का कार्य सरकार करेंगी। उन्होंने कहा कि भव्य राम मन्दिर का निर्माण हो रहा है, कावड़ यात्रियों पर पुष्प वर्षा के साथ ही प्रयागराज में भव्य एवं दिब्य कुम्भ का आयोजन किया गया, जिसकी प्रशंसा विदेशां में भी की गयी, यही हमारी विरासत है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो भी वादा किया, उन वादों को पूरा किया तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेन्स की नीति पर कार्य किया जा रहा है। उन्हांने कहा कि सरकार बिना रूके

 

निरन्तर आमजन की सेवा कर रही है। कोविड-19 के दौरान भी सरकार ने आमजन की सेवा करने का कार्य किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद कौशाम्बी में सांसद खेल प्रतियोगिता का आयोजन भव्य रूप से किया गया, जिसमें जनपद के लगभग 10 हजार खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। एक-एक गांव में खिलाड़ियां की फौज खड़ी हो गयी, जब इस प्रकार की प्रतिस्पर्धा आगे बढ़ेगी तो ओलम्पिक में भी हमारे खिलाड़ी आगे बढेंगे, यही खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम एंव एशियन गेम में भी पदक लेकर आयेंगें। उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षा एवं माध्यमिक शिक्षा में उल्लेखनीय कार्य किये गये हैं तथा मेडिकल कॉलेजों के निर्माण में भी जो कार्य किये जा रहे हैं, ये अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो कहा वो करके दिखाया तथा आमजन को राशन के साथ ही एक किलो दाल, एक किलो खाद्य तेल एवं एक किलो नमक दिया जा रहा है और भी सामग्री उपलब्ध कराये जाने का कार्य शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि आप चिन्ता मत करिये, आपकी चिन्ता सरकार कर रही है।

 

कार्यक्रम को राज्यमंत्री भारत सरकार साध्वी निरन्जन ज्योति सांसद विनोद सोनकर विधायकगण संजय कुमार गुप्ता शीतला प्रसाद उर्फ पप्पू पटेल लाल बहादुर भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीमती अनीता त्रिपाठी दुर्गेश गुप्ता सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने सम्बोधित किया इस अवसर पर अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती कल्पना सोनकर, जिलाधिकारी सुजीत कुमार, पुलिस अधीक्षक राधेश्याम विश्वकर्मा एवं मुख्य विकास अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे