May 18, 2022

सरकार के अवर सचिव ने दिए शिक्षक पर जांच और कार्रवाई के निर्देश- सुशील झा

Spread the love

दुमका:-(झारखंड)

– – – – – – – – – – – –

 

*सरकार के अवर सचिव ने दिए शिक्षक पर जांच और कार्रवाई के निर्देश*

 

🔹️स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग(प्राथमिक शिक्षा निदेशालय), झारखंड सरकार के अवर सचिव श्री अनिल कुमार ने दुमका जिला के सरैयाहाट प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय,रौंधिया के सहायक शिक्षक राजीव कुमार झा के विरूद्ध दिए जांच और कार्रवाई के निर्देश ।

 

🔹️सरकार के अवर सचिव श्री अनिल कुमार ने जिला शिक्षा अधीक्षक दुमका को पत्र भेजकर शिक्षक राजीव कुमार झा के विरूद्ध जांच कर नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई करने के दिए निर्देश ।

 

🔹️”सरकारी सेवक आचार नियमावली” का उल्लंघन करने , विद्यालय में भ्रष्टाचार करने, कदाचार , नैतिक व चारित्रिक पतन , दहेज प्रताड़ना, महिला उत्पीड़न, सरकारी आदेशों के विरूद्ध आचरण करने जैसे कई कुकृत्यों का लगा है आरोप ।

 

🔹️शिकायतकर्ता द्वारा कई पुख्ता सबूतों के साथ शिक्षा विभाग, झारखंड सरकार के सचिव के पास दी गई लिखित शिकायत के अनुसार पत्नी को बच्चों समेत घर से बेघर कर रिश्ते की भांजी के साथ अवैध संबंध स्थापित कर सेवाकाल में दूसरी शादी करने संबंधी दुराचार के कारण पहली पत्नी के द्वारा किए गए F.I.R.पर गोड्डा जेल में कारावास की सजा झेल चुके खोजवा गाँव के शिक्षक राजीव कुमार झा, पिता-नरेश झा के विरूद्ध जांच और कार्रवाई का हुआ आदेश ।

 

🔹️सरकार के द्वारा परिवार के भरण-पोषण हेतु दिए जानेवाले मासिक भत्ते का दुरूपयोग कर तथा अपनी पत्नी एवं बच्चे का परित्याग कर इस शिक्षक ने और अन्य कई हरकतों को दे चुका है अंजाम ।

 

🔹️शिक्षक राजीव कुमार झा के हरकतों से तंग आ चुकी भांजीरूपी दूसरी पत्नी की भी संदिग्ध स्थिति में मौत हो जाने के बाद भी इस शिक्षक के चरित्र में नहीं हुआ था कोई सुधार ।

 

🔹️दर-दर भटक रहे परित्यक्त बच्चे ने इस क्रूर शिक्षक-पिता पर किया है 2018 में ही रांची हाईकोर्ट में केस । जिसमें आज तक चल रहे केस से विभाग है अनभिज्ञ ।

 

🔹️शिक्षक राजीव कुमार झा की प्रताड़ित पहली पत्नी और बेघर बच्चों द्वारा गोड्डा थाना में पूर्व में दर्ज FIR पर शिक्षक राजीव कुमार झा को गोड्डा जेल में मिली कारावास की सजा की सूचना विभाग को दे दी गई है ।

 

 

 

सुशील झा