December 1, 2020

सभी जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक अपने-अपने कार्यालय में बैठकर आम जनता से मिलें- अजय मिश्रा

Spread the love

सभी जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक सी0यू0जी0 नम्बर वाला मोबाइल फोन स्वयं अपने पास रखें और लोगों की समस्याओं को सुने: मुख्यमंत्री

 

सभी जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक अपने-अपने कार्यालय में बैठकर आम जनता से मिलें

 

यह अधिकारीगण समय से कार्यालय में उपस्थित हों तथा अपने अधीनस्थ जनपदीय एवं अन्य कार्यालयों में भी अधिकारियों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित कराएं

 

इन निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए

 

प्रदेश सरकार जनसमस्याओं के त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध

लखनऊ: 20 नवम्बर, 2020

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने सभी जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों/पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि वे सी0यू0जी0 नम्बर वाला मोबाइल फोन स्वयं अपने पास रखें और लोगों की समस्याओं को सुनें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय के स्तर से आदेश के पालन की पुष्टि की जाएगी।

मुख्यमंत्री जी ने यह निर्देश भी दिये हैं कि सभी जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक अपने-अपने कार्यालय में बैठकर आम जनता से मिलें। यह अधिकारीगण समय से कार्यालय में उपस्थित हों तथा अपने अधीनस्थ जनपदीय एवं अन्य कार्यालयों में भी अधिकारियों तथा कर्मचारियों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा है कि इन निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार जनसमस्याओं के त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जनता की समस्याओं की अनदेखी करने वालों की जवाबदेही तय करते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जनसमस्याओं/शिकायतों के निस्तारण की नियमित माॅनीटरिंग करने के निर्देश भी दिये हैं।

——–