May 28, 2022

वॉयस अगेंस्ट क्राइम एंड करप्शन ट्रस्ट द्वारा जरूरतमन्दों में कम्बल वितरण – श्री मुकेश कुमार जी

Spread the love

नई दिल्ली,  ऐसे में जब उत्तर-पश्चिमी दिल्ली का हाल ठंड से बेहाल होता जा रहा था और लोगों का ठंड एवं कोरोना सर्वयापी महामारी की तीसरी लहर से बचना मुहाल हो गया तो, वॉयस अगेंस्ट क्राइम एंड करप्शन ट्रस्ट ने गरीबों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया। और मंगलवार, दिनांक 18 जनवरी को बाहरी दिल्ली के शाहबाद डेरी क्षेत्र के मद्रासी कैंप में जाकर कंबल वितरित किया।
बता दें, उत्तरी दिल्ली की नाबर्दाश्त होने वाली ठंड के मद्देनज़र, स्वं  संस्था के संस्थापक, श्री मुकेश कुमार जी ने अन्य सदस्यों समेत स्लम मे जाकर कंबल वितरित किया। वॉयस अगेंस्ट क्राइम एंड करप्शन ट्रस्ट की ओर से कंबल वितरण प्रक्रिया का आरंभ मंगलवार की शाम 5 बजे से किया गया था। अन्य सदस्यों मे शामिल संस्था के नेशनल सेक्रेटरी, अरुण कुमार, नेशनल इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर, किशन खाद, टीम मेम्बर मूल चन्द आदी शामिल थे। कंबल वितरण समारोह का आयोजन संस्था की डिस्ट्रिक्ट प्रेसीडेंट, रक्ता सेन जयसवार की देख रेख में किया गया था।
मालूम हो कि, संस्था ने कंबल वितरित करने के लिए मुख्यरूप से 3 वर्गोँ का चयन किया था जिनमें वृध्द, विधवा एवँ विकलांग व्यक्तियों को शामिल किया गया था। इसके अलावा, संस्था ने आज करीब 100 से अधिक घरों को कंबल मुहैया कराया। कंबल वितरित करने से पूर्व संस्थापक,श्री मुकेश कुमार जी ने मौजूदा सभी लोगों को तमाम तरह के हो रहे भ्रष्टाचारों से अवगत कराते हुए उनसे कैसे निपटा जाए, इन सबका संक्षिप्त विवरण दिया। इसके पश्चात, संस्था के सभी सदस्यों ने लोगों के समक्ष ठंड एवं कोरोना वाइरस से बचने के उपायों को भी प्रस्तुत किया। अन्ततः, गरीब-बेसहारा लोगों को कंबल वितरित किए गए।